जब आप कहीं बाहर कॉफी पीती हैं तो आपको अक्सर के कप में कॉफी सर्व की जाती है। इसके अलावा घर में भी कई बार पार्टी आदि में के कप को यूज किया जाता है। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि सिंगल यूज के बाद महिलाएं इन के कप को यूं ही डस्टबिन में फेंक देती हैं। भले ही आपने के कप को एक बार यूज कर लिया, लेकिन इसका अर्थ यह कतई नहीं है कि आप इसे बार-बार यूज नहीं कर सकतीं और यह भी जरूरी नहीं है कि हर बार के कप को सिर्फ कॉफी पीने के ही काम में लाया जाए। आप इसे अपने घर में कई बेहतरीन तरीकों से यूज कर सकती हैं। बस जरूरत है कि आप लीक से हटकर कुछ सोचें। अगर आप कुछ डिफरेंट तरीके से सोचेंगी तो यकीनन आपको के कप बेहद काम की चीज नजर आएगी। हालांकि अगर आपको यह समझ में नहीं आ रहा है कि आप के कप को किस-किस तरह यूज करें तो आप परेशान ना हों। आज हम आपको के कप को यूज करने के कुछ अमेजिंग आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

घर को करें आर्गेनाइज

ideas to amazing reuse of  k cups inside

के कप घर को आर्गेनाइज करने का एक बेहतरीन तरीका है। घर में ऐसी कई छोटी-छोटी चीजें होती हैं, जिन्हें संभालकर रखना काफी मुश्किल होता है और इसलिए वह अक्सर खो जाती हैं। लेकिन अगर आप उन्हें आर्गेनाइज करना चाहती हैं तो ऐसे में के कप को यूज करें। इसमें आप बटन से लेकर पेपर क्लिप्स व पिन्स आदि आसानी से रख सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: पुराने फर्नीचर को फेंकने की जगह कुछ इस तरह करें दोबारा इस्तेमाल

बनाएं कार्ड होल्डर

tips to  amazing reuse of  k cups inside

यह के कप के यूज का एक अमेजिंग आईडिया है। कई बार ऐसा होता है कि घर में कार्ड से खेलते हुए छोटे बच्चों को उसे पकड़ने में मुश्किल होती है। ऐसे में आप के कप की मदद से एक कार्ड होल्डर बनाएं। जहां यह बच्चों के लिए गेम्स खेलना आसान बनाएगा। वहीं आप इस तरह कार्ड रखकर अपने घर के लुक को भी एन्हान्स कर सकती हैं। (अपनी लाडली के कमरे को आर्गेनाइज)

बनाएं गेमिंग का हिस्सा

amazing reuse of  k cups inside

के कप छोटे बच्चों के बेहद काम आ सकते हैं। आप अगर बच्चे को के कप देती हैं तो वह dough लेकर के कप की मदद से एक डिफरेंट शेप्स बना सकते हैं। यह बच्चों की क्रिएटिविटी को बढ़ाने में मददगार हैं।

Recommended Video

हर्ब्स को करें फ्रीज

amazing reuse of  k cups inside

के कप की मदद से हर्ब्स का फ्रीज करना एक अच्छा आईडिया है। इसके लिए आप हर्ब्स को एक पुराने के कप में रखें। अब इसमें थोड़ा पानी या ऑलिव ऑयल डालें और हर्ब्स को फ्रीज होने के लिए रख दें। इसके बाद आपको जब भी जरूरत हो, फ्रिज में से के कप बाहर निकालें और इसका इस्तेमाल करें।

इसे भी पढ़ें: इन चीजों को बाहर फेंकने से पहले दोबारा सोच लें, इस तरह भी कर सकते हैं इस्तेमाल

बनाएं स्टैम्प

amazing reuse of  k cups inside

के कप की मदद से आप बच्चों के लिए कुछ बेहद फनी स्टैम्प भी बना सकती हैं। बस आप एक छोटे कार्ड बोर्ड पर ग्लू गन की मदद से अपनी मनपसंद कोई इमेज बनाएं। अब आप डिस्क के दूसरी तरफ ग्लू गन की मदद से इसे के कप पर चिपकाएं। आपकी स्टैम्प तैयार है। थोड़ी इंक लें और स्टैम्प को यूज करना शुरू करें। (पुरानी बेल्ट को इस तरह करें इस्तेमाल)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@sbly-web-prod-shareably.netdna-ssl.com)