• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

जिया खान के सुसाइड नोट की वो बातें जिन्हें कोई सुलझा नहीं सका

25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह चुकीं जिया खान की मौत आज भी एक गुत्थी बनी हुई है।
author-profile
  • Kirti Jiturekha
  • Editorial
Published -20 Feb 2019, 12:00 ISTUpdated -20 Feb 2019, 17:04 IST
Next
Article
jiah khan suicide note

25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह चुकीं जिया खान की मौत आज भी एक गुत्थी बनी हुई है। जिया का जन्म 20 जून 1988 को अमेरिका की न्यूयॉर्क सिटी में हुआ था। 3 जून 2013 को वह अपने मुंबई आवास में मृत पा गई थीं। निःशब्द और हाउसफुल जैसी फिल्मों में काम कर चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान जिया खान ने साल 2013 में सुसाइड किया था। 

एक मीडिया हाउस की रिपोर्ट के अनुसार जिस दिन जिया खान ने सुसाइड किया था उस रात उनकी मां राबिया खान का फोन खाया था और उन्होंने जिया को अच्छे से खाना खाने की सलाह दी थी क्योंकि जिया काफी दुबली हो रही थी। जिस टाइम पर जिया की उनकी मां से बात हुई तब रात के 9:37 हो रहे थे और जिया खान ने रात 11:20 पर सुसाइड किया था। 

Jiah Khan Suicide  Note

रात 11:20 बजे जब राबिया घर पहुंची तो उन्होंने जिया खान की बॉडी फंखे से लटकी हुई मिली। जिया खान की मौत के एक हफ्ते बाद उनकी बहन कविता को छह पन्नों का एक लेटर मिला। इस लेटर में जिया की हेंडराइटिंग साफ नजर आ रही थी लेकिन इस लेटर में किसी का नाम नहीं लिखा था। जिया खान का ये लेटर उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली की तरफ इशारा कर रहा था।   

इसे जरूर पढ़ें: पति को ‘आई लव यू’ बोलकर दी अंतिम विदाई तो किसी गर्भवती ने याद दिलाया अपने शहीद पति को वादा

Jiah Khan Suicide  Note

जिया खान का सुसाइड नोट 

जिया खान ने लेटर में लिखा, “मुझे नहीं पता तुमसे ये बात कैसे कहूं लेकिन अब मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं पहले ही सब कुछ खो चुकी हूं। अगर तुम इसे पढ़ रहे हो तो शायद मैं जा चुकी होंगी। मैं अंदर से टूट गई हूं। तुम्हारी जिंदगी में केवल औरतें और पार्टियां हैं। मेरी तुम और मेरा काम। जब मैं बहुत गहराई से टूट गई तो मैंने अपना बच्चा गिरा दिया। तुमने मेरा क्रिसमस खराब कर दिया और मेरा बर्थडे डिनर भी। तुम वेलेंटाइन डे वाले दिन भी मुझसे अलग रहे। तुमने मुझसे वादा किया था कि तुम मुझसे एक साल के अंदर शादी करोगे। 

Jiah Khan Suicide Note अब मेरे पास सांस लेने का कोई कारण नहीं बचा है। मुझे सिर्फ प्यार चाहिए था। मैंने तुम्हारे लिए सब कुछ किया और मैं हम दोनों के लिए काम कर रही थीं। मेरा भविष्य बर्बाद हो गया है। मेरी खुशियां मुझसे छीन ली गई है। तुमने कभी मेरे प्यार को सराहा नहीं। मेरा सेल्फ रिसेपक्ट और कॉन्फिडेंस नहीं बचा। मुझे नहीं पता तुमसे ये बात कैसे कहूं लेकिन अब मेरे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं पहले ही सब कुछ खो चुकी हूं। अगर तुम इसे पढ़ रहे हो तो शायद मैं जा चुकी होंगी। मैं अंदर से टूट गई हूं। तुमने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी है।“ 

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।