कंगना रनौत फिल्म इंडस्ट्री में बेबाक और बिंदास एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं, लेकिन अक्सर वह किसी ना किसी कंट्रोवर्सी में फंस जाती हैं। हालांकि विवादों से कंगना का नाता कोई नई बात नहीं है। कंगना ने फिल्म इंडस्ट्री में जब से कदम रखा है, तभी से वह विवादों में घिरी रही हैं। राजकुमार राव के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म 'जजमेंटल है क्या' से जुड़ी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कंगना रनौत की एक पत्रकार से बहस हो गई। मुंबई में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल-जवाब का सेशन चल रहा था, इसी दौरान  एक पत्रकार ने कंगना से सवाल किया, जिस पर वह भड़क गईं। कंगना ने पत्रकार का पक्ष सुने बगैर उन पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। कंगना ने इस पत्रकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि फिल्म 'मणिकर्णिका' से जुड़े एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कंगना के साथ वैनिटी वैन में 3 घंटे बिताए और उनके साथ लंच भी किया और इसके बाद अगले दिन उनके और फिल्म 'मणिकर्णिका' के खिलाफ घटिया बातें लिखीं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) onJul 7, 2019 at 11:17am PDT

कंगना पर पलटवार करते हुए पत्रकार से स्पष्ट किया, 'न तो मैंने कभी आपके साथ कभी लंच किया और न ही वैनिटी वैन में आपके साथ तीन घंटे रुका।' पत्रकार बार-बार कंगना को अपना पक्ष स्पष्ट करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन कंगना अपनी बात पर अड़ी रहीं। यही नहीं, कंगना लगातार पत्रकार की आलोचना करती रहीं और अपने खिलाफ 'घटिया सोच' रखने का आरोप भी लगाया। आइए जानते हैं ऐसी कंट्रोवर्सीज के बारे में, जिन्हें लेकर कंगना सुर्खियों में बनी रहीं-

रितिक रोशन ने कंगना के लिए ये कहा

 hrithik roshan statement on kangana ranaut inside

रितिक रोशन के रितिक रोशन का कंगना के साथ लंबा विवाद चला है, जिस पर उन्होंने अब खामोशी तोड़ी है। रितिक रोशन फिल्‍म 'सुपर 30' के प्रमोशन के लिए पहुंचे तो उनसे कंगना की फिल्‍म 'जजमेंटल है क्‍या' विवाद पर सवाल किए गए। रितिक ने इस सवालों का जवाब कुछ यूं दिया, 'मैं समझ चुका हूं कि इन विवादों को किस तरह से हैंडल किया जाए। इन बेवजह की परेशानियों से लड़ने का सही तरीका है इन पर पेशंस बनाए रखना ना कि इन पर बहस करना। रितिक रोशन ने आगे कहा, 'अब यह समाज पर निर्भर करता है, जो खुद को निष्पक्ष बताता है कि वह इसे मामले को हैरसमेंट के तौर पर देखता है या नहीं। रितिक रोशन ने कहा 'अगर मैं फिल्म क्लैश से पीछे हट जाता हूं, जो मुझे पता है कि पहले से ही सोचे समझे तरीके से तय किया गया है, तो मैं 'कमजोर दिल वाला और दुखड़ा सुनाने वाला' नजर दिखाई देता हूं। मैंने सीख लिया है कि कैसे इन चीजों से बेअसर रहा जाए।'

रितिक रोशन ने अपनी परेशानी का जिक्र करते हुए कहा, 

'मेरी समस्या केवल उन खास लोगों से हैं, जो इस तरह की चीजों और ऐसे बिहेवियर की सराहना करते हैं। वह बिना सच जानें ही अपना फैसला सुना देते हैं। इन्हीं वजहों के चलते ये सर्कस छह साल तक चला था। उन्‍होंने बिना कंगना का नाम जाहिर किए कहा 'मैंने उस महिला के खिलाफ मैंने सीधे तौर पर कोई लीगल केस नहीं किया है। मैं ऐसा इस वजह से नहीं कर सकता हूं, क्योंकि भारत में ये धारणा है कि भारत में लड़कों का पीछा नहीं किया जाता।'

  

इससे पहले कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की रिलीज के समय भी काफी विवाद हुआ था। कंगना रनौत ने इस फिल्म में भारत की वीरांगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया है। इस फिल्म को बनाने से लेकर इसके रिलीज होने तक कंगना विवादों से घिरी रहीं। 

