फिटनेस की बात हो तो बॉलीवुड स्टार किड्स अपने माता-पिता से बिलकुल पीछे नहीं रहते। बॉलीवुड के यंग स्टार किड्स अभी से ही अपने लुक्स, बॉडी और फिटनेस रूटीन पर इस कदर ध्यान देने लगे हैं कि आगे के समय में कॉम्पटीशन काफी बढ़ गया है। सुहाना खान, शनाया कपूर और जाह्नवी कपूर का नाम भी इसमें शामिल है। अब फिटनेस सिर्फ जिम तक ही सीमित नहीं रह गई। योगा, अलग-अलग तरह के स्पोर्ट्स और डांसिंग भी इसमें शामिल हो गई है।  

ये स्टार किड्स कहीं से भी पीछे नहीं रहना चाहते हैं। तभी तो देखिए भारत की इंटरनेशनल लेवल की बेली डांसर संजना मुठरेजा से डांसिंग की ट्रेनिंग ले रही हैं ये लोग। सबसे पहले जाह्नवी कपूर की डांसिंग का वीडियो सामने आया था उसके बाद अब सुहाना खान और शनाया कपूर की तस्वीरें भी सामने आई हैं।  आपको बता दूं कि बेली डांसिंग के कई फायदे हैं। जो फिटनेस से लेकर शरीर की बाकी समस्याओं में मदद करते हैं। 

Fitness trainer suhana khan

इसे जरूर पढ़ें- बेटी सुहाना खान में बसती है शाहरुख खान और गौरी खान की जान 

बेली डांसिंग की ट्रेनिंग ले रही हैं सुहाना.. 

इसकी जानकारी खुद संजना के इंस्टाग्राम अकाउंट से मिली। संजना ने सुहाना खान के साथ स्टूडियो में खींची गई फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की और लिखा, 'ट्रेनिंग #Suhanakhan, वो बेहद ग्रेसफुल हैं और खूबसूरती से डांस करती हैं।'

 

सुहाना खान अभी से ही खुद को ट्रेन कर रही हैं। वो एक मैग्जीन कवर में पोज़ कर चुकी हैं और स्कूल प्ले में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। 

 सुहाना खान की डांसिंग का कोई वीडियो अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन उम्मीद है कि जल्दी ही वो आएगा। अभी तक सुहाना की तरफ से कोई ऐसी जानकारी सामने नहीं आई है कि वो फिल्मों में आना चाहती हैं या नहीं, लेकिन जिस तरह की तैयारी चल रही है लगता है कि आने वाले सालों में वो बड़े पर्दे पर दिख सकती हैं। या ये भी हो सकता है कि वो मॉडलिंग में करियर बनाएं।  

शनाया कपूर भी नहीं हैं पीछे.. 

सुहाना खान और संजय और महीप कपूर की बेटी शनाया कपूर दोनों पक्के दोस्त हैं। कई पार्टियों में ये साथ दिखे हैं और लगातार हैंगआउट करते रहते हैं। अब ऐसा है तो फिर बेली डांसिंग में क्यों पीछे छूट जाएं।  

शनाया के साथ फोटो शेयर करते हुए संजना ने लिखा कि शनाया उनके साथ 3 साल से डांसिंग सीख रही हैं। 

अब खुद ही समझ जाइए कि अब तक शनाया किस लेवल की डांसर बन चुकी होंगीं। जहां तक करियर का सवाल है तो शनाया कपूर फिलहाल अपनी कजन जाह्नवी कपूर की फिल्म The Kargil Girl में असिस्टेंट डायरेक्टर की भूमिका मे हैं। आपको बता दूं कि ये फिल्म कारगिल की एकमात्र महिला एयर फोर्स पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक है। गुंजन ने कारगिल युद्ध में बहुत अहम किरदार निभाया था।  

इसे जरूर पढ़ें- शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की ये तस्वीर हो रही है वायरल, आप भी देखिए 

जाह्नवी कपूर का वीडियो भी किया था शेयर... 

संजना ने कुछ दिन पहले जाह्नवी कपूर का एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें जाह्नवी बेली डांसिंग करती हुई दिख रही थीं। ये डांस वीडियो 'Dance Deewane' चैलेंज का एक हिस्सा था जिसके लिए जाह्नवी को फिल्म डायरेक्टर शशांक खैतान ने चैलेंज किया था। उसके बाद जाह्नवी ने इस चैलेंज को पूरा किया था। 

 

जाह्नवी के इस वीडियो पर 65 हज़ार से ज्यादा व्यूज हैं। ये बताता है कि संजना जाह्नवी कपूर को भी लगातार ट्रेनिंग दे रही हैं। मुंबई के खारगर में Art Of Belly Dance नाम से संजना का स्टूडियो है। वो खुद एक सोशल मीडिया स्टार हैं। सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही नहीं बल्कि संजना के वीडियो यूट्यूब पर भी काफी पसंद किए जाते हैं। बेली डांसिंग आर्ट फॉर्म में संजना ने कई बार भारत को अंतरराष्ट्रीय लेवल पर रीप्रेजेंट भी किया है। 

अब फिटनेस के लिए ये स्टार किड्स जिस तरह की मेहनत दिखा रहे हैं उससे तो लगता है कि ये लोग आने वाले समय में बॉलीवुड पर छा सकते हैं। अब वो पहले वाला जमाना तो रहा नहीं अब कॉम्पटीशन तगड़ा है तो उसके लिए सालों की कड़ी मेहनत भी लगेगी।