बॉलीवुड के इन 12 कपल्स ने लिव इन रिलेशनशिप के बाद की है शादी

बॉलीवुड में ऐसे कई कपल्स रहे हैं जो शादी के पहले लिव इन रिलेशनशिप में रहकर अपने रिश्ते को और मजबूत कर चुके हैं। आज हम ऐसे ही कपल्स की बात करने जा रहे ...
 live in couples of bollywood

बॉलीवुड में ऐसे कई कपल्स रहे हैं जो शादी से पहले लिव इन रिलेशनशिप में थे। वैसे देखा जाए तो सुपरस्टार राजेश खन्ना तक लिव इन रिलेशनशिप में रह चुके हैं, हालांकि उन्होंने अपनी लिव इन पार्टनर के साथ शादी नहीं की थी। बॉलीवुड में लिव इन रिलेशनशिप में रहे ऐसे कई कपल्स हैं जो शादी के बंधंन में भी बंधे और अपनी जिंदगी खुशहाल जी रहे हैं। आज हम आपको ऐसे ही कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

1आमिर खान और किरण राव-

live in couple aamir khan and kiran

आमिर खान और किरण राव करीब 1.5 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में थे और उसके बाद उन्होंने शादी का फैसला लिया। एक इंटरव्यू में आमिर ने कहा था, 'हम शायद 1 या 1.5 साल लिव इन में थे। मैं अपनी जिंदगी बिना किरण के सोच भी नहीं सकता। मैं बहुत खुशनसीब हूं कि वो मेरे साथ है।' आमिर और किरण की शादी को 15 साल हो चुके हैं और इन दोनों का एक बेटा भी है आज़ाद राव खान।

2सैफ अली खान और करीना कपूर-

live in couple saif and kareena

सैफ अली खान और करीना कपूर दोनों 5 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में थे। इन दोनों ने साल 2012 में शादी की है। करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे सैफ अली खान ने उन्हें लिव इन के लिए मनाया, सैफ ने कहा 'मैं 25 साल का नहीं हूं, हम दोनों एक दूसरे को पसंद करते हैं, लेकिन मैं हर रात तुम्हें तुम्हारे घर छोड़ने नहीं आ सकता, चलो साथ रहते हैं।' 

3कुनाल खेमू और सोहा अली खान-

live in couple soha and kunal

जिस तरह सैफ अली खान लिव इन रिलेशनशिप में रह चुके हैं उसी तरह सोहा अली खान ने भी अपने रिश्ते की शुरुआत लिव इन रिलेशनशिप से की थी। ये दोनों शादी के पहले साथ रहते थे और इसे लेकर काफी खुले विचार भी रखते थे। दोनों का ही मानना था कि इससे उन्हें एक दूसरे को ठीक तरह से समझने का मौका मिला है। 

4विराट कोहली और अनुष्का शर्मा-

live in couple anushka and virat

पावर कपल के नाम से फेमस विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी शादी से पहले कुछ समय तक लिव इन रिलेशनशिप में थे। हालांकि, ये दोनों कभी अपनी लिव इन रिलेशनशिप को लेकर मीडिया के सामने कुछ नहीं कहते थे। शादी से पहले कुछ समय के लिए इस जोड़े का ब्रेकअप भी हुआ था, लेकिन फिर इस जोड़े ने अपने गिले शिकवे भुला कर शादी कर ली। 

5मनोज बाजपेयी और नेहा-

live in couple manoj bajpeyi and neha

मनोज बाजपेयी भी अपनी पत्नी नेहा उर्फ शबाना रज़ा के साथ शादी के कुछ समय पहले रिलेशनशिप में रहे थे। नेहा के बॉलीवुड डेब्यू 'करीब' के बाद से ही ये जोड़ा एक साथ था। मनोज बाजपेयी और उनकी पत्नी दोनों ही अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ अलग रखने में यकीन करते हैं। 

6सैफ अली खान और अमृता सिंह-

live in couple saif and amrita

सैफ अली खान करीना कपूर के साथ तो लिव इन रिलेशनशिप में थे ही, साथ ही वो इटैलियन डांसर रोजा के साथ भी लिव इन रिलेशनशिप में थे और वो शादी के पहले कुछ समय अमृता सिंह के साथ भी लिव इन में रहे थे। अमृता और सैफ की शादी 13 साल चली थी और इस शादी ने उस समय के कई स्टीरियोटाइप्स तोड़े थे।

7महेश भूपति और लारा दत्ता-

live in couple lara dutta and mahesh bhupathi

ब्यूटी क्वीन और एक्ट्रेस लारा दत्ता और टेनिस प्लेयर महेश भूपति भी शादी के पहले कुछ समय लिव इन में रहे थे। इस जोड़े ने 16 फरवरी 2011 को शादी की। पहले इन्होंने मुंबई में एक छोटी सी सेरिमनी में शादी की और उसके 4 दिन बाद यानि 20 फरवरी को गोवा में एक ग्रैंड सेरेमनी में शादी की।

8परमीत सेठी और अर्चना पुरन सिंह-

live in couple archana puran singh and parmeet sethi

परमीत सेठी और अर्चना पुरन सिंह शादी के पहले करीब 4 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे। हालांकि, इस जोड़े को इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए काफी कुछ सहना पड़ा था। दोनों के करीबी लोग इस रिश्ते के खिलाफ थे, लेकिन प्यार हमेशा जीत ही जाता है। 

9रणवीर शौरी और कोंकणा सेन शर्मा-

live in couple ranveer shorey and konkana

मंझे हुए एक्टर्स रणवीर शौरी और कोंकणा सेन शर्मा भी लिव इन रिलेशनशिप में रहे हैं। कोंकणा के प्रेग्नेंट होने के बाद इन दोनों ने 2010 में शादी की और शादी के कुछ साल बाद ये अलग हो गए। दोनों का एक बेटा है हारुन। 

10कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा शाह-

live in couple kashmira shah and krushna abhishek

ये जोड़ा एक साथ 6 साल लिव इन रिलेशनशिप में रहा था और उसके बाद दोनों ने अमेरिका में शादी की। ये शादी उसी जगह हुई थी जहां कश्मीरा ने अपने पहले पति ब्रैड से शादी की थी। ये जोड़ा एक साथ कई रिएलिटी टीवी शोज में दिख चुका है। 

11बोनी कपूर और श्रीदेवी-

live in couple boney kapoor and sridevi

1993 बम ब्लास्ट के वक्त श्रीदेवी मुंबई के एक होटल में रहती थीं और बोनी कपूर ने श्रीदेवी की मां को मना लिया था उन्हें अपने साथ रखने के लिए। उस वक्त बोनी कपूर मोना के साथ शादी के बंधन में बंधे हुए थे। श्रीदेवी उस वक्त बोनी कपूर के साथ करीब 1 महीने तक रहीं और उसके बाद ये जोड़ा दोबारा तब लिव इन में आया जब बोनी कपूर और मोना अलग हो चुके थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदेवी और बोनी ने गुपचुप तरीके से शादी इसलिए की थी क्योंकि श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गई थीं। 

12इरफान खान और सुतपा-

live in couple irrfan and sutapa

वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान और सुतपा सिकदर भी एक दूसरे के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे। इरफान और सुतपा ने शादी तब की जब सुतपा प्रेग्नेंट हो गईं और इस जोड़े ने एक घर खरीदने की सोची ताकि अपने बच्चे को एक सही माहौल दे सकें। इन दोनों के परिवार वालों को भी इनके रिश्ते के बारे में पता था।

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Loading...
Loading...