• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

मलाइका ही नहीं उनकी चुलबुली बहन अमृता अरोड़ा भी हैं फिटनेस फ्रीक

इस उम्र में भी अमृता अरोड़ा खुद को कैसे इतना फिट रखती हैं। आइए इस आर्टिकल के माध्‍यम से जानें। 
author-profile
Published -17 Apr 2018, 10:29 ISTUpdated -17 Apr 2018, 10:50 IST
Next
Article
Amrita Arora fitness main

अमृता अरोड़ा एक मॉडल, अभिनेत्री, टीवी प्रेसेंटर, वीडियो जॉकी और फिटनेस सलाहकार रह चुकी हैं। इन सबके अलावा अमृता एक मां भी है। उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपना करियर की शुरुआत की थी और फिर फिल्म 'कितने दूर कितने पास' में फरदीन खान के साथ 2002 में बॉलीवुड की पहली फिल्म बनाकर अपनी बहन को फॉलो किया। 2010 में अपने बेटे के होने के बाद सिल्‍वर स्‍क्रीन से रिटायर हो गई थी और फुल-टाइम मां बनने का फैसला किया।

यह एक्‍ट्रेस अपनी फिटनेस से हमेशा हमें प्रेरित करती आई हैं। जी हां मां होने के बाद भी वो खुद को हमेशा फिट और हेल्‍दी रखती हैं। अमृता कभी भी अपनी हेल्‍थ से समझौता नहीं करती। तभी आज तक उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर सबको आश्चर्य में डाल रखा है। वह अक्सर शेयर करती रहती हैं कि कैसे उनकी सबसे अच्छी दोस्त, करीना कपूर खान और योग इंस्ट्रक्टर, पायल गिडवानी, ने उन्‍हें शेप में आने के लिए प्रेरित किया। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम में करीना के साथ वर्कआउट करते हुए वीडियो भी शेयर किये थे। इन वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकती हैं कि अमृता खुद को फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं। आइए इंस्‍टाग्राम के इन वीडियो से जानें कि इस उम्र में भी अमृता अरोड़ा खुद को कैसे इतना फिट रखती हैं।

Read more: खुद को फिट रखने के लिए 1 भी दिन एक्‍सरसाइज मिस नहीं करती हैं ये 5 टीवी एक्‍ट्रेस

 

Super girls 🏃🏼&zw;♀️#fitnfun #friendsdoitbettertogether

A post shared by Amrita Arora (@amuaroraofficial) onJun 13, 2017 at 1:04am PDT

कार्डियो एक्‍सरसाइज करना है बेहद पसंद

अमृता अक्सर बताती हैं कि वो एक बेचैन किस्म की इंसान है और उन्हें हर समय खुद को बिजी और एक्टिव रखना बेहद पसंद है। हालांकि, उन्हें कार्डियो एक्‍सरसाइज करना बहुत अच्छा लगता है जैसे दौड़ना और जॉगिंग। इन एक्‍सरसाइज को वह एनर्जी पाना का सबसे अच्‍छा तरीका मानती हैं।

योग और एरोबिक्स भी करती है अमृता

अमृता को डांस बेहद पसंद है। साथ ही अमृता योग और एरोबिक्स भी करती हैं। अमृता पावर योग और फ्लाईंग योग (एरियल योग और एरियल पिलाटेस नामक एक एक्सरसाइज का मिश्रण) को अधिक करती हैं। दूसरों के तरह, उन्‍हें ये 'उबाऊ' या 'सुस्त' नहीं लगता है बल्कि इसे मजेदार और रोमांचक के रूप में संदर्भित करती है। योग और मेडिटेशन का अभ्यास शुरू करने के लिए उन्‍होंने अपनी बहन मलाइका अरोड़ा को भी आश्वस्त किया है। बॉलीवुड सेलेब्स में फिटनेस को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिलता है। बात अगर अमृता अरोड़ा की हो तो फिर कहना ही क्या। हाल ही में सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें सामने आई। इसमें मलाइका अरोड़ा के साथ ही उनकी बहन अमृता अरोड़ा भी योग सत्र में शामिल होती नजर आईं।

टीआरएक्स एक्‍सरसाइज भी है अमृता की मनपसंद

अमृता टीआरएक्स एक्‍सरसाइज (TRX exercises) का भी अभ्यास करती हैं जिसमें प्लैंक्स, पुशअप्स और चेस्ट प्रेस एक्ससरसाइज शामिल है। टीआरएक्स बैंड एक्सरसाइज करने से बॉडी को फिट और हेल्‍दी रख सकती हैं। टीआरएक्स बैंड की हेल्‍प से फुल बॉडी वर्कआउट किया जा सकता है। इस वर्कआउट में शामिल एक्सरसाइज एक समय पर आपकी कई मसल्स पर प्रभाव डालकर मजबूत बनाती है और वजन कम करने में भी हेल्‍प करती है। यह एक्सरसाइज आपके कार्डियोवस्कुलर हेल्‍थ को भी सुधारती है। यह एक्सरसाइज एक समय पर कई मसल्स पर असर डालती है। इससे आपके फोरआर्म्स और बाइसेप्स मजबूत बनते हैं। आप भी फिट रहने के लिए अमृता की इन एक्‍सरसाइज और योग को अपने रूटीन में शामिल कर सकती हैं।

Recommended Video

Read more: आशिकी गर्ल इशानी से जानें कि वह कैसे हैं इतनी फिट

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।