बॉलीवुड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण केवल एक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। इसका क्रेडिट उनकी फिटनेस को जाता है। खुद को फिट रखने के लिये दीपिका कई तरह की एक्सरसाइज और योग करती हैं और वह अपने फैंस को प्रेरित करने के लिए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर फिटनेस के वीडियो और फोटोज डालती रहती हैं। हाल ही में, दीपिका और बॉलीवुड की फेवरेट फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला ने एक नया वीडियो शेयर किया है, जिसमें पद्मावत की एक्‍ट्रेस दीपिका पिलेट्स मशीन पर काफी मेहनत करते हुए नज़र आ रही हैं। अगर आप भी उनकी तरह फिट रहना चाहती हैं तो चलिए जानते हैं दीपिका इस वीडियो में कौन सी एक्सरसाइज कर रही हैं।

इसे जरूर पढ़ें: रणवीर की दीपिका शादी से पहले खुद को फिट रखने के लिए आजमाती थीं ये टिप्‍स

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onAug 16, 2019 at 9:57am PDT

जो वीडियो कैप्शन में दिया गया है, "आप जितनी छोटी हैं, आपकी रीढ़ उतनी ही लचीली है ....., कमर को स्ट्रेच करने के लिये कैडिलैक पर लटक कर एक्सरसाइज करती दीपिका। मैं उसकी रीढ़ की हड्डी को देखकर कहती हूं कि वह हमेशा के लिए जवां रहेगी।" !! क्या आप सहमत नहीं हैं?"

इस एक्‍सरसाइज को आसान ना समझें, यह सिर्फ देखने में आसान है। इस एक्सरसाइज को करने में बॉडी के ऊपरी हिस्से के मजबूत होने, संतुलन, सामंजस्य और कोर की सक्रियता की जरुरत होती हैं'।

बता दें कि दीपिका इस वीडियो में जो एक्सरसाइज कर रही हैं वह पिलेट्स का एक वेरियेशन है जिसे कैडिलैक पर किया जाता है। वीडियो में दीपिका को ऑल-ब्लैक पहने देखा जा सकता है। 33 वर्षीय ने ब्‍लैक गंजी और इसे ब्‍लैक योग पैंट के साथ पेयर करके पहना है। अपने वर्कआउट सेशन के लिए, पिकू एक्‍ट्रेस ने अपने बालों का लो बन बनाया है और बिना किसी मेकअप के अपने सभी नेचुरल अवतार में शानदार लग रही थीं। पिलेट्स बेंच पर, दीपिका को एडवांस ब्रिजिंग के कई रेप्‍स करते हुए देखा जा सकता है।

यास्मीन कराचीवाला सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर हैं जो कई बड़ी एक्‍ट्रेस को फिटनेस ट्रेनिंग देती हैं। दीपिका पादुकोण के अलावा यास्मीन कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट को भी फिट रहने में मदद करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने जिम में बहाया पसीना, इंस्टाग्राम पर पोस्ट की तस्वीरें

 

दीपिका ने फिल्म 83 की शूटिंग पूरी कर ली है जिसमें वह अपने वास्तविक जीवन पति रणवीर सिंह के साथ एक्टिंग कर रही हैं। वह फिल्म छपाक में बड़े पर्दे पर भी दिखाई देंगी, जो कि विक्रांत मैसी के साथ 2020 को रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है।