बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान सुसाइड केस एक गुत्थी बनकर रह गया है। हालांकि इस मामले में सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। इस चर्चित डेथ को लेकर हाल ही में एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज की गई है। इस डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण बीबीसी पर किया गया है। आपको बता दें कि जिया खान की सुसाइड पर बनी डॉक्यूमेंट्री तीन पार्ट में रिलीज की गई है, जिसका नाम 'डेथ इन बॉलीवुड' है। 

जिया खान की सुसाइड को लगभग 8 साल हो गए हैं, लेकिन अब इस केस को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। सुसाइड से पहले जिया खान ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड को लेकर काफी कुछ लिखा था। उनके इस सुसाइड नोट आने के बाद सूरज पंचोली को गिरफ्तार भी किया गया था, जो जिया खान के बॉयफ्रेंड भी थे। अब बीबीसी ने जिया की सुसाइड पर बनी डॉक्यूमेंट्री के पहले पार्ट को रिलीज कर दिया है, और बाकी दोनों पार्ट मंगलवार और बुधवार को प्रसारित होंगे। डॉक्यूमेंट्री रिलीज के बाद कई बड़े सवाल एक बार फिर से उठ सकते हैं।

जिया खान का सुसाइड नोट

jiah khan sucide

आत्महत्या करने से पहले जिया खान ने अपने सुसाइड नोट में प्यार में मिली बेवफाई के बारे में लिखा था। उन्होंने सूरज पंचोली का नाम नहीं लिखा पर अपने बॉयफ्रेंड को ही अपनी आत्महत्या का कारण बताया था। इस लेटर के सामने आने के बाद सूरज पंचोली को लेकर कई सवाल उठने लगे थे। यही नहीं उनकी मां ने सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप आदित्य के बेटे सूरज पंचोली पर लगाया है। सुसाइड नोट की बात करें तो जिया ने लिखा था- ''मैं गर्भवती होने से डर रही थी, लेकिन मैंने अपने आप को जो दर्द दिया है वह मुझे हर रोज नष्ट कर रहा है। उसने मेरी आत्मा को नष्ट कर दिया है। मैं ठीक से खाना, सोना या फिर काम नहीं कर पा रही हूं। 

उन्होंने आगे लिखा- जब मैं पहली बार तुमसे मिली थी, तो मैं महत्वाकांक्षी और अनुशासित थी। फिर मेरे अंदर तुम्हारे लिए फीलिंग्स आनी शुरू हुईं और मैं प्यार में पड़ गई और मुझे लगा यह मेरे लिए बेस्ट है। मुझे नहीं पता कि नियति हमें साथ क्यों लाई। सभी दर्द, बलात्कार, दुर्व्यवहार, यातना जो मैंने झेली हैं मैं इसके लायक नहीं थी''।

इसे भी पढ़ें: 13 साल की उम्र में मिला था पहला प्यार, 16 की उम्र में पहली स्पीच, प्रियंका गांधी की जिंदगी से जुड़े 5 Facts 

जिया खान और सूरज पंचोली रिलेशन

jiah khan details

जिया खान और सूरज पंचोली की दोस्ती सोशल मीडिया के जरिए हुई थी। उस वक्त जिया खान अपने फ्लॉप करियर को लेकर काफी परेशान चल रही थीं, ऐसे में सूरज के रूप में उन्हें एक सपोर्ट सिस्टम मिला था। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। शुरुआत में जिया की मां रबिया खान उनके रिलेशन को लेकर खुश नहीं थीं। हालांकि जिया ने स्काइप के जरिए रबिया और सूरज की बात करवाई थी। रबिया का दिल जीतने के लिए सूरज एक बार उन्हें एयरपोर्ट रिसीव करने भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने उनके सामने जिया को प्रपोज किया था। बेटी की खुशी के आगे रबिया झुक गईं और इस रिश्ते के लिए ज्यादा विरोध नहीं कर पाईं।

Recommended Video

सूरज पंचोली पर लगा था आरोप

jiah khan mother

जिया खान की मां ने सूरज पंचोली पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ही उनकी बेटी को मारा है और सुसाइड का नाम दे रहे हैं। हालांकि सीबीआई इस मामले पर जांच कर चुकी है। वहीं इस मामले में सूरज पंचोली कई बार सुनवाई में जा चुके हैं। रबिया खान ने अपने बयान में बताया था कि सूरज उनके साथ हाथापाई करते थे, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बाहरी चोट का जिक्र नहीं किया गया था। यही नहीं सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले पर भी उन्होंने बयान दिया था। उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत को सुसाइड बताया जा रहा है, उनकी बेटी को भी इसी तरह मारा गया था। 3 जून 2013 को जिया खान ने अपने फ्लैट में पंखे से लटकर जान दे दी थी। वहीं इस डॉक्यूमेंट्री में रबिया खान के अलावा सूरज पंचोली के पिता आदित्य पंचोली  के भी वर्जन दिखाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss 14: राखी सावंत को टॉप-5 में पहुंचा सकती हैं उनकी ये 3 खूबियां

गिरफ्तार हुए थे सूरज पंचोली

jiah khan film

बॉलीवुड में फिल्म निशब्द से एंट्री करने वाली जिया खान सुसाइड मामले में उन्हें जब गिरफ्तार किया गया था तो एक्टर को आर्थर रोड स्थित अंडा सेल (एकांत जेल) में रखा गया था। सूरज पंचोली को गिरफ्तारी के तीन सप्ताह बाद रिहा कर दिया गया था। बंबई हाई कोर्ट ने इस मामले में सूरज को सोमवार को जमानत दी थी। आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में सूरज को 50 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिली थी। इस दौरान अदालत ने उनके पासपोर्ट को रख लिया गया था, और हर दूसरे दिन जुहू पुलिस स्टेशन में हाजिर होने के लिए कहा गया था।

यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।