बॉलीवुड एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट के लाखों फैंन है। एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी ब्‍यूटी और फिटनेस के कारण वह आजकल लगभग हर किसी के दिल पर राज कर रही हैं। जी हां उनकी खूबसूरत स्किन, दिल छूने वाली डिंपल और परफेक्‍ट फिगर ने सबको दीवाना बना रखा है। लड़कियां तो आलिया से इतना इंप्रेस रहती हैं कि उनकी जैसी फिटनेस चाहती है और इसके लिए उनकी फिटनेस और डाइट सीक्रेट के बारे में पूरी जानकारी चाहती हैं। अगर आप भी ऐसी ही लड़कियों में से एक जो आलिया जैसी फिटनेस पाने के लिए उनका डाइट सीक्रेट जानना चाहती हैं तो आज हम आपको आलिया का एक डाइट सीक्रेट बताने जा रहे है। 

इसे जरूर पढ़ेें: आलिया भट्ट की फिटनेस का राज है एरियल पिलाटेस, जानिए इसके 4 अद्भुत फायदे

bollywood actress alia bhatt  fitness inside  

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस आलिया भट्ट का मानना है कि घर में पकाए गए भोजन की बात ही कुछ और होती है, ये सबसे टेस्‍टी होता हैं, इतना ही नहीं आलिया को हमेशा से ही 'दाल-चावल' खाना बेहद पसंद है। जी हां आलिया ने आईएएनएस लाइफ को बताया, "घर का खाना सबसे अच्छा है। मुझे याद है कि जब भी मेरी मां मेरे लिए पास्ता बनाती थीं, मैं उनसे खाने के लिए दाल-चावल मांगा करती थी। एक व्यंजन के तौर पर मैं हमेशा से ही दाल-चावल के काफी करीब रही हूं और मुझे यह काफी पसंद है।"

bollywood actress alia bhatt beautiful skin

आलिया को पसंद है दाल-चावल

आलिया ने अपने कम्फर्ट फूड के तौर पर खिचड़ी को चुना। उन्होंने कहा, "मेरा कम्फर्ट फूड खिचड़ी, फ्रेंच फ्राइज और दाल-चावल है। एक हेल्‍दी फूड के तौर पर मुझे सब्जियों और कार्बोहाइड्रेट्स का एक बैलेंस मात्रा लेना होता है। इनके अलावा, मुझे फल भी पसंद है।"

खुद को फिट कैसे रखती हैं आलिया?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Yasmin Karachiwala (@yasminkarachiwala) onSep 25, 2019 at 6:23am PDT

जब आलिया से पूछा गया कि वह खुद को फिट को फिट रखने के लिए क्‍या करती हैं? इस सवाल के जवाब में आलिया ने कहा, "फिटनेस के लिए मेरे रुटीन में कई तरह की चीजें शामिल हैं। मैं कभी पिलाटेस करती हूं तो कभी स्विमिंग या बैडमिंटन भी खेलती हूं। मेरा मानना है कि फिट रहने के लिए हर रोज फिजिकल तौर पर एक्टिव रहना बहुत जरूरी है। जब कभी बिजी शेड्यूल में से समय निकालना मुश्किल हो तब भी यह जरूरी है।" यानि फिट रहने के लिए रोजाना कुछ न कुछ एक्टिविटी करना बेहद जरूरी होता है। 

इसे जरूर पढ़ेें: आलिया भट्ट फिटनेस के लिए करती हैं 50 किलो की वेट लिफ्टिंग, देखिए वीडियो

इतना ही नहीं वह अपने फैंस को फिट रहने के लिए इंस्‍पायर करने के लिए समय-समय पर अपनी फिटनेस की वीडियो और फोटोज इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं। आप भी इनसे आलिया की तरह फिटनेस चाहती हैं तो उनकी डाइट और फिटनेस रुटीन को फॉलो करें।   

Source: IANS