• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Happy Birthday: इस खास डाइट को फॉलो करती हैं कियारा आडवाणी

अगर आप कियारा आडवाणी की तरह ब्यूटीफुल स्किन और टोन्ड बॉडी पाना चाहती हैं तो ऐसे में कियारा की तरह इस खास डाइट को फॉलो कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -30 Jul 2022, 08:00 ISTUpdated -31 Jul 2022, 14:06 IST
Next
Article
Kiara Advani Birthday Fitness Plan

बॉक्स ऑफिस पर बैक टू बैक हिट फिल्में देने के साथ ही कियारा आडवाणी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री और फैन्स के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाई है। कबीर सिंह से लेकर शेरशाह व भूल भुलैया 2 मूवी तक उन्होंने अपनी एक्टिंग स्किल्स का परिचय दिया है। कियारा की लोकप्रियता और फैन बेस उनकी कड़ी मेहनत के कारण तेजी से बढ़ा है। हालांकि, उनकी मेहनत और एक्टिंग स्किल्स के अलावा उनकी खूबसूरती को भी फैन्स बेहद पसंद करते हैं। 

आमतौर पर, लोग यह मानते हैं कि सेलेब्स की खूबसूरती का राज मेकअप होता है। लेकिन कियारा कई बार बिना मेकअप के भी नजर आ चुकी हैं और उस समय भी वह उतनी ही ब्यूटीफुल नजर आती है। दरअसल, कियारा अपनी डाइट पर विशेष रूप से फोकस करती हैं, जिसके कारण ना उनकी बॉडी मेंटेन रहती है, बल्कि उनकी स्किन भी नेचुरली ग्लो करती है। तो चलिए आज उनके बर्थडे के खास अवसर पर हम आपको कियारा आडवाणी की डाइट सीक्रेट के बारे में बता रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप भी अपनी खूबसूरती का ख्याल रख सकती हैं- 

दिन की शुरुआत में लेती हैं खास ड्रिंक 

day starter drink

कियारा अपने दिन की शुरुआत खास ड्रिंक के साथ करती हैं। ब्रेकफास्ट से पहले लेमन ड्रिंक लेती हैं। यह डिटॉक्स ड्रिंक उनकी बॉडी से टॉक्सिन्स को फ्लश आउट करती है। साथ ही इससे वजन को मेंटेन करने में भी मदद मिलती है। इतना ही नहीं, लेमन ड्रिंक उनके इम्युन सिस्टम को भी मजबूत बनाती है। 

फलों से भरपूर होता है ब्रेकफास्ट

इसके बाद कियारा ब्रेकफास्ट लेती हैं। उनके ब्रेकफास्ट में कई तरह के फल शामिल होते हैं। वह अपने ब्रेकफास्ट में ओट्स का एक हेल्दी बाउल लेती हैं। ओट्स को और भी अधिक इंटरस्टिंग बनाने के लिए वह इसमें कई तरह के सीजनल फलों का पंच भी एड करती हैं। कियारा का ब्रेकफास्ट बाउल कभी भी फलों के बिना पूरा नहीं होता है।

इसे जरूर पढ़ें- वर्कआउट सेशन को बेहतर बनाने में मदद कर सकती हैं यह स्मूदी

वह सेब से लेकर बेरीज तक को टॉपिंग के रूप में शामिल करना पसंद करती हैं। यह फल कई तरह के विटामिन्स, मिनरल्स और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से पैक होते हैं, जो उनकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं।

Recommended Video

होममेड होता है लंच

homemade lunch

कियारा होममेड फूड को खाना बेहद पसंद करती हैं। खासतौर से, उनका लंच तो घर का ही बना होता है, जिसमें वह नाचनी रोटी के साथ दाल, सब्जी यहां तक कि पनीर को भी एड करती हैं। घर का खाना ना केवल टेस्टी व हेल्दी होता है, बल्कि इससे उनका कैलोरी काउंट भी लिमिट में रहता है।

प्री-वर्कआउट मील को नहीं करती अवॉयड

कियारा एक्सरसाइज से पहले प्री-वर्कआउट मील अवश्य लेती हैं। प्री-वर्कआउट मील के रूप में वह सेब की स्लाइस काटती हैं और उस पर पीनट बटर लगाकर उसका सेवन करती हैं। यह उनका फेवरिट इवनिंग प्री-वर्कआउट मील है, जो उनके एक्सरसाइज से पहले एनर्जी प्रदान करता है।

पोर्शन कण्ट्रोल पर करती हैं फोकस 

fitness secret

कियारा आडवाणी की हेल्थ और फिटनेस का एक सीक्रेट यह है कि वह पोर्शन कण्ट्रोल पर विशेष रूप से फोकस करती हैं। वह अपनी फूड क्रेविंग को शांत करती हैं, लेकिन उस दौरान अपने पोर्शन साइज का खास ध्यान देती है। यह उनकी डाइट का एक ऐसा गोल्डन रूल है, जो उन्हें फिट रखने में विशेष रूप से मदद करता है।

लो सोडियम फूड को देती हैं प्राथमिकता

low sodium

कियारा अपनी डाइट में कुछ चीजों को लेकर काफी स्ट्रिक्ट रहती हैं। मसलन, उनकी डाइट लो सोडियम होती है। साथ ही, वह अपने खाने में बेहद ही कम नमक का सेवन करती हैं। अधिक नमक बॉडी में वाटर रिटेंशन की वजह बन सकता है और इससे ब्लोटिंग की समस्या भी हो सकती है। इसके अलावा, वह व्हाइट शुगर को भी वह अपनी डाइट से बाहर रखती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- घर में एक्सरसाइज करने के बाद भी नहीं मिल रहा रिजल्ट तो वर्कआउट के वक्त न दोहराएं ये गलतियां


अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।