• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

ये फेमस स्टार्स 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से हुए थे लॉन्‍च

एक बार फिर से टीवी पर टेलीकास्ट किए जा रहे सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' ने इन कलाकारों को दी थी नई पहचान। 
author-profile
kyunki saas  bhi  kabhi  bahu  thi  actor  name

वर्ष 2000 में आए टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' को अब तक के सबसे हिट शो में से एक माना गया है। इस टीवी सीरियल में दर्जनों कलाकारों ने काम किया था, मगर कुछ कलाकार ऐसे थे जिनके लिए इस टीवी सीरियल ने लॉन्‍च पैड का काम किया था। 

इस टीवी सीरियल को एक बार फिर से टेलीकास्ट किया जा रहा है, तो चलिए आज हम आपको इस टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कुछ कलाकारों के बारे में बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: 13 साल बाद टीवी पर हो रही है 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की वापसी

1स्मृति ईरानी- तुलसी वीरानी 

smriti irani old serial picturtes

स्‍मृति ईरानी ने इस शो में लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाई थी। उनके किरदार का नाम 'तुलसी वीरानी' था। स्‍मृति ईरानी ने इस टीवी सीरियल में 8 वर्ष काम किया था। इस टीवी सीरियल के बाद स्‍मृति ने 'विरुद्ध', 'तीन बहूरानियां', 'वारिस' और 'एक थी नायिका' में भी महत्वपूर्ण किरदार निभाय थे। वर्तमान में स्मृति ईरानी भारतीय सरकार में यूनियन कैबिनेट मिनिस्‍टर हैं।   

2अमर उपाध्याय- मिहिर वीरानी

amar upadhyay kyunki saas bhi kabhi bahu thi

अमर उपाध्याय टीवी इंडस्ट्री से वर्ष 1993 से जुड़े हुए हैं। मगर टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से उन्‍हें असली पहचान मिली। इस टीवी सीरियल में अमर ने मिहिर वीरानी का किरदार निभाया था। हालांकि, अमर इस टीवी सीरियल से केवल 2 वर्ष ही जुड़े रहे इसके बाद उन्होंने यह शो छोड़ दिया था। मगर आज भी अमर को लोग मिहिर विरानी के नाम से पुकारते हैं। अमर का दूसरा सबसे चर्चित शो 'कलश' था। वर्तमान समय में अमर को टीवी सीरियल 'मोलकी' में भी देखा जा रहा था।   

3मौनी रॉय- कृष्ण तुलसी

mouni roy old serial pictures

मौनी रॉय आज बेशक एक बड़ी बॉलीवुड स्टार बन चुकी हों, मगर एक्टिंग करियर में उनका डेब्‍यू इसी टीवी सीरियल से हुआ था। हालांकि, मौनी को असली पहचान टीवी सीरियल 'देवों के देव महादेव' और 'नागिन' से मिली। फिलहाल मौनी रॉय बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा बन चुकी हैं और उनकी लास्ट फिल्‍म 'वेले' थी, जो वर्ष 2021 में आई थी।  

 

4करिश्‍मा तन्‍ना- इंदिरा गांधी

karishma tanna old serial pictures

करिश्‍मा तन्‍ना इस टीवी सीरियल में नेक्‍स्‍ट जेनरेशन के रूप में नजर आई थीं और उन्होंने सेजल एवं आनंद की बेटी इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। करिश्‍मा भी अब टीवी इंडस्ट्री से बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में कदम रख चुकी हैं, मगर इस  टीवी सीरियल से उन्होंने डेब्यू किया था। 

5रीवा बब्बर- दामिनी वीरानी

actress old serial pictures

इस टीवी सीरियल से रीवा बब्बर 6 साल तक जुड़ी रहीं। रीवा इस सीरियल में गौतम वीरानी की वाइफ दामिनी वीरानी का किरदार निभा रही थीं। इस टीवी सीरियल के बाद रीवा किसी और टीवी सीरियल में लीड रोल में नजर नहीं आईं। रीवा ने आखिरी बार वर्ष 2016 में  टीवी शो  'सूर्य पुत्र कर्ण' में काम किया था। वर्ष 2018 में आई फिल्‍म 'पैडमैन' में भी उन्होंने छोटा सा किरदार निभाया था।  

