एक सुंदर सी स्‍माइल, फिट और टोन बॉडी और gorgeous fashion sense वाली एक्‍ट्रेस जिसे शायद आप बालवीर की भयंकर परी के नाम से जानती हैं। बच्चों का सबसे ज्यादा पसंदीदा और पॉपुलर टीवी सीरियल 'बालवीर' में बुराई का साथ देने वाली 'भयंकर परी' उर्फ Shama Sikander अपनी फिट बॉडी के कारण सभी महिलाओं की फेवरेट बन गई हैं। जी हां लगभग हर महिला उनकी खूबसूरती, फिट और टोन फिगर की दीवानी हैं और जानना चाहती हैं कि वह खुद को इतना फिट कैसे रखती हैं? अगर आप भी जानना चाहती हैं तो आइए जानें।
   
Shama Sikander ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उसके बाद वो कई music videos में नजर आईं। शमा ने कुछ फिल्मों में भी काम किया और उसके बाद टीवी की दुनिया में उनकी एंट्री ली। टीवी शो ‘बालवीर’ में भयंकर परी का किरदार निभाकर उन्होंने खूब popularity हासिल की थी। शमा ने ‘ये मेरी लाइफ है’, ‘सेवन’ सीरियल्स में भी काम किया है। उन्होंने फिल्म ‘प्रेम अगन’, ‘मन’, ‘अंश’, ‘धूम धड़ाका’ आदि फिल्मों में भी अभिनय किया। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली शमा के लुक में 2016 में काफी बदलाव आया था। एक इंटरव्यू में इस बदलाव के लिए Shama ने अपने फिटनेस के लिए जिमिंग को वजह बताया था। Shama Sikander अपने फिटनेस के वीडियो instagram पर डालती हैं।
Read more: बॉलीवुड की सबसे hot और fit एक्ट्रेस जैकलीन का ये है फिटनेस मंत्रा

बहुत ही gorgeous actress, जो SAB TV's के बच्चों के सुपरहिरो शो में भयंनकर परी का किरदार निभा रही थी। जिससे वह सभी के मन पर छाई हुई हैं। शमा हफ्ते में 3 दिन कार्डियों और 3 दिन वेट ट्रेनिंग करती हैं। कार्डियो में जॉगिंग और स्‍पाइन करती हैं। वेट ट्रेनिंग में वह हर रोज बॉडी के अलग-अलग पार्ट पर वर्क करती हैं। उनका मानना है कि मुझे फिट रहना पसंद हैं मुझे बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं लगता जब मैं फिट नहीं होती हूं। उनके लिए फिटनेस का मतलब शारीरिक रूप से फिट रहना, भीतर से हेल्‍दी महसूस करना और खुश रहना हैं।

फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री Shama Sikander जिम में रेगलुर जाती हैं और मानती हैं कि सही खाने और उचित मात्रा में पानी पीने जैसी आसान चीजों से आप अंतर महसूस कर सकती हैं। वह एक घंटे के लिए किकबॉक्सिंग और आधे घंटे वेट ट्रेनिंग करती हैं और हफ्ते में तीन दिन एक घंटे spinning करती हैं। और अगर फिर भी उनमें एनर्जी बचती हैं तो आधे घंटे वॉक करती हैं। वह पिछले 16 वर्षों से इसे कर रही हैं। यह उनका फिटनेस रूटीन है।

 

There are shortcuts to happiness and dancing is one of them.

A post shared by Shama Sikander (@shamasikander) onNov 1, 2017 at 11:37pm PDT

वह खुश रहने के लिए डांस करना पसंद करती हैं। उनका मनाना हैं डांस करने से आपको खुशी के साथ-साथ फिट रहने में भी हेल्‍प मिलती हैं। फिट रहने के लिए डांस से अच्छा उपाय और क्या हो सकता है जो आपको फिजिकली और मेंटली फिट रखता है। डांस चा‍हे किसी भी प्रकार का हो, इसके अपने फायदे हैं और सबसे अच्छी बात यह है, कि हर उम्र की महिला इसका लाभ उठा सकती हैं। आजकल तो महिलाएं एक्‍सरसाइज के लिए जुंबा, टैंगो, बैली डांसिंग और ऐरोबिक्स जैसी अलग-अलग डांस करना पसंद करती हैं। क्‍योंकि डांस एक ऐसी एक्‍सरसाइज है, जो भरपूर मनोरंजन के साथ-साथ ज्‍यादा कैलोरी घटाने में हेल्‍प करता है।
अब आपको शमा सिकंदर की फिटनेस का राज पता चल ही गया होगा तो आज से आप भी अपनाएं उनका ये फिटनेस सीक्रेट।

Read more: खुद को कैसे फिट रखती हैं परदेसी गर्ल सोफी चौधरी, जानें

  • Pooja Sinha
  • Her Zindagi Editorial