फिल्म ‘गली बॉय’ में अपनी केमिस्ट्री से धमाल मचा चुके आलिया भट्ट और रणवीर सिंह एक बार फिर से पर्दे पर रोमांस करते नजर आएंगे। करण जौहर की अगली फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में दोनों साथ नजर आने वाले हैं। बता दें कि हाल ही में करण जौहर ने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट की है। साल 2016 में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के बाद करण एक बार फिर से 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के साथ निर्देशन में वापसी करेंगे। 

हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर मोशन पोस्टर शेयर किया है, इसके साथ ही उन्होंने लिखा- ''अपने फेवरेट लोगों के सामने लेंस के पीछे जाने के लिए रोमांचित हूं! पेश है ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’। रणवीर सिंह और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका दिखाई देंगे। इशिता मोइत्रा, शशांक खेतान, और सुमित रॉय द्वारा लिखित यह अनोखी कहानी 2022 में आपकी स्क्रीन पर आ रही है।”

इंस्टाग्राम पर शेयर किया फिल्म का नया पोस्टर

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर पोस्टर शेयर करते हुए लिखा- ''यह एक प्रेम कहानी है, लेकिन रेगुलर लव स्टोरी नहीं। रॉकी और रानी आपको यात्रा पर ले जाने के लिए आपकी सामान्य प्रेम कहानी को फिर से परिभाषित करने जा रहे हैं!'' इस पोस्ट से करण जौहर ने साफ कर दिया है कि उनकी इस फिल्म में प्रेम कहानी बिल्कुल हटके है। फिल्म मेें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के अलावा शबाना आजमी, जया बच्चन, धर्मेंद्र मुख्य भूमिका में होंगे। करण जौहर अपनी फिल्मों में लव स्टोरी को खूबसूरत तरीके से पेश करने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्मों पर गौर करें तो हर कहानी एंटरटेनमेंट और मसाले से भरपूर होती है। करण अपनी फिल्मों में आलीशान सेट्स के साथ-साथ लार्जर दैन लाइफ किरदारों के लिए भी जाने जाते हैं। यही वजह है कि लोग उनकी फिल्मों को अधिक पसंद करते हैं। उनके करियर की कुछ प्रमुख फिल्मों की बात करें तो साधारण कहानी होने के बावजूद भी उन फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। आइए एक नजर डालते हैं उनकी कुछ फिल्मों पर-

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

 इसे भी पढ़ें: कभी अजय जडेजा के लिए धड़कता था माधुरी दीक्षित का दिल, इस वजह से अधूरी रह गई दोनों की प्रेम कहानी

फिल्म कुछ-कुछ होता है

kuch kuch hota hai

करण जौहर ने फिल्म कुछ कुछ होता है से बतौर डायरेक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था। साल 1998 में रिलीज यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, जिसमें शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, और काजोल मुख्य भूमिका में थे। बात करें कहानी कि तो यह फिल्म एक लव ट्रायंगल स्टोरी थी, जो स्टूडेंट लाइफ से शुरू होती है। फिल्म में कुछ सीन्स काफी आइकोनिक है और गाने आज भी काफी पसंद किए जाते हैं। सिर्फ 10 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनिया भर में कुल 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। अवॉर्ड की बात करें तो इस फिल्म को 8 फिल्मफेयर अवॉर्ड दिए गए थे और सबसे पॉपुलर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। 

फिल्म कभी खुशी कभी गम

kabhi khushi kabhi gam

करण जौहर के करियर की बतौर डायरेक्टर दूसरी फिल्म थी ‘कभी खुशी कभी गम’ जो साल 2001 में रिलीज हुई थी। मल्टीस्टारर यह फिल्म लव स्टोरी होने के साथ-साथ एक फैमिली ड्रामा भी थी। फिल्म में सेट्स काफी भव्य थे और लोकेशन्स भी काफी शानदार थीं। करण जौहर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 136 करोड़ से ज्यादा कमाई की थी। शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, काजोल, करीना कपूर खान, जया बच्चन, और अमिताभ बच्चन स्टारर इस फिल्म ने 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे।

फिल्म कभी अलविदा ना कहना

करण जौहर की ज्यादातर फिल्मों का नाम ‘क’ से शुरू होता है, और इस ‘क’ से शुरू हुई फिल्मों की लिस्ट में ‘कभी अलविदा ना कहना’ भी शामिल है। साल 2006 में रिलीज मेगास्टारर यह फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा थी, जो 48 करोड़ रुपये में बनी थी। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 62 करोड़ रुपये कमाए थे। वहीं अवॉर्ड की बात करें तो इस फिल्म को 1 फिल्म फेयर अवॉर्ड दिया गया था। फिल्म में शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी, और प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में थे।

फिल्म माय नेम इज खान

my name is khan

शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म ‘माय नेम इज खान’ करण जौहर के करियर की शानदार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में दिलचस्प लव स्टोरी होने के साथ-साथ एक बहुत ही विवादास्पद और संवेदनशील मुद्दे को बहुत ही खूबसूरती से पेश किया गया था। करण जौहर की इस फिल्म ने 3 फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम किए थे। साल 2010 में रिलीज इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर कुल 80 करोड़ कमाए थे। 

इसे भी पढ़ें: इस दिन शादी के बंधन में बंधेंगे राहुल वैद्य और दिशा परमार, जानें पूरी डिटेल

फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर

करण जौहर ने अपनी इस फिल्म से एक नहीं बल्कि तीन न्यू कमर को लॉन्च किया था। आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा, और वरुण धवन स्टारर यह फिल्म कॉलेज लाइफ पर बेस्ड एक लव स्टोरी थी। फिल्म की कहानी काफी साधारण थी, लेकिन सेट्स और लोकेशन्स काफी शानदार रखे गए थे। साल 2012 में रिलीज इस फिल्म ने 109.1 करोड़ की कमाई की थी।

 

फिल्म ऐ दिल है मुश्किल

ay dil hai mushkil

साल 2016 में रिलीज अनुष्का शर्मा और रणबीर कपूर स्टारर ऐ दिल है मुश्किल लोगों को खूब पसंद आई थी। फिल्म में अनुष्का-रणबीर की जोड़ी के अलावा इसके गाने काफी हिट हुए थे। फिल्म में कई ऐसे आइकोनिक सीन्स हैं, जो दर्शक बार-बार देखना पसंद करते हैं। बता दें कि इस फिल्म ने कुल 4 फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम किए थे। वहीं कमाई की बात करें तो इस फिल्म ने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी। अनुष्का शर्मा के अलावा इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन और फवाद खान मुख्य भूमिका थे।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।