• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

टीवी सेट पर सितारों के बीच हुए जबरदस्त झगड़े, आप भी जानें

टीवी स्क्रीन पर रोचक कहानियां पेश करने वाले टीवी सीरियल्स के सेट की कहानियां भी क्या इतनी ही रोचक होती हैं? जानने के लिए पढ़ें ये आर्टिकल। 
author-profile
Published -17 Feb 2022, 17:54 ISTUpdated -17 Feb 2022, 18:05 IST
Next
Article
ugly  fights  on  tv  sets

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री की तरह ही टीवी इंडस्ट्री भी काफी बड़ी है और यहां हजारों कलाकार साथ काम करते हैं और दर्जनों टीवी सीरियल्स एक साथ बनाए जाते हैं। टीवी स्‍क्रीन पर हर टीवी सीरियल की कहानी रोचक नजर आती है, मगर क्या आपको लगता है कि टीवी सीरियल के सेट पर भी को-स्टार्स के बीच उतने ही अच्‍छे संबंध होते हैं, जितने की टीवी स्क्रीन पर नजर आते हैं। 

दरअसल, ऐसा नहीं है। आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी 'रसोई में रखे 4 बर्तन आपस में एक दूसरे से टकराते ही हैं।' यह कहावत हर किसी पर लागू होती है। जहां एक साथ ज्यादा लोग होते हैं, उनके बीच में टकराव हो ही जाता है। टीवी सेट्स पर भी कई बार को-स्टार्स के मध्य झड़प हो जाती है। कई बार बिना लड़ाई झगड़े के ही सेट के माहौल में तनाव नजर आता है। 

आज हम आपको टीवी सीरियल के सेट से जुड़ी ऐसी ही कहानियां सुनेंगे जहां को-स्टार्स के बीच छोटी सी अनबन इतनी बड़ी हो गई कि चर्चा का विषय बन गई। 

इसे जरूर पढ़ें: ये फेमस स्टार्स 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से हुए थे लॉन्‍च

controversies from  indian  tv  sets

टीवी सीरियल- दीया और बाती हम 

इस टीवी सीरियल में दीपिका सिंह और अनस रशीद  ने साथ में काम किया था और दोनों ही लीड रोल में थे। दोनों की जोड़ी को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता था। दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री जितनी अच्छी थी, उतनी ही ऑफ स्क्रीन केमिस्ट्री खराब थी।  कैमरे के पीछे दोनों में ही अनबन रहती थी और दोनों ही कलाकार एक दूसरे को पसंद नहीं करते थे। मगर एक बार तो गजब ही हो गया। एक सीन की शूटिंग के दौरान दीपिका को लगा कि अनस उनके साथ जबरदस्ती कर रहे हैं और उन्होंने असल में उनके गाल पर एक तमाचा रसीद कर दिया। बताया जाता है कि इसके बाद अनस ने दीपिका के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की ठान ली, मगर दीपिका ने पहले ही गलतफहमी में हुई इस गलती के लिए माफी मांग ली। 

 

टीवी शो- द कपिल शर्मा शो 

'द कपिल शर्मा शो' देश का सबसे चर्चित कॉमेडी शो है। एक वक्त था जब इस शो के प्‍लेटफॉर्म पर एक साथ 2 दिग्गज कलाकार यानि कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर एक साथ नजर आते थे। मगर आपसी गलतफहमियों की वजह से सुनील ग्रोवर ने एक बार शो बीच में ही छोड़ दिया था। हालांकि, कुछ वक्त बाद शो में सुनील ग्रोवर की वापसी हुई थी। मगर वर्ष 2017 में सुनील ग्रोवर ने इस शो को फाइनली अलविदा कह दिया। इसके पीछे वजह बताई जाती है कि एक शाम कपिल शर्मा ने सुनील ग्रोवर से किसी बात पर झगड़ा कर लिया था। इस झगड़े के बाद कपिल शर्मा ने सोशल मीडिया पर सुनील ग्रोवर से माफी मांगी थी और लिखा था 'अनजाने में मैंने यदि आपको तकलीफ पहुंचाई हो तो मुझे माफ कर दीजिएगा। '

 

जिस पर सुनील ने सोशल मीडिया पर ही कपलि को जवाब दिया था, 'दोस्त हो सकता है कि पॉपुलैरिटी में तुम हम सब से बहुत आगे निकल गए हो, मगर तुम यदि कहीं गलत हो और तुम्हें कोई सही कर रहा है तो उससे गलत शब्द में बात नहीं करनी चाहिए। खासतौर पर एक ऐसे व्यक्ति के आगे, जिसे तुम्हारे स्टारडम से कोई लेना देना नहीं है। तुम अपने काम में बहुत माहिर हो, मगर खुद को भगवान समझने की गलती न करना।' इस घटना के बाद से कपिल और सुनील दोनों की राहें बदल गईं।

इसे जरूर पढ़ें: तुलसी विरानी से लेकर आनंदी तक इन टॉप टीवी सीरियल्स में बदले गए मुख्य किरदार

ugly  fights  controversies  tv  stars

टीवी सीरियल- कसौटी जिंदगी की 

टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' का पहला सीजन हिट था। यह शो 2001 से 2008 तक टेलीकास्ट किया गया । इस शो में श्वेता तिवारी और सिजेन खान ने मुख्‍य भूमिकाएं निभाई थीं। दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री बहुत ही अच्छी थी और एक वक्त ऐसा भी था कि दोनों के बीच की ऑफ स्क्रीन केमिस्ट्री भी बहुत अच्छी थी। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्यू में सिजेन खान ने यह तक कहा था, 'एक वक्त था जब मैं और श्‍वेता एक दूसरे को डेट कर रहे थे, मगर आज समय अलग है और अब हम सेट पर एक दूसरे के अपोजिट काम तो करते हैं लेकिन हमारे रिश्ते अब उतने अच्छे नहीं रहे।' 

टीवी सीरियल- दिल से दिल तक 

दिल से दिल तक टीवी सीरियल को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस टीवी सीरियल में स्वर्गीय एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला और एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने लीड रोल निभाया था। यह जोड़ी स्‍क्रीन पर तो अच्छी लगती ही थी, साथ ही ऑफ स्‍क्रीन भी दोनों के अफेयर के चर्चे थे। मगर बिग बॉस सीजन 13 में जब दोनों ही कलाकारों ने हिस्सा लिया, तब पता चला कि दोनों एक दूसरे से इस हद तक नफरत करते हैं कि एक दूसरे की शक्ल भी नहीं देखना चाहते हैं। जहां रश्मि ने बताया था कि सिद्धार्थ सेट पर उनसे गलत भाषा में बात करते थे, वहीं सिद्धार्थ ने बताया था कि रश्मि न्‍यूजपेपर में उनके बारे में गलत खबरें छपवाया करती थीं। इन्हीं सब बातों को लेकर सेट पर दोनों के बीच झगड़े होते थे। यह झगड़े इतने बढ़ गए कि इस सीरियल को ही बंद करने की नौबत आ गई। 

 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।