बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में बहुत से ऐसे एक्‍टर्स हैं, जिनकी दो शादियां हुई हैं। कुछ के अपनी पहली वाइफ के साथ रिश्‍ते खराब मोड़ पर आकर हमेशा के लिए टूट चुके हैं तो वहीं कुछ ऐसे एक्‍टर्स भी हैं, जो अभी भी अपनी पहली वाइफ के साथ दोस्‍ती का रिश्‍ता निभा रहे हैं। आमिर खान भी उन्‍हीं एक्‍टर्स में से एक हैं। अच्‍छी बात तो यह है कि आमिर खान ही नहीं बल्कि उनकी दूसरी वाइफ किरण राव भी आमिर की पहली वाइफ रीना दत्‍ता से बहुत अच्‍छी बॉन्डिंग शेयर करती हैं। 

7 नवंबर को किरण राव अपना 47वां जन्‍मदिन मनाने वाली हैं। चलिए इस अवसर पर हम आपको बताते हैं कि किरण राव के रीना दत्‍ता और उनके बच्‍चों के साथ कैसे रिश्‍ते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: आमिर खान की बेटी ने बताई अपने शोषण की कहानी, इन बॉलीवुड सेलेब्स ने भी झेला है ये दर्द

kiran  rao  and  reena  dutta  relationship 

एक साथ काम करती हैं किरण-रीना 

आमिर और रीना ने शादी के 16 साल साथ बिताने के बाद अचानक ही तलाक लेने का फैसला लिया तो सभी आश्‍चर्य में थे कि बॉलिवुड की यह आदर्श जोड़ी अलग क्‍यों हो रही है। तलाक के कुछ ही समय बाद आमिर ने फिल्‍म प्रोड्यसर एवं डायरेक्‍टर किरण राव से शादी कर ली। उस वक्‍त सभी को लगा था कि किरण की वजह से ही रीना और आमिर की शादी टूट गई है।

मगर एक मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में आमिर ने अपनी और किरण की लव स्‍टोरी के कुछ रोचक पहलू बताए थे, जिसमें उन्‍होंने कहा था, ' फिल्‍म लगान की शूटिंग के वक्‍त किरण से पहली बार मिलना हुआ था। उससे पहले मैं उसे नहीं जानता था। शूटिंग के दौरान भी वह मेरे लिए केवल यूनिट का एक हिस्‍सा थीं। हम अच्‍छे दोस्‍त भी नहीं थे। रीना के साथ जब सेप्रेशन हुआ तो मैं काफी कठिन दौर से गुजर रहा था। एक दिन किसी काम से किरण का मेरे पास कॉल आया। उस दिन हमने आधा घंटे तक बात की। जब मैंने फोन रखा तो मुझे बहुत अच्‍छा फील हो रहा था। उसके बाद से मैं जब भी किरण से बात करता था मुझे अच्‍छा लगता था। बस यहीं से हमारी लव स्‍टोरी शुरू हुई थी। ' 

 इसे जरूर पढ़ें: 3o साल पहले 'दिल' में ऐसा था माधुरी का लुक, जानिए इस फिल्म के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स और देखें तस्वीरें

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by shutterbugs images (@shutterbugsimages) onJan 12, 2018 at 7:53am PST

 

जब आमिर से उनकी पहली वाइफ रीना दत्‍ता के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, 'मैं बहुत ही लकी हूं कि मेरा दो स्‍ट्रॉन्‍ग महिलाओं से रिश्‍ता है। मेरी पहली वाइफ रीना जो मेरी अब बहुत अच्‍छी दोस्‍त हैं और दूसरी किरण जो अब मेरी वाइफ हैं। मैं खुद को इस लिए भी लकी मानता हूं क्‍योंकि मैनें रीना जैसे अच्‍छे इंसान के साथ अपनी जिंदगी के 16 साल बिताए हैं और अब भी हम साथ काम कर रहे हैं।' 

 

इतना ही नहीं, इस इंटरव्‍यू में आमिर ने अपनी वाइफ और एक्‍स वाइफ के बीच के संबंधों पर भी बात की थी। उन्‍होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कैसे मगर रीना और किरण के बीच का रिश्‍ता अनोखा है। दोनों ही जब एक दूसरे से मिलती हैं तो एक अच्‍छे दोस्‍त की बॉन्डिंग नजर आती है। बड़ी बात तो यह है कि मैनें दोनों के बीच बॉन्डिंग बनाने के लिए कभी कुछ नहीं किया।' 

आपको बता दें कि रीना दत्ता, आमिर खान  और किरण राव तीनों ही 'पानी फाउंडेशन' के लिए साथ में काम करते हैं। रीना दत्‍ता इस फाउंडेशन में सीओओ की भूमिका में हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

#haappybirthday #reenadutta

A post shared by Aamir_khan_2014 (@aamir_khan_2014) onOct 9, 2017 at 2:31pm PDT

 

अच्‍छे अवसरों में साथ रहती हैं किरण-रीना 

प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों ही लाइफ में किरण और रीना को कई अवसरों में साथ देखा गया है। एक-दूसरे की हौसला अफजाई करनी हो या फिर किसी शादी या ईवेंट में हिस्‍सा लेना हो। किरण और रीना को एक दूसरे का साथ कभी नहीं अखरता है। कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें आमिर खान और किरण राव को रीना दत्‍त का बर्थ डे सेलिब्रेट करते हुए देखा गया था।

Recommended Video

हालांकि, किरण और रीना दोनों ही अपने रिश्‍तों को लेकर मीडिया के आगे कभी कुछ नहीं कहती हैं, मगर तस्‍वीरों में जो बॉन्‍ड नजर आता है, वह यही कहानी बयान करता है कि दोनों ही एक दूसरे को पसंद करती हैं। 

aamir  kan  reena  dutta  rare pics

रीना के बच्‍चों के साथ किरण की बॉन्डिंग 

केवल रीना दत्‍ता के साथ ही नहीं बल्कि रीना और आमिर के बच्‍चों ईरा खान और जुनैद खान के साथ भी किरण का रिश्‍ता बेहद खूबसूरत है। किरण अपने बेटे आजाद की तरह ही ईरा खान और जुनैद खान को भी बहुत प्‍यार करती हैं। फैमिली आउटिंग में तो कई बार किरण और ईरा को साथ देखा गया है। इस तरह कहा जा सकता है कि किरण रीना के दोनों बच्‍चों से भी बहुत लगाव रखती हैं। 

किरण और रीना के बीच की इस अनोखी बॉन्डिंग के बारे में पढ़ कर आपको कैसा लगा, हमें जरूर बताइएगा। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: mohabygeetanjali/instagram, Ira Khan/instagram