• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

जाह्नवी कपूर ने बताया अपनी खूबसूरत स्किन का सीक्रेट, Oats का करती हैं ऐसे इस्तेमाल

जाह्नवी कपूर ने हाल ही में अपनी स्किन का एक सीक्रेट बता दिया है। जानिए कैसे उनका स्किन केयर रूटीन खाने की एक चीज़ से जुड़ा हुआ है। 
author-profile
Published -03 Dec 2019, 17:19 ISTUpdated -03 Dec 2019, 17:26 IST
Next
Article
jhanvi kapoor hair oil

जाह्नवी कपूर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी स्किन और खूबसूरत बालों के लिए प्रसिद्ध हैं। जाह्नवी कई बार अपनी स्किन को लेकर कई खुलासे कर चुकी हैं। वो ये बता चुकी हैं कि कैसे उनकी मां श्रीदेवी के नुस्खे वो हमेशा अपनाती हैं और कैसे मां ने उन्हें अपना ख्याल रखना सिखाया है। जाह्नवी कपूर ने हाल ही में अपनी स्किन से जुड़े एक और सीक्रेट को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है।  

जाह्नवी कपूर फिलहाल न्यूयॉर्क में अपनी बहन खुशी कपूर के साथ छुट्टियां मना रही हैं, लेकिन वो सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव हैं।  

शेयर किया अपना स्किन केयर सीक्रेट-  

हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जाह्नवी कपूर ने एक स्टोरी शेयर की जिसमें उन्होंने एक मिरर सेल्फी डाली हुई थी। इस सेल्फी में वो ब्लैक टॉप और पर्पल प्रिंटेड पैंट्स में मौजूद हैं। जाह्नवी ने इस फोटो में कैप्शन दिया, 'हां वो बचे हुए Oats का बर्तन है जिसे मैंने अपने चेहरे पर लगाया था।' 

jhanvi kapoor beauty products

इसे जरूर पढ़ें- 21 साल के राजा के साथ ये है जयपुर की पूरी रॉयल फैमिली, जीती है इतनी आलीशान जिंदगी 

तो अब हम जानते हैं कि जाह्नवी के स्किन की खूबसूरती का एक और सीक्रेट ओट्स है। ओट्स के फायदों के बारे में तो हम सभी जानते हैं। जो भी फिटनेस के लिए बहुत तत्पर रहता है वो ओट्स जरूर लेता है। ओट्स न सिर्फ वेट लॉस में मदद करता है बल्कि आपके शरीर को कई तरह से फायदा दिलाता है। पर ये सब ही काफी नहीं है। ओट्स आपकी स्किन के लिए भी बहुत अच्छा है।  

आपके स्किन केयर रूटीन में भी शामिल हो सकता है ओट्स- 

ओट्स आपके स्किन केयर रूटीन का हिस्सा भी बन सकता है। ये आपकी स्किन को साफ करने में मदद करता है और इसे स्क्रब की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है जो पोर्स को सॉफ्ट और स्मूथ बनाता है।  

Recommended Video

इतना ही नहीं ये डेड स्किन हटाने के लिए भी इस्तेमाल हो सकता है। इसे एक एक्फोलिएटिंग स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें बस। पहले ही इस्तेमाल से आपकी स्किन काफी सॉफ्ट लगने लगेगी। ये स्किन को काफी ज्यादा नॉरिशमेंट भी देता है।  

jhanvi kapoor skin care products

आप खुद घर पर बना सकती हैं ओट्स स्क्रब-  

आप ओट्स स्क्रब को घर पर बना सकती हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको तीन चीज़ों की जरूरत होगी।  

1. ओट्स

2. शहद

3. ब्राउन शुगर 

ये सेंसिटिव स्किन के लिए भी काफी अच्छा पैक हो सकता है। शहद चेहरे में मॉइश्चर देता है और स्किन को अच्छा भी बनाता है। ये आपकी स्किन को काफी सॉफ्ट बनाता है। ब्राउन शुगर डेड स्किन को हटाने का काम करती है।

jhanvi kapoor beauty secrets in hindi

इसे जरूर पढ़ें- पेज 3 से लेकर ओमकारा तक, नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली कोंकणा सेन के 11 iconic रोल 

कैसे बनाएं- 

ओट्स को सबसे पहले पीस लीजिए। अब इसे अलग रख दीजिए। इसके बाद शहद और ब्राउन शुगर मिलाकर इसे इस्तेमाल कीजिए। ओट्स एक बार पीसने के बाद कई दिनों तक चल सकता है। इस्तेमाल करने लायक थोड़ा-थोड़ा लेते रहें। 

सब सामान मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। स्क्रब की तरह गोलआकार में इसे चेहरे पर हल्के हाथों से रगड़ें। इसके बाद अपना चेहरा धो लें। 

इस स्क्रब को इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो लें। इतना ही नहीं आप ओट्स स्क्रब को दही के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बस ओट्स पाउडर को दही के साथ इस्तेमाल करें और इसमें थोड़ा शहद और नींबू का रस मिला लें। इसे अच्छे से मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगाएं। थोड़ा स्क्रब करें और फिर इसे धो लें। ये आपकी स्किन को बहुत अच्छा मॉइश्चर देगा। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।