• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल, सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए किया खुलासा

दुनिया भर में कई महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं, ऐसे में खुद ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही टीवी एक्ट्रेस छवि ने लोगों के लिए इंस्पिरेशनल नोट लिखा...
author-profile
Published -16 Apr 2022, 16:54 ISTUpdated -16 Apr 2022, 17:12 IST
Next
Article
chhavi mittal having breast cancer

दुनिया भर में हर साल कई महिलाएं ब्रेस्ट कैंसर का शिकार होती हैं। ऐसे में बीते लंबे समय से महिलाओं को इस बीमारी के प्रति जागरूक किया जा रहा है। बता दें कि हाल ही में टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। छवि मित्तल ने यह खबर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए दी, जहां उन्होंने पोस्ट के जरिए अपनी बीमारी के बारे में बताया है। 

छवि इंस्टाग्राम हैंडल पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए ब्रेस्ट कैंसर की जानकारी दी है। पोस्ट में छवि ने बताया है कि वह इस बड़ी जंग से किस तरह से लड़ रही हैं। ऐसे में अगर आप या आपका कोई करीबी ब्रेस्ट कैंसर की जंग लड़ रहा हैं, तो छवि का यह पोस्ट उसे लड़ने की हिम्मत देगा।

कौन हैं टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल-

chhavi mittal breast cancer

एक्ट्रेस छवि मित्तल टीवी इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। बता दें कि वो भारतीय टेलीविजन शो कृष्णदासी, बंदिनी, नागिन जैसे बड़े शोज का हिस्सा रह चुकी हैं। जिस कारण उन्हें टीवी की दुनिया में काफी नेम और फेम मिला है। 

टेलीविजन पर अपनी पहचान बनाने के बाद छवि ने एसाइटी नामक यूट्यूब चैनल की शुरुआत की, जहां यूट्यूब वीडियो के जरिए छवि ने अपनी नई पहचान बनाई, जिस कारण कुछ समय में ही वो कई लोगों की फेवरेट ब्लॉगर बन गईं। हालांकि इस वक्त छवि बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही हैं जहां वो ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी है।

इसे भी पढ़ें- छोटे पर्दे की ये 9 फेमस टीवी एक्‍ट्रेस साउथ की फिल्‍मों में भी कर चुकी हैं काम

पोस्ट में छवि ने लिखा इंस्पिरेशनल नोट-

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Chhavi Mittal (@chhavihussein)

छवि ने पोस्ट में लिखा है कि ‘डियर ब्रेस्ट ये तुम्हारे लिए एक इंस्पिरेशन पोस्ट है। मैने पहली बार तुम्हारा मैजिक महसूस किया था जब तुमने मुझे बेहद खुशी दी थी। तुम्हारा महत्व तब और भी बढ़ गया जब तुमने मेरे बच्चों को फीड करवाया। आज आज तुमसे कोई कैंसर लड़ता है तो ऐसे में तुम्हारे साथ खड़े होने की मेरी बारी है। ऐसा होना अच्छी बात नहीं है, लेकिन इसके लिए मुझे हौसले को पस्त करने की कोई जरूरत नहीं है।

 ‘यह आसान नहीं होगा, लेकिन यह मुश्किल भी नहीं होना चाहिए। हो सकता है इसके बाद मैं दोबारा वैसी ना दिखूं, लेकिन मुझे अलग महसूस करने की कोई भी जरूरत नहीं है। सभी ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर्स को चियर्स, आपको पता नहीं है कि मैं आपसे कितना प्रेरणा लेती हूं और साथ ही आप में से उन लोगों के लिए जो पहले से ही कैंसर की बीमारी को जानते हैं। इतना समर्थन करने के लिए धन्यवाद। जितने भी आपने कॉल किए मैसेज किए, जितनी बार आप मुझसे मिलने आए, वह सराहनीय है।’

 इसे भी पढ़ें- मशहूर टीवी एक्ट्रेस जिनका दिल देसी छोड़ विदेशी लड़कों पर आया

दोस्तों ने जंग जीतने के लिए किया विश- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Chhavi Mittal (@chhavihussein)

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद छवि मित्तल के करीबियों ने उनके प्रति चिंता जताई है। जहां पोस्ट पर छवि की दोस्त मानसी पारिख ने प्रोत्साहित करते हुए लिखा कि ‘आपको इस लड़ाई को जीतना है और बाहर आना है। खूब सारा प्यार और दुआएं। वहीं उनकी दोस्त पूजा गौड़ ने लिखा ‘आपके जख्मों को भरने के लिए ताकत भेज रही हूं, सब कुछ ठीक हो जाएगा’।

Image credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।