करीना कपूर और सैफ अली खान दोनों ही बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार हैं। दोनों अपने काम में काफी मसरूफ रहते हैं, लेकिन जब इन्हें वक्त मिलता है तो ये परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताना पसंद करते हैं। हाल ही में सैफ और करीना दोनों अपने पुश्तैनी घर यानी कि पटौदी पैलेस पहुंचे। इस घर की हालिया तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। 

saif ali khan at pataudi palace gurgaon inside

तस्वीरों में सैफ अपने इस भव्य घर के अलग-अलग स्पॉट्स पर नजर आ रहे हैं। आर्कीटेक्चर के मामले में इस घर का जवाब नहीं। इस महल में बड़े-बड़े हॉल हैं, बगीचे हैं, जिसे देखना आंखों को सुकून देता है।

इसे जरूर पढ़ें: पटौदी पैलेस के अंदर की तस्वीरें, तैमूर का बर्थडे किया गया था यहां सेलिब्रेट

 इस महल में ऐशो-आराम की जिंदगी वैसी ही है, जिसे पाने का हर कोई ख्वाब देखता है। सैफ और उनके परिवार को उनके इस पुश्तैनी घर में देखते हुए फैन्स भी काफी इंप्रेस हो रहे हैं। 

saif ali khan kareena kapoor taimur at pataudi palace gurgaon inside

इस तस्वीर में सैफ करीना, तैमूर और अपने प्यारे पेट के साथ खुशगवार लम्हे बिताते नजर आ रहे हैं। तस्वीर देखकर साफ जाहिर होता है कि सैफ कितना रिलैक्स्ड फील कर रहे हैं। वाकई इस तरह का सुकून पाकर पूरी तरह से रिफ्रेश फील किया जा सकता है।

ऐतिहासिक पटौदी पैलेस की शान है निराली 

pataudi palace gurgaon inside

पटौदी पैलेस का निर्माण सन 1900 में हुआ था। इस पैलेस को इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है। शायद आपको यह जानकर हैरानी हो, लेकिन यह महल साल 2005 से लेकर 2014 तक नीमराना होटल हुआ करता था, लेकिन इसके बाद सैफ ने फिर से इसका पजेशन लिया और इसका रिनोवेशन कराया। आखिर क्यों ना हो, अपनी मिट्टी और अपने पुश्तैनी घर से सैफ का खास जुड़ाव जो है।

इसे जरूर पढ़ें: सैफ अली खान की यह बात करीना कपूर के साथ अमृता सिंह और सारा के दिल को भी छू गई थी

saif ali khan kareena kapoor taimur at pataudi palace gurgaon inside

रेनेवोशन कराने के बाद से ही सर्दियां बिताने के लिए सैफ और उनका पूरा परिवार पटौदी पैलेस आते हैं। यहां सैफ की मां शर्मीला टैगोर रहती हैं, जो अपने समय की मशहूर अदाकारा रही हैं। मां शर्मीला का खयाल रखती हैं बेटी सबा अली खान, जो दिल्ली में ही रहती हैं। 

रॉयल पटौदी पैलेस की ये है खासियत

 
 
 
View this post on Instagram

Saif Ali Khan’s old family picture with Amrita Singh and little Sara Ali Khan & Ibrahim Khan 🤩

A post shared by Spotted By Z (@celebrityspaghetti) onJan 3, 2019 at 7:19am PST

जीक्यू मैगजीन की एक रिपोर्ट के अनुसार पटौदी पैलेस में 150 कमरे हैं। इसमें 7 ड्रेसिंग रूम हैं, 7 बेडरूम हैं, 7 बिलियर्ड्स रूम हैं। यहां ड्रॉइंग रूम और डाइनिंग रूम भी काफी बड़े-बड़े हैं। इस घर को बनवाने के लिए ऑर्डर सैफ के दादाजी इफ्तिखार अली खान ने दिया था। रॉबर्ट टोर रसेल ने इसे डिजाइन किया था और इसकी इंस्पिरेशन उन्होंने अपने समय के कलोनियल मैंशन्स (औपनिवेशक काल के बड़े बंगले) से ली थी। इस भव्य पैलेस में इतना स्पेस है कि इसमें एक गांव को आसानी से बसाया जा सकता है। जाहिर है सैफ अपने इस पुश्तैनी घर में तैमूर और करीना के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के साथ ढेर सारी मस्ती भी करते हैं। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो सैफ नेटफ्लिक्स पर 'बाजार' फिल्म आने के बाद अब सेक्रेड गेम्स की शूटिंग में मसरूफ हैं, वहीं करीना गुड न्यूज के लिए अक्षय कुमार के साथ शूटिंग कर रही हैं। करीना रणवीर सिंह, विकी कौशल, आलिया भट्ट, अनिल कपूर, जहानवी कपूर और भूमि पेडनेकर के साथ उनकी आने वाली फिल्म तख्त में नजर आएंगी।