6हुसैन कुवाजेरवाला-चिराग वीरानी

hussain old serial pics

हुसैन ने इस टीवी सीरियल में काम करने से पहले बहुत सारे टीवी सीरियल्स में काम किया था, मगर असली पहचान उन्हें चिराग विरानी का किरदार निभा कर ही मिली। आज हुसैन एक कामयाब कलाकार हैं और टीवी इंडस्ट्री में न केवल एक एक्‍टर बल्कि एक होस्ट के रूप में भी उन्हें पहचाना जाता है। 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के बाद हुसैन का दूसरा सबसे हिट शो 'कुमकुम' था। आखिरी बार हुसैन को टीवी सीरियल 'सजन से फिर झूठ मत बोलो' में देखा गया था।     

7सुमित सचदेव- गौतम वीरानी 

gautam virani kyunki saas bhi kabhi bahu thi

सुमित सचदेव ने भी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू' से की थी। इस सीरियल में उन्होंने गौतम वीरानी का किरदार निभाया था। सुमित सचदेव का आखिरी हिट टीवी सीरियल 'ये हैं मोहब्‍बतें' था।  

इसे जरूर पढ़ें: क्या कर रही हैं ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल की ये बहुएं

8हंसिका मोटवानी- बावरी वीरानी 

hansika motwani old serial pictures

हंसिका मोटवानी अब एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, मगर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत उन्होंने टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से की थी। इस टीवी सीरियल में हंसिका ने चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में काम किया था। हालांकि, कुछ ही वक्त बाद हंसिका को यह टीवी सीरियल छोड़ना पड़ा था क्योंकि वो टीवी सीरियल 'देश में निकला होगा चांद' में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही थीं।  

9आकाशदीप सैगल- अंश वीरानी 

assh virani kyunki saas bhi kabhi bahu thi

टीवी एक्टर आकाशदीप सैगल ने इस टीवी सीरियल में अंश वीरनी का किरदार निभाया था। यह एक निगेटिव किरदार था और आखिर में खुद तुलसी वीरानी अंश का कत्ल कर देती है। इस टीवी सीरियल के बाद आकाशदीप को किसी और टीवी सीरियल में लीड रोल में नहीं देखा गया है। आखिरी बार उन्हें वर्ष 2017 में टीवी सीरियल 'शेर-ए-पंजाब: महाराजा रणजीत सिंह' में देखा गया था। वैसे आकाशदीप ने बिग बॉस सीजन 5 में भी हिस्सा लिया था और एक्ट्रेस पूजा बेदी के साथ उनकी बॉन्डिंग की काफी चर्चा भी हुई थी। 

10अश्लेषा सावंत- टीशा गौतम वीरानी

kyunki saas bhi kabhi bahu thi old pics

अश्लेषा सावंत ने इसी सीरियल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इस सीरियल में उनके किरदार का नाम टीशा गौतम वीरानी था। इसके बाद अशलेशा ने टीवी सीरियल 'सात फेरों' में काम किया। अश्लेषा के अन्‍य फेमस टीवी सीरियलों में 'कैसा ये प्यार है','पवित्र रिश्ता ', 'पोरस' और 'कुकम भागय' हैं। 

11कृतिका सेंगर- सुगंधी

kritika old serial pics

कृतिका सेंगर इस टीवी सीरियल में सपोर्टिंग रोल में थीं, उन्हें असली पेहचान टीवी सीरियल 'झांसी की रानी' से मिली। कृतिका के अन्य फेमस टीवी सीरियल 'कुबूल है', 'देवों के देव महादेव' और 'छोटी सरदारनी' हैं।  

12शिल्पा सकलानी- गंगा

shilpa old serial pictures

इस टीवी सीरियल में शिल्पा सकलानी लीड रोल में थी। शिल्‍पा ने गंगा का किरदार निभाया था और आज भी लोग शिल्पा को इस किरदार से पुकारते हैं। इस टीवी सीरियल के अलावा शिल्‍पा ने 'जस्सी जैसी कोई नहीं', 'एक हजारों में मेरी बहना है', 'प्यार तूने क्या किया' और 'कलीरे' आदि में काम किया है।   

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।