• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

रणवीर की दीपिका शादी से पहले खुद को फिट रखने के लिए आजमाती थीं ये टिप्‍स

आज हमारे सामने आया है बॉलीवुड की Leggy Less दीपिका पादुकोण का फिटनेस मंत्र। जी हां, अब आप भी जानिये कि कैसे रखतीं हैं दीपिका अपने आपको फिट।
Published -14 Nov 2017, 17:41 ISTUpdated -16 Nov 2018, 11:24 IST
author-profile
  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial
  • Published -14 Nov 2017, 17:41 ISTUpdated -16 Nov 2018, 11:24 IST
Next
Article
deepika padukone fitness tips main

बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस अपने आपको फिट कैसे रखती हैं? यह एक बड़ा सवाल है जिसका जवाब हर कोई सालों से ढूंढ रहा है। कोई बिताती है जिम में घंटो, तो कोई लेती है योग की हेल्‍प। स्ट्रिक्ट डाइट और तरह-तरह के नुस्खों की लिस्ट भी कई बार सामने आती हैं। आज हमारे सामने आया है बॉलीवुड की Leggy Less दीपिका पादुकोण का फिटनेस मंत्र। जी हां, अब आप भी जानिये कि रणबीर की दीपिका शादी से पहले खुद को फिट रखने के लिए कौन से टिप्‍स आजमाती थीं।

Read more: अमिताभ ने बताया दीपिका का सबसे बड़ा फिटनेस सीक्रेट

deepika padukone fitness tips inside
Image Courtesy: allaboutjaipur.com

मैं बचपन से ही फिट रहीं हूं

दीपिका ने हमसे ख़ास मुलाकात पर हमें यह बताया कि उन्हें पिलाटेज़ के अलावा हैवी वर्कआउट करना ज्यादा पसंद नहीं है। दीपिका ने अपनी फिटनेस का कुछ श्रेय भगवान को भी दिया। दीपिका ने कहा यह भगवान की देन हैं कि उनका वजन कभी नहीं बढ़ा। दीपिका ने कहा, “मैं बचपन से ही फिट रहीं हूँ। उम्र के हिसाब से मेरा वजन बढ़ा मगर, मैं कभी भी ओवर-वेट नहीं रही।“ दीपिका ने अपने आपको स्पोर्ट्स वुमन भी बताया। उनका मानना है कि वो हमेशा से ही स्पोर्ट्स लवर रही हैं और इस वजह से वो हैवी वर्कआउट ना करने पर भी फिट रहती हैं।

परफेक्ट meal आपकी लाइफ का बड़ा इम्पोर्टेंट हिस्सा है

दीपिका ने कहा, “मैं परफेक्ट डाइट भी लेती हूं। परफेक्ट मील आपकी लाइफ का बहुत इम्पोर्टेंट हिस्सा है जिसे लोगों को सीरियसली लेना चाहिए। लेकिन हां, ऐसा नहीं है कि मैं हमेशा फिट रहती हूं। पर, मुझे जब भी हैवी फील होता है मैं तुरंत सीढियां उतरती और चढ़ती हूं।“ बॉलीवुड की कई एकट्रेसेस जैसे, शिल्पा शेट्टी, ऐश्वर्या राय बच्चन, श्रद्धा कपूर और बिपाशा बासु ने भी फिट होने के लिए सीढ़ियां चढ़ने की सलाह दी है।

deepika padukone fitness tips inside

योग करना भी हैं पसंद

दीपिका ने बताया कि उन्हें योग करना भी पसंद हैं। वो योग कभी मिस नहीं करती और इससे उनका मेटाबोलिज्म भी हेल्‍दी रहता है। दीपिका ने योगा को फिट रहने का ख़ास मंत्र बताया है। दीपिका कहती हैं, “योग करने के बाद आप अपने आपको फिट, रिलैक्स और लाइट महसूस करते हैं। रोज़मर्रा की लाइफ में योगा अपनाना काफी आसान और लाभदायक है।“


Read more : इन फिटनेस फंडों से दिखा है दीपिका का घूमर में हॉट फिगर

योगा के फेवर में तो हमारे प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां शामिल हैं। शिल्पा शेट्टी और बिपाशा बासु ने तो योगा टुटोरिअल CD भी लांच की थी जिससे कई लोग इंस्पायर भी हुए हैं। दीपिका, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह के साथ संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावती’ में नजर आने वाली हैं जो, 1 दिसम्बर 2017 को रिलीज होगी।

 

Recommended Video


Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।