बॉलीवुड में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी काफी सुर्खियों में रही थी। संजय दत्त के अलावा माधुरी दीक्षित का नाम कई और सेलेब्स के साथ भी जुड़ा, जिसमें क्रिकेटर अजय जडेजा का नाम भी शामिल है। 90 के दशक में अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित के अफेयर की खबरें काफी सुर्खियों में रहीं थीं। माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा की पहली मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी, जिसके बाद दोनों के अफेयर की खबरें सामने आने लगीं। अफेयर की खबरें सामने आने के बाद ऐसी चर्चा होने लगी कि दोनों जल्द ही फिल्मों में साथ नजर आने वाले हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म में अजय जडेजा को लेने के लिए माधुरी दीक्षित ने एक प्रोड्यूसर से सिफारिश भी की थी। अजय जडेजा को फिल्म मिलने ही वाली थी, लेकिन उनकी एक गलती ने सबकुछ बदलकर रख दिया। हालांकि, बाद में अजय जडेजा को फिल्मों में काम करने का मौका मिला और लोगों ने उन्हें पसंद भी किया। 

माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा का रिश्ता

ajay jadega and madhuri

माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा ने अपने रिश्ते को लेकर अधिकारिक तौर पर कभी कुछ नहीं कहा, लेकिन कहते हैं कि बातें छुपाए नहीं छुपती। उस वक्त दोनों के अफेयर की चर्चा हर तरफ हो रही थी। वहीं माधुरी दीक्षित के साथ अजय जडेजा का नाम जुड़ने का असर क्रिकेटर के करियर पर भी देखने को मिला। जहां वह टीम इंडिया के ऑलराउंडर माने जाते थे, वहीं उन दिनों उनकी परफॉर्मेंस लगातार गिरती जा रही थी। वो वक्त अजय जडेजा के करियर का सबसे खराब दौर रहा था। अजय जडेजा के खेल पर असर देखने के बाद उनका परिवार काफी नाराज था और उन्हें खेल पर ध्यान देने की सलाह दी गई।

इसे भी पढ़ें: शादी के 15 साल बाद आमिर खान- किरण राव लेंगे तलाक

इस रिश्ते के खिलाफ था अजय जडेजा का परिवार

ajay jadega family

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब अजय जडेजा अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे थे तो उनके परिवार वालों ने उन्हें क्रिकेट पर ध्यान देने की सलाह दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अजय जडेजा एक रॉयल फैमिली से थे, जबकि माधुरी दीक्षित मिडिल क्लास ब्राह्मण फैमिली से। ऐसे में उनका परिवार इस रिश्ते को लेकर खुश नहीं था। वह नहीं चाहते थे कि अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित का यह रिश्ता आगे बढ़ पाए।

इसे भी पढ़ें: गोवा में है अमृता अरोड़ा का शानदार विला, देखिए इस आलीशान घर की खूबसूरत तस्वीरें

Recommended Video

ऐसे टूटा माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा का रिश्ता

madhuri dixit breakup

न्यूज 18 के अनुसार, माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा की लव स्टोरी साल 1999 में खत्म हो गई थी। दरअसल उस वक्त अजय जडेजा का नाम मैच फिक्सिंग में आ गया था। क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ वह भी दोषी पाए गए थे। इस घटना के सामने आने के बाद पूरा देश सदमे में था, वहीं माधुरी दीक्षित ने भी अजय जडेजा से सारे रिश्ते तोड़ लिये थे। शुरुआत में माधुरी की फैमिली को अजय जडेजा से कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन मैच फिक्सिंग में उनका नाम आने के बाद उन्होंने अपनी बेटी को उनसे दूर रहने की सलाह दी। इसके बाद माधुरी दीक्षित ने श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली थी और कुछ वक्त के लिए अमेरिका शिफ्ट हो गईं। वहीं अजय जडेजा ने साल 2000 में अपने परिवार की मर्जी से अदिति जेटली से शादी कर ली थी। 

अगर आपको माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा से जुड़ी यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। माधुरी दीक्षित से जुड़ी अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।