• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

खुद को फिट रखने के लिए 1 भी दिन एक्‍सरसाइज मिस नहीं करती हैं ये 5 टीवी एक्‍ट्रेस

टीवी एक्‍ट्रेस की फिटनेस पर लगभग हर कोई फिदा रहता है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि ऐसी फिटनेस पाने के लिए ये टीवी एक्‍ट्रेस कितनी मेहनत करती है?
author-profile
Published -03 Apr 2018, 12:43 ISTUpdated -03 Apr 2018, 14:26 IST
Next
Article
tv actress fitness main

बॉलीवुड या टीवी एक्‍ट्रेस की एक्टिंग के अलावा उनकी फिटनेस पर लगभग हर कोई फिदा रहता है। खासतौर पर लड़कियां तो उनकी तरह फिगर पाने की इच्‍छा रखती हैं।लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि ऐसी फिटनेस पाने के लिए ये टीवी एक्‍ट्रेस कितनी मेहनत करती है? अपने बिजी शेड्यूल के बीच वर्कआउट और एक्‍सरसाइज के लिए कैसे समय निकालती हैं? तो हम आपको बता दें कि अपने बिजी शेड्यूल के बाद खुद के लिए समय निकाल पानी थोड़ा मुश्किल होता है, इसलिए वे सेट के दौरान ही कुछ एक्‍सरसाइज करके खुद को फिट रखती हैं। जी हां अपने कमरे में योगा, प्राणायाम, मेडिटेशन और छोटी-छोटी एक्‍सरसाइज करती हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ टीवी एक्‍ट्रेस के बारे बता रहे है जो सेट पर ही एक्‍सरसाइज करती हैं।

 

Healthy post today! How I love this part of the workout! #heightkamfightzyada

A post shared by Shrenu Parikh (@shrenuparikhofficial) onMay 9, 2016 at 7:34am PDT

श्रेनू पारिख

स्‍टार प्‍लस के पॉपुलर सीरियल 'इश्‍कबाज' में गौरी का किरदार निभाने वाली श्रेनू पारिख अपने दमदार निगेटिव रोल के लिए जानी जाती हैं। श्रेनू पारिख बेहद बिजी एक्ट्रेस में से एक हैं। लेकिन वह फिट रहने के लिए अपने लिए समय निकाल ही लेती हैं। सेट पर अपने कमरे में ही वह योगा, प्राणायाम और मेडिटेशन का अभ्यास कर लेती हैं। इसके अलावा छुट्टी मिलने पर वह वर्कआउट करना भी बहुत पसंद करती हैं। यानी श्रेनू पारिख 1 दिन भी वर्कआउट के बिना नहीं रह सकती हैं। यहीं है उनकी असली फिटनेस का राज।

Read more: मधुबाला फेम दृष्टि धामी का वर्कआउट वीडियो हर जोड़ी को दे रहा है एक सीरियस फिटनेस गोल

हिना खान

हिना खान को ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ सीरियल से इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान मिली। इसके बाद वह रियलिटी शो 'खतरों के खि‍लाड़ी' और 'बिग बॉस 11' में भी नजर आईं। हिना अपनी फिटनेस को लेकर काफी गंभीर हैं कि कभी भी वर्कआउट करना नहीं भूलती हैं और अपनी वर्कआउट के बारे इस्‍टाग्राम पर अपटेड करती रहती हैं। हिना अपने वर्कआउट रूटीन में कुछ खास तरह की एक्‍सरसाइज करती है जो उनकी बॉडी को टोन और मजबूत बनाए रखने में हेल्‍प करती है। इसके अलावा उनके रुटीन में योग भी शामिल हैं।

जैस्मिन भसीन

जब भी अपने शो 'दिल से दिल तक' की शूटिंग से फुर्सत मिलती है जैस्मिन भसीन योग और ब्रीदिंग एक्सरसाइज करती हैं। जैस्मिन भसीन का मुख्य फोकस कोर को मजबूत बनाने में होता है। इसके अलावा वह सेट पर ही लगभग एक घंटे तक वाकिंग के लिए समय भी निकालती हैं। इसके अलावा खाली समय में वह जिम में जाकर भी एक्‍सरसाइज करती हैं। इसकी जानकारी आपको उनके इस्‍टाग्राम के पोस्‍ट को देखकर चल जाएगा।

सुरभि चंदना

अभिनेत्री सुरभि चंदना टेलीविजन धारावाहिक 'इश्कबाज' की बहुत ही चर्चित अभिनेत्री हैं। वह फिट रहने के लिए फिट रहने के लिए जुंबा डांस करना पसंद करती हैं। उन्‍हें वर्कआउट करना पसंद नहीं है। वह खुद को फिट रखने के लिए एक्‍सरसाइज के रूप में सिर्फ डांस करना ही पसंद करती हैं। सुरभि को जुंबा डांस बेहद पसंद है। शूटिंग के दौरान वह सेट पर अपने कमरे में वह तकरीबन 40-45 मिनट तक जुंबा डांस करती हैं।

दीपिका सिंह

टीवी के फेमस शो "दीया बाती और हम" में आईपीएस ऑफिसर संध्या का किरदार निभाने वाली दीपिका सिंह एक अच्छी बहू और पत्नी के रूप में सभी के दिलों पर राज कर रही है। इतना ही नहीं उनकी फिटनेस की भी लाखों लड़कियां दीवानी हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि वह खुद को फिट रखने के लिए दीपिका रोजाना एक घंटा वर्कआउट करती हैं। उनके वर्कआउट में मार्शल आर्ट, रनिंग, साइकिलिंग, स्वीमिंग और डांस शामिल हैं। इनमें भी डांस उनकी प्राथमिकता है क्योंकि इससे उन्हें काम के प्रति मोटिवेशन मिलता है।

Read more: करीना कपूर खान की लेटेस्‍ट पिलेट्स फोटो देखकर आप भी शेप में आने के लिए हो जायेगी मजबूर

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।