• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 21 Feb 2022, 13:37 IST

तैमूर की कार्बन कॉपी हैं जेह अली खान, पहले बर्थडे पर देखें सबसे क्यूट फोटोज

आज करीना के छोटे बेटे जेह अली खान एक साल के हो गए हैं। उनके बर्थडे स्पेशल पर देखें उनकी सबसे क्यूट फोटोज।
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial, 21 Feb 2022, 13:37 IST
Next
Article
jeh ali khan cute photos

बॉलीवुड की एक्ट्रेस करीना कपूर खान के छोटे बेटे जेह का आज पहला बर्थडे है। यह कहना गलत नहीं होगा कि जेह तैमूर अली खान की कार्बन कॉपी हैं और दूसरे शब्दो में कहें तो जेह भी अपने बड़े भाई की तरह ही काफी क्यूट हैं। अक्सर करीना कपूर को जेह के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए देखा गया है। करीना इंस्टाग्राम पर समय-समय पर जेह की फोटोज पोस्ट करती रहती हैं। आज हम आपको जेह के बर्थडे पर उनकी कुछ सबसे क्यूट फोटोज दिखाएंगे। 

करीना कपूर ने किया विश 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

 

करीना कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर जेह और तैमूर की एक फोटो पोस्ट कर जेह को बर्थडे विश किया है। करीना ने कैप्शन में लिखा भाई, मेरे लिए रुको मैं आज एक साल का हो गया हूं। ️चलो एक साथ दुनिया एक्सप्लोर करें … बिल्कुल जहां अम्मा भी हमारे साथ होंगी। जन्मदिन मुबारक हो मेरे जेह बाबा…मेरी जिंदगी।

नन्हे जेह से बेहद प्यार करती हैं करीना

kareena kapoor ()

आज 21 फरवरी को जेह अपना पहला बर्थडे मनाएंगे। करीना कपूर जेह और तैमूर के प्रति अपने प्यार का कई बार इजहार कर चुकी हैं। इस बात से तो हम सभी वाकिफ हैं कि करीना कपूर ने अपनी प्रेग्नेंसी पर करीना कपूर खान प्रेगनेंसी बाइबल नाम की एक बुक लॉन्च की थी उस बुक में करीना ने बताया था कि तैमूर और जेह उनकी लव और लाइफ का प्रतीक हैं।

तैमूर की ही तरह कॉन्फिडेंट होंगे जेह

jeh and kareena

 बता दें कि जब करीना कपूर दूसरी बार प्रेग्नेंट हुई थीं तब वह चौबीसों घंटे काम किया करती थी। करीना ने लास्ट ट्राइमेस्टर के दौरान लाल सिंह चड्ढा जैसी फिल्मों में काम किया और प्रेग्नेंसी के दौरान काम करने पर उन्होनें कहा कि सैफ ने मुझसे कहा कि मैं यह सब कर सकती हूं। उन्होंने और मैंने हमारे रिश्ते के लिए एक मजबूत नींव बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और मुझे सच में विश्वास है कि मेरे बच्चों के पास हमेशा कोई होगा और उम्मीद है कि जेह अपने माता-पिता की वजह से तैमूर की तरह कॉन्फिडेंट होंगे।

jeh

इसे भी पढ़ें: इतने महंगे अस्‍पताल में दिया करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे को जन्‍म

पापा सैफ की तरफ से भी किया विश

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

 

सैफ अली खान सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं। ऐसे में करीना ने सैफ की तरफ से जेह को बर्थडे विश किया है। करीना ने अपने इंस्टाग्राम पर सैफ और जेह की एक फोटो पोस्ट कर कैप्शन में लिखा-ओके अब्बा भी आपको फॉलो करेगे. आई लव यू।

jeh and karishma

सैफ के साथ नन्हे जेह

jeh and saif

इस फोटो में जेह और सैफ अली खान एक साथ खेलते हुए नजर आ रहे हैं। दोनों की यह फोटो काफी क्यूट है और सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुई थी। 

इसे भी पढ़ें: सैफ और करीना के छोटे बेटे के नाम में छुपे हैं कई मतलब, जानिए

jeh ali khan and family

जेह नाम का क्या है मतलब?

jeh and sister

बता दें कि करीना ने जेह का नाम सोच समझ कर रखा है। तैमूर की तरह की जेह का नाम भी काफी स्पेशल है। हालांकि, शुरुआत में जेह के नाम पर भी काफी बवाल हुआ था। जेह एक लैटिन शब्द है जिसका अर्थ है ब्लू क्रेस्टेड बर्ड, वहीं पारसी में इस नाम का मतलब to come, to bring होता है।

 उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिक पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।