करीना कपूर खान की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में होती है। साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में कदम रखने वाली करीना कपूर ने पिछले बीस सालों में कई बेहतरीन फिल्में व डिफरेंट शेड्स के रोल को परदे पर अदा किया है। यह तो हम सभी जानते हैं कि करीना कपूर खान बॉलीवुड के कपूर खानदान की लाडली बेटी हैं और उनका निक नेम बेबो है। करीना ने साल 2012 में बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान को अपने जीवनसाथी के रूप में चुना और आज वह एक क्यूट बेबी तैमूर की मां हैं। करीना कपूर अपनी पर्सनल व प्रोफेशनल दोनों में ही सक्सेसफुल रही हैं। साथ ही उन्होंने दूसरी महिलाओं को भी प्रेरित किया है कि किस तरह पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस किया जाता है। करीना का स्टाइलिंग सेंस भी काफी इंस्पायरिंग है। पूरे देश में लाखों महिलाएं उन्हें पसंद करती हैं और उनकी फैन हैं। आप भी करीना कपूर को पसंद करती हैं और यह समझती हैं कि आप उनके बारे में सबकुछ जानती हैं तो आप गलत हैं। जी हां, करीना कपूर के बारे में ऐसी भी कई बातें हैं, जिसे कम ही लोग जानते हैं। तो चलिए आज हम आपको करीना कपूर से जुड़े कुछ इंटरस्टिंग फैक्ट्स के बारे में बता रहे हैं-

ऋतिक के साथ करना था डेब्यू

facts about kareena kapoor actress

यह तो हर किसी को पता है कि करीना ने अपना बॉलीवुड डेब्यू अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म रिफ्यूजी से किया था। लेकिन क्या आप जानती हैं कि करीना वास्वतव में ऋतिक के साथ डेब्यू करने वाली थीं। ऋतिक रोशन की डेब्यू मूवी कहो ना प्यार है में बतौर लीड एक्ट्रेस करीना कपूर पहली च्वाइस थी।  उन्होंने फिल्म के एक छोटे हिस्से के लिए शूटिंग की थी, जिसमें से एक को फाइनल कॉपी में भी शामिल किया गया था। लेकिन बाद में कुछ कारणों से करीना कपूर ने यह फिल्म नहीं की और फिर अमीषा पटेल इस फिल्म का हिस्सा बनीं।

इसे भी पढ़ें: टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत से लीजिए इंस्पिरेशन, जिन्होंने सपने पूरे करने के लिए किया लंबा संघर्ष

करीना नहीं था वास्तविक नाम

kareena kapoor facts about

बॉलीवुड में अपना नाम चमकाने के लिए कई स्टार्स अपना नाम बदलते हैं। करीना का वास्तविक नाम भी पहले करीना नहीं रखा गया है। बल्कि करीना कपूर के दादा राज कपूर ने उनका नाम सिद्धिमा रखा था। करीना का यह नाम अन्ना करेनिना किताब से लिया गया है, जिसे उनकी मां ने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान पढ़ा था। करीना को उनके परिवार के सदस्य व करीबी दोस्त बेबो कहकर पुकारते हैं। उन्हें यह निकनेम उनके पिता रणधीर कपूर ने दिया था।

Recommended Video

ऐसा रहा सैफ के साथ रिश्ता

actress facts about kareena kapoor inside

साल 2007 में शाहिद कपूर से ब्रेकअप के बाद करीना ने सैफ को डेट करना शुरू किया। पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने साल 2012 में सैफ से शादी की। लेकिन क्या आप जानती हैं कि जब करीना और सैफ एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, तब वह जब भी घूमने जाते थे तो होटल में हमेशा मिस्टर एंड मिसेज खान के नाम से चेक इन किया करते थे। इतना ही नहीं, एक बार जब करीना से इंटरव्यू में पार्टनर के चीटिंग करने के बारे में सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा कि मैं उसकी जान ले लूंगी।

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर खान ने शेयर किया अपना फिटनेस मंत्र, अच्‍छी फिगर के लिए आप भी अपनाएं


बचपन में देखी हैं कई मुश्किलें

facts about kareena kapoor inside

लोग ऐसा मानते हैं कि करीना एक रॉयल फैमिली में जन्मी हैं तो इसलिए उन्होंने एक रॉयल जीवन ही जिया होगा। लेकिन करीना कपूर के अनुसार, उन्होंने बचपन में कई मुश्किलें देखी हैं। उनकी मां बबीता ने उन्हें एक बेहतर जीवन देने के लिए काफी संघर्ष किया। करीना बताती हैं कि उनकी बड़ी बहन लोलो लोकल ट्रेनों में कॉलेज जाती थी और वह स्कूल बस में सफर करती थीं। उनके पास एक कार नहीं थी और  ड्राइवर की सैलरी के लिए भी पर्याप्त पैसे नहीं थे। आज उनके पास जो भी है, इसलिए वह उसे बेहद महत्व देती हैं।

आपको करीना कपूर से जुड़ी यह जानकारी कैसी लगी, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@therealkareenakapoor)