करीना कपूर ने जब से अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया है उनके फैंस के दिमाग में बहुत से सवाल हैं। उन्हीं सवालों में से एक सवाल ये भी है कि आखिर सैफ और करीना अपने छोटे बेटे का नाम क्या रखेंगे ? अब हाल ही में एक खबर सामने आई है कि करीना और सैफ ने अपने दूसरे बेटे का नामकरण कर दिया है। हालांकि ऑफिशियली इस बात पर कोई मुहर नहीं लगाई गई है। लेकिन करीना के पिता रणधीर कपूर ने रणधीर कपूर ने अब उनके छोटे बेटे के नाम की पुष्टि की है कि सैफ और करीना ने उनका नाम जेह रखने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि करीना कपूर और सैफ अली खान ने इस साल की शुरुआत यानी कि फरवरी के महीने में अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है। करीना और सैफ स्पष्ट रूप से अपने दूसरे बेटे को लाइमलाइट से दूर रखना चाहते थे, इसी वजह से उन्होंने अपने दूसरे बच्चे की  कोई तस्वीर भी सोशल मीडिया पर साझा नहीं की थी और उसका नाम भी नहीं बताया। अब उनके बेटे का नाम सामने आया है। जानें क्या है "जेह " नाम का मतलब और उससे जुड़ी बातें। 

सैफ और करीना के छोटे बेटे का नाम का नाम "जेह"

saif kareena son

करीना और सैफ के दूसरे बच्चे का नाम जेह रखने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। हाल ही में करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की है कि उनके पोते का नाम जेह रखा गया है। उन्होंने कहा कि करीना और सैफ के बेटे का नाम हाल ही में जेह रखा गया है। उन्होंने यह भी बताया कि एक हफ्ते पहले ही इस नाम को फाइनल कर दिया गया था। 

इसे जरूर पढ़ें:इतने महंगे अस्‍पताल में दिया करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे को जन्‍म

Recommended Video

तैमूर के साथ शेयर की जेह की पहली तस्वीर

taimur with jeh

करीना कपूर खान ने इस साल मदर्स डे पर सैफ अली खान के साथ अपने दूसरे बच्चे की पहली फोटो शेयर की थी। इस तस्वीर में सैफ और करीना के बड़े बेटे तैमूर अली खान अपने छोटे भाई को गोद में लिए बैठे नज़र आ रहे हैं। यह तस्वीर वास्तव में मनमोहक लग रही है। तैमूर और जेह की क्यूट ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर करते हुए करीना कपूर ने अपनी मदर्स डे पोस्ट में हिंदी में लिखा, "आज उम्मीद पे पूरी दुनिया कायम है।"  उसने फिर आगे अंग्रेजी में कमेंट लिखा है जिसे आप करीना के इंस्टाग्राम पोस्ट पर देख सकते हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

जेह शब्द का क्या है मतलब 

जेह एक लैटिन शब्द है जिसका अर्थ है ब्लू क्रेस्टेड बर्ड, वहीं पारसी में इस नाम का मतलब है To come, to bring,  हालांकि अभी ये नाम बदला भी जा सकता है क्योंकि रिपोर्ट के मुताबिक छोटे नवाब का नाम मंसूर रखने पर भी विचार किया गया है जोकि सैफ के पिता का नाम है।  बता दें कि करीना और सैफ के पहले बेटे का नाम तैमूर है जिनका जन्म 20 दिसंबर, 2016 को हुआ था. उसके नाम को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल भी उठाए थे। 

इसे जरूर पढ़ें:करीना कपूर खान ने वुमेंस डे पर दिखाई अपने छोटे बेटे की पहली झलक

सैफ अली खान और करीना के छोटे बेटे का नाम जेह रखा जाएगा या फिर इसे बदलकर कुछ और कर दिया जाएगा ये तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram.com @kareenakapoorkhan