गौहर ख़ान इंडस्ट्री की सुपरफिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं। अपने आपको फिट रखने के लिए गौहर घंटों वर्कआउट करती हैं और अपनी डाइट से भी नहीं हटतीं लेकिन, जैसे हर किसी की कोई ना कोई कमज़ोरी होती है, वैसे ही गौहर ख़ान की भी एक कमज़ोरी है और वो है मिठाइयां!’

हमसे ख़ास बातचीत के दौरान गौहर ने हमें बताया कि वो बिलकुल भी फूडी नहीं हैं मगर डेज़र्ट से उन्हें बहुत प्यार है और वो इन्हें कभी मना नहीं कर पातीं। भले ही इन्हें खाने के बाद उन्हें एक्स्ट्रा वर्कआउट ही क्यूं ना करना पड़े। गौहर ने हमसे अपना डाइट प्लान भी शेयर किया और बताया कि मिठाइयों में उनका फ़ेवरेट क्या है। आपको बता दें कि 25 दिसंबर को गौहर खान की शादी होने वाली है। 

gauhar khan fitness tips inside

हाई प्रोटीन डाइट और थोड़ा सा कार्ब्स

गौहर ने अपने डाइट प्लान को शेयर करते हुए कहा कि मैं अक्सर अपने दिन की शुरुआत एक प्याला मुसली और कोल्ड मिल्क के साथ करती हूं, जिसमें मैं फ्रूट्स और ड्राय फ्रूट्स भी डालती हूं। लंच के लिए मैं चिकन सलाद या दाल, चिकन ग्रेवी, चावल और वेजिटेबल्स खाती हूं। शाम को मैं पोहा, होम मेड पैनकेक या कुछ ऐसा स्नैक्स जो ऑइल से ना बना हो और हाई प्रोटीन का हो। मैं शाम को एक कप चाय भी पीतीं हूं, जिसके बिना अमिन नहीं रह सकती। रात को 7 बजे मैं कुछ फ्रूट्स खाती हूं और कभी-कभी ज्यादा भूख लगती है तो लंच जैसा ही डिनर करती हूं मगर, 8 बजे से पहले पहले इसे खा लेती हूं। मैं कार्ब्स बिलकुल कट आउट नहीं करती पर यह मेरे डाइट में हाई प्रोटीन की तुलना में कम होता है।

Read more: बिग बॉस ने बदली थी गौहर खान की तकदीर नहीं तो फटी हुई ड्रेस में भी करनी पड़ी थी उन्हें रैंप वॉक

gauhar khan fitness tips inside

एक ही ज़िन्दगी मिली है, इसमें मिठाइयां अवॉयड नहीं कर सकती

गौहर ने आगे कहा कि मैं अपनी डाइट से कभी नहीं हटती मगर, मिठाइयां मेरी कमज़ोरी हैं, मैं इन्हें किसी भी हाल में अवॉयड नहीं कर सकती। एक ही तो ज़िन्दगी मिली है, डेज़र्ट तो खाऊंगी ही। मुझे Chocolate Pastries से लेकर इंडियन मिठाइयों तक सब कुछ पसंद है। मैं मिठाइयां रोज़ नहीं खाती मगर जब भी खाती हूं तो फिर कैलोरी काउंट करना छोड़ देती हूं और जमकर मिठाइयां खाती हूं।

इसे जरूर पढ़ें: Gauahar Khan Wedding : शादी की रस्‍में हुईं शुरू, निकाह से पहले हुई चिक्सा सेरेमनी

gauhar khan fitness tips inside

इन चीज़ों को करती हूं पूरी तरह अवॉयड

मुझे रोटी नहीं पसंद, मुझे इसका स्वाद अच्छा नहीं लगता। और मैं कोई ब्रेड या ग्लूटेन वाली चीज़ें नहीं खाती। पिज़्ज़ा, पास्ता, बर्गर ये सब मैं बिलकुल अवॉयड करती हूं। अच्छी बात यह है कि मेरा यह सब खाने का मन भी नहीं करता। कहीं बाहर भी जाती हूं तो सूप, सलाद या जूस ही पीती हूं।

Recommended Video

 अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।