इसे जरूर पढ़ें: मणिकर्णिका एक्ट्रेस कंगना रनौत के इन बोल्ड बयानों में झलकती है उनकी शख्सीयत

कर्णी सेना के साथ विवाद

kangana ranaut controversy queen manikarnika the queen of jhansi with ankita lokhande inside

फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी की रिलीज से ऐन पहले कर्णी सेना की तरफ से कंगना को धमकी मिली थी, लेकिन कंगना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा था, 'मैं राजपूत हूं और अगर मुझे परेशान करना बंद नहीं किया, तो एक-एक को बर्बाद कर दूंगी। कंगना के कड़े तेवर देखने के बाद कर्णी सेना बैकफुट पर आ गई और उनकी तरफ से स्पष्टीकरण आ गया था कि उन्हें फिल्म की रिलीज से कोई समस्या नहीं है।' 

 

आदित्य पंचोली के खिलाफ की थी एफआईआर

kangana ranaut controversy queen manikarnika the queen of jhansi with aditya pancholi inside

कंगना रनौत ने जब बॉलीवुड में डेब्यू किया था, तब उनका अपने से उम्र में काफी बड़े आदित्य पंचोली के साथ लिंक-अप रहा। उस वक्त कंगना महज 16 साल की थीं। कंगना का यह अफेयर 5 साल तक जारी रहा, लेकिन इस दौरान विवाद कंगना को घेरे रहे। लेकिन इस अफेयर का अंत बहुत खराब रहा। कंगना ने आदित्य पंचोली पर आरोप लगाए कि उन्होंने कंगना को घर में बंद करके रखा, उन्हें मारा-पीटा। इसके खिलाफ कंगना ने एफआईआर लिखवाई थी और आदित्य पंचोली पर सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप भी लगाया। इस मामले पर फिलहाल सुनवाई चल रही है।

इसे जरूर पढ़े: कंगना रनौत ने 16 साल की उम्र में लिखवाई थी अपनी पहली एफआईआर

रितिक रोशन के साथ विवाद काफी लंबा चला

kangana ranaut controversy queen manikarnika the queen of jhansi with ritik roshan inside

कंगना रनौत और रितिक रोशन ने एक-दूसरे को डेट किया, इसके बारे में किसी को खबर नहीं थी, लेकिन इनके बीच विवाद की शुरुआत उस वक्त हुई जब एक इंटरव्यू में कंगना ने रितिक को अपना 'सिली एक्स' कह दिया। रितिक ने इसके लिए कंगना को लीगल नोटिस भेजा और माफी मांगने को कहा। इस दौरान कंगना पर तरह-तरह के आरोप लगाए गए, उन्हें 'मानसिक रूप से बीमार' तक करार दिया गया, यही नहीं रितिक की एक्स वाइफ सुजैन ने भी कंगना पर सवाल उठाए, लेकिन कंगना अपने बयान पर अडिग रहीं और लंबे वक्त बाद जाकर मामला शांत हुआ।

'काला जादू' करने का लगा आरोप

kangana ranaut controversy queen manikarnika the queen of jhansi inside

अपने समय के चर्चित एक्टर रहे शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी कंगना विवादों में रहीं। अध्ययन सुमन ने अपने इंटरव्यूज में बताया कि 'कैसे उन्हें कंगना से प्यार हो गया और कंगना ने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी'। अध्ययन ने कहा कि कंगना उन्हें चोट पहुंचाती थीं, उन्हें बुरा-भला कहती थीं, यहां तक कि उन पर काला जादू भी करती थीं। हालांकि इन सब आरोपों को कंगना ने सिरे से खारिज कर दिया था।

करण जौहर के महिला किरदारों पर कंगना ने उठाए थे सवाल

kangana ranaut controversy queen manikarnika the queen of jhansi with karan johar inside

कंगना ने करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' में उन्हें भाई-भतीजावाद फैलाने वाला करार दिया था। #Metoo पर करण जौहर की तरफ से कुछ ना कहे जाने को लेकर भी कंगना ने उनकी खिंचाई की थी। करण जौहर की फिल्मों में महिलाओं की भूमिका पर कंगना ने अपने एक बयान में कहा, 'लड़कियों को बार्बी डॉल की तरह से दिखाना सही नहीं है। और जो पुरुष लड़कियों को कपड़ों की तरह बदलते हैं, उन्हें हीरो बनाकर क्यों पेश किया जाता है। क्या इस तरह से कभी किसी महिला किरदार को ग्लोरिफाई किया गया है?' करण जौहर पर अपने इस तरह के तीखे बयानों से कंगना ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं।