मेल एक्टर ही नहीं बल्कि कई फिमेल एक्ट्रेसेस भी हैं, जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। यही नहीं बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग करियर शुरू करने के लिए आगे की पढ़ाई तक नहीं की। इन एक्ट्रेसेस ने पहली फिल्म से लोगों को दीवाना बना लिया था। साथ ही, दर्शकों से भरपूर प्यार मिलने के बाद वह रातों-रात स्टार भी बन गईं। हालांकि, इनमें से कुछ एक्ट्रेस आज भी इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाए हुए हैं।

अक्सर आपने सुना होगा कि कुछ एक्ट्रेसेस पहली फिल्म में हिट तो हो जाती हैं, लेकिन आगे वह करियर में खास कमाल नहीं दिखा पाती। हालांकि, आज के दौर में इन एक्ट्रेसेस ने अपनी मेहनत से साबित कर दिया है कि वह स्टार बनने का दमखम रखती हैं और इसके लिए वह लगातार मेहनत भी कर रही हैं। आज उन्हीं एक्ट्रेसेस के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने बेहद कम उम्र में बतौर एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

आलिया भट्ट

actress alia bhatt

इस लिस्ट में आलिया भट्ट का नाम सबसे पहले आता है। हालांकि, एक्ट्रेसेस से पहले वह चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर भी नजर आ चुकी हैं, लेकिन जब उन्होंने बतौर हीरोइन एंट्री की तो लोगों उन्हें खूब पसंद किया। आलिया भट्ट ने साल 2012 में रिलीज फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 19 साल थी। इस फिल्म के बाद आलिया ने हाईवे, डियर जिंदगी, राजी जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने करियर की दूसरी फिल्म हाइवे में जबरदस्त अभिनय किया था, जिसे देख लोग उनके दीवाने हो गए। आज एक्ट्रेस बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक गिनी जाती हैं। कमाई की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्ट्रेस एक फिल्म का 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।
 

अलाया फर्नीचरवाला

alaya f

बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म से एक्टिंग में अलग छाप छोड़ने वाली अलाया फर्नीचरवाला एक्ट्रेस पूजा भट्ट की बेटी हैं। अलाया ने फिल्म जवानी जानेमन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 22 साल थी। इस फिल्म में उनके साथ सैफ अली खान और तब्बू जैसे स्टार्स दिखाई दिए थे। फिलहाल इस फिल्म के बाद अलाया अब तक किसी और फिल्म में दिखाई नहीं दी हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग देखने के बाद कहा जा सकता है कि जल्द वह एक शानदार रोल में नजर आएंगी। बता दें कि अलाया की पॉपुलैरिटी किसी स्टार से कम नहीं है, वह अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। 

जान्हवी कपूर

actress janhvi kapoor

श्रीदेवी और बोनी कपूर की लाडली जान्हवी कपूर फिल्म धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 21 साल थीं। बता दें कि जान्हवी फिल्म धड़क में काफी शानदार एक्टिंग की थी। इस फिल्म के बाद वह बैक टू बैक फिल्मों में नजर आ रही हैं। यही नहीं जान्हवी अपनी एक्टिंग के अलावा खूबसूरती और फैशन सेंस के लिए खूब पसंद की जाती हैं। उनकी पहली फिल्म ही बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थीं। इस फिल्म के लिए जान्हवी को 50 से 60 लाख रुपये मिले थे। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब वह एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करती हैं।

संजना सांघी

sanjana sanghi

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा की लीड एक्ट्रेस संजना सांघी अपनी क्यूटनेस से लोगों का दिल जीत चुकी हैं। इस फिल्म में एक्टिंग और सुशांत सिंह राजपूत के साथ उनकी केमिस्ट्री दोनों ही लोगों को काफी पसंद आई थी, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि ये उनकी डेब्यू फिल्म नहीं है। उन्होंने फिल्म 'रॉकस्टार' से डेब्यू किया था। उस वक्त उनकी उम्र सिर्फ 15 साल थी। इस फिल्म में उनका किरदार भले ही छोटी था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें काफी पसंद किया गया था। इसके बाद वह 2017 में रिलीज फिल्म फुकरे रिटर्न्स में दिखाई दीं। इसमें भी उनका किरदार छोटा था, लेकिन चंद मिनट की एक्टिंग से लोगों को इंप्रेस करती चली गई थी। कमाई की बात करें तो एक्ट्रेस से जुड़ी अब तक ऐसी जानकारी सामने नहीं आई है।
 

Recommended Video

अनन्या पांडे

actress ananya pandey

चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे भी कम उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया है। इसके बाद वह बैक टू बैक फिल्मों में नजर आ रही हैं। अनन्या उन चंद एक्ट्रेसेस से एक हैं, जिन्हें पहली फिल्म में ही काफी पसंद किया गया। हालांकि, एक्ट्रेस एक्टिंग से ज्यादा किसी ना किसी विवादों की वजह से  चर्चा में बनी रहती हैं। बता दें कि फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के दौरान उनकी उम्र सिर्फ 21 साल थी। Caknowledge.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनन्या पांडे की कुल संपत्ति 72 करोड़ रुपये है। फिल्मों में काम करने के अलावा अनन्या पांडे कई ऐड में नजर आती रहती हैं।

उम्मीद है कि बॉलीवुड इन यंग एक्ट्रेसेस से जुड़ी जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।