• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Birthday Special: पहली मुलाकात से पेरेंट्स बनने तक, जानें कैसी रही रणबीर-आलिया की क्यूट लव स्टोरी

पहले दोस्ती फिर डेटिंग और अप्रैल में शादी के बाद, आलिया और रणबीर अब पेरेंट्स बनने वाले हैं। आइए उनकी लव स्टोरी तस्वीरों के जरिए देखें। 
author-profile
Published - 19 Jun 2020, 14:26 ISTUpdated - 28 Sep 2022, 11:51 IST
ranbir and alia are pregnant

Happy Birthday Ranbir Kapoor: आलिया भट्ट और रणबीर कपूर बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में से एक हैं। उनके फैन्स उनकी एक झलक के दीवाने होते हैं। आलिया और रणबीर की स्टोरी बहुत ही खास और अलग है। अप्रैल में दोनों अपने करीबी लोगों के बीच शादी के बंधन में बंधे। 

शुरू से ऐसा कहा गया कि आलिया ने अपने जीवन में रणबीर कपूर को मेनिफेस्ट किया और इसी का नतीजा था कि रणबीर उनकी लाइफ में आए। दोनों ने हर मौके पर एक-दूसरे पर प्यार बरसाया है। आज यानी 28 सितंबर को रणबीर कपूर का जन्मदिन है। 

1बहुत पहले से आलिया के क्रश हैं रणबीर-

ranbir kapoor and alia bhatt in award function

आलिया ने 2013 में 'कॉफी विद करण' के एक एपिसोड में कहा था कि उन्हें रणबीर पर तब से क्रश है जब से वो 11 साल की थीं। उन्होंने रणबीर को फिल्म 'ब्लैक' के सेट पर देखा था जहां वो संजय लीला भंसाली के साथ बतौर असिस्टेंड डायरेक्टर काम कर रहे थे।

2फरवरी 2018 में शुरू हुई प्रेम कहानी-

alia and ranbir in wedding

आलिया और रणबीर की प्रेम कहानी 2018 में फिल्म ब्रह्मास्त्र के सेट से शुरू हुई थी। फरवरी 2018 में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी।

3कुछ ऐसी थी रणबीर-आलिया की पहली आउटिंग-

ranir and alia at sonam kapoor wedding

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट दोनों सबसे पहले एक कपल की तरह सोनम कपूर की शादी में आए थे। मई 2018 में हुई इस शादी में आलिया ने लाइम ग्रीन रंग का लहंगा पहना था। रणबीर भी बंदगला कुर्ता और पैजामा पहने काफी स्मार्ट लग रहे थे। इसी दौरान रणबीर और आलिया को लेकर खबरें तेज़ हो गई थीं।

4रणबीर कपूर ने जगजाहिर की अपनी रिलेशनशिप-

ranibr and alia match

रणबीर कपूर ने सोनम कपूर की शादी के कुछ समय बाद ही दिए एक इंटरव्यू में ये बात स्वीकार की, कि वो और आलिया डेट कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : Happy Birthday: रणबीर कपूर की ऐसी 5 बातें जो हर लड़की के दिल को जीत लेती हैं

5ऋषि कपूर को देखने न्यूयॉर्क गईं आलिया-

ranibr and ali with rishi kapoor

आलिया भट्ट इसके बाद सितंबर 2018 में ऋषि कपूर से मिलने न्यूयॉर्क भी गई थीं। उस समय ऋषि कपूर (ऋषि कपूर ने कैसी लड़ी कैंसर से जंग, जानें) वहां अपना इलाज करवा रहे थे।

6आलिया और रणबीर बन गए कपल-

ranibr alia and filmfare award function

2019 के फिल्म फेयर अवॉर्ड्स में आलिया और रणबीर ने ये मान लिया कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। आलिया को जब अवॉर्ड मिल रहा था तो अपनी एक्सेप्टेंस स्पीच में उन्होंने रणबीर को आई लव यू कहा था। 

7कई बार आई है शादी की खबर-

ranbir and alia at ambani wedding

कई बार आलिया और रणबीर की शादी को लेकर खबरें आई हैं। अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन 2020 की शुरुआत में ये कहा गया था कि ये दोनों दिसंबर 2020 में शादी कर लेंगे। लेकिन लंब वक्त तक दोनों ने अपने चाहने वालों को इसका इंतजार करवाया।

8साथ मनाई हैं अफ्रीका में छुट्टियां-

alia and ranbir at kenya safari

आलिया और रणबीर ने साथ में अफ्रीका में छुट्टियां भी मनाई हैं। वो कीनिया के मसाई मारा नेशनल रिजर्व में घूमने गए थे। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं।

इसे भी पढ़ें : Viral Video: क्‍या लिव-इन में रह रहे हैं आलिया भट्ट-रणबीर कपूर?

9न्यू इयर की छुट्टियां-

ranbir alia and ayan mukarjee

2020 न्यू इयर पर आलिया-रणबीर और अयान मुखर्जी ने साथ में छुट्टियां मनाई थीं। आलिया ने ये तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में भी पोस्ट की थी।

10अप्रैल में हुई शादी

alia and ranbir kapoor with neetu singh

दोनों ने 14 अप्रैल को अपने दोस्तों और करीबियों के बीच सात फेरे लिए। उस दौरान भी पहले सबने शादी की खबर और डेट को नकार दिया था, लेकिन धीरे-धीरे साफ हो गया था कि रणबीर और आलिया शादी करने वाले हैं। उन्होंने कपूर हाउस में ही शादी की और आलिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ तस्वीरों के साथ अपनी शादी की घोषणा की थी।
अब दोनों के पेरेंट्स बनने की खबर ने एक बार फिर से इंडस्ट्री में हलचल मचा दी है। नीतू कपूर, सोनी राजदान, करण जौहर, रिद्धिमा साहनी सहित उनके परिवार और क्लोज फ्रेंड्स ने कपल को बधाइयां भी दीं। 

बहरहाल, अब हम सबको उस शुभ घड़ी का इंतजार होगा जब हम आलिया और रणबीर के हाथ में नन्हा मेहमान देखेंगे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।