छोटे पर्दे की ये 9 फेमस टीवी एक्‍ट्रेस साउथ की फिल्‍मों में भी कर चुकी हैं काम

क्‍या आप जानती हैं कि टीवी की कुछ एक्‍ट्रेसेस ने फेमस होने से पहले तो कुछ ने बाद में साउथ इंडियन फिल्‍मों में काम किया है।
tv famous actresses Main

टीवी की कई एक्‍ट्रेसेस न केवल प्रतिभाशाली हैं, बल्कि बेहद फेमस भी हैं। इसलिए हम में से ज्‍यादातर लोगों को अक्‍सर इस बात को लेकर आश्चर्य होता है कि वे बॉलीवुड का हिस्सा क्यों नहीं हैं? लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि हमारे टीवी इंडस्‍ट्री में कई ऐसी एक्‍ट्रेसेस हैं जिन्होंने साउथ की फिल्‍मों में भी काम किया है। जी हां किसी ने फेमस होने से पहले तो किसी ने बाद में कुछ नया करने के लिए साउथ की फिल्‍मों में काम किया। हालांकि हम साउथ इंडियन फिल्मों में उनके काम पर ध्यान नहीं देते हैं। इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्‍यम से 9 टीवी एक्‍ट्रेसेस के बारे में बता रहे हैं। 

1माही विज

mahi vij tv actress

माही ने 2004 में रिलीज़ हुई फ़िल्म 'अपरचिथन' में एक भूत का किरदार निभाया था जो एक मलयालम हॉरर फ़िल्म है। हालांकि माही टीवी सीरियल 'लागी तुझसे लगन’में नकुशा के अपने किरदार से फेमस हुई थी। उनका रोल नकुशा आज भी लोगों के बीच पॉपुलर है। वह सोनी टीवी की सीरिज 'अकेला' का भी हिस्सा थीं। माही और भी कई हिट शो का हिस्सा रही हैं। 

2पंछी बोरा

Panchi Bora inside

टीवी से करियर शुरू करने के बाद पंछी बोरा ने फिल्मों का रुख किया। 'गंगा' की जान्हवी बोरा ने 2011 में एक तेलुगु फिल्म 'आकाशमा हद्दू' की थी। पंछी ने कई तेलुगू मूवीज में काम किया है। पंछी का शो 'कयामत' हिट रहा था और इसी शो ने उन्हें पहचान दिलाई थी। इसके अलावा पंछी बोरा सीरियल 'कितनी मस्त है जिंदगी' से भी काफी फेमस हुई थी।  

3नेहा पेंडसे

Neha Pendse inside

मे आई कम इन मैडम' एक्‍ट्रेस कई बड़े मराठी सितारों में से एक हैं। वास्तव में वह कई तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। लेकिन नेहा पेंडसे हिंदी फिल्‍मों में अपना लक आजमा चुकी हैं। लेकिन एक्ट्रेस को टीवी शोज ने पहचान दिलाई। नेहा का शो 'में आई कम इन मैडम' जबरदस्त हिट रहा था। 

4अविका गोर

avika gor tv actress inside

'बालिका वधू' और 'ससुराल सिमर का' फेम अविका गोर अब बड़ी हो चुकी हैं और उन्होंने साउथ इंडियन फिल्म इंडस्‍ट्री में एक बड़ा नाम कमाया है। तेलुगु फिल्म 'उय्यला जम्पला' से अपनी शुरुआत करने के बाद, उन्होंने तीन और तेलुगु फिल्मों में काम किया। 2015 में उन्होंने 'केयर ऑफ फुटपाथ 2' के साथ अपना कन्नड़ डेब्यू किया।

5शिल्पा आनंद

shilpa anand inside

'दिल मिल गए' की सफलता का एक सबसे बड़ा कारण निस्संदेह न्‍यूकमर शिल्पा आनंद थीं। दक्षिण अफ्रीका में जन्मी शिल्पा ने 2003 में तेलुगु फिल्म 'विष्णु' से अपनी शुरुआत की। इसके बाद अगले साल कन्नड़ फिल्म 'सर्वभूमा' में नजर आईं। 'इकरार बाय चांस' ने बॉलीवुड में उनकी शुरुआत की। लेकिन 2007 में 'दिल मिल गए' सीरियल से उनके करियर का गेम चेंजर रहा। उन्हें इस शो में डॉक्‍टर रिद्धिमा गुप्ता के रूप में सबसे फेमस भूमिका मिली।

6हंसिका मोटवानी

hansika motwani tv actress inside

हंसिका ने अपने करियर की शुरुआत 'क्यूंकी सास भी कभी बहू थी', 'हम 2 हैं ना, 'देश में निकला होगा चांद' आदि जैसे कई टीवी शो के साथ एक बाल कलाकार के रूप में की थी। अपना दूसरा सीरियल, 'शका लका बूम बूम' करते हुए, हंसिका को फिल्म 'हवा' के साथ बॉलीवुड में पहला ब्रेक मिला। हिंदी फिल्मों में पहचान न मिलने पर हंसिका ने साउथ का रुख किया और सफल रहीं। उनकी तेलुगु फिल्म डेब्यू 'देसमुदुरु' थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू - साउथ के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। 

 

7सुरवीन चावला

surveen chawla inside

सुरवीन चावला ने टीवी शो 'कहीं तो होगा' से अपना करियर शुरू किया। फिर वे कई हिट शोज में दिखीं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि टीवी की फेमस एक्‍ट्रेस ने साउथ की फिल्मों में भी काम किया है। उनकी पहली फिल्म 2008 में 'परमीश पानवाला' थी। 

8एरिका फर्नांडिज

erika fernandez tv actress inside

'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' एक्‍ट्रेस ने 2013 में एक तमिल फिल्म ‘अंथू अंथू अंथू’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। जी हां वैसे तो उन्होंने बहुत सी फिल्मों जैसे तमिल, हिंदी आदि में शूटिंग से एक्टिंग करियर की शुरुआत की, लेकिन उनकी डेब्यू फिल्म अंथू अंथू अंथू थी, क्योंकि अन्य फ़िल्में देरी से रिलीज़ हुई थी। लेकिन एरिका को फेम टीवी से ही मिला। साल 2016 में वह टीवी सीरियल 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' में बेहतरीन भूमिका से घर-घर में फेमस हुईं। 2018 से अब तक, वह स्टार प्लस के फेमस सीरियल 'कसौटी ज़िन्दगी की' में पार्थ समथान और करन सिंह ग्रोवर के साथ प्रेरणा शर्मा का किरदार निभा रही हैं।

9अनीता हसनंदानी

anita hasaandani famous actress inside

अनीता हसनंदानी टीवी की काफी फेमस एक्‍ट्रेस हैं। उन्‍होंने कई बड़े हिट शोज में काम किया है। जीवन में सबसे बड़ी उपलब्धि उन्हें बालाजी टेलीफिल्म्स के "काव्यांजलि" के अंजलि नंदा नामक किरदार से मिली। अनीता ने अपने करियर की शुरुआत बालाजी टेलीफिल्म्स के "कभी सौतन कभी सहेली" नामक सीरियल से की। लेकिन क्या आप जानती हैं कि अनीता कई फिल्मों का भी हिस्सा रही हैं। जी हां 'ये है मोहब्बतें' एक्‍ट्रेस बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्‍ट्री दोनों का हिस्सा रही हैं। हिंदी ही नहीं वे कई तमिल, तेलुगू, कन्नड़ मूवीज में भी काम कर चुकी हैं। हालांकि अनीता को फिल्मों से नहीं बल्कि टीवी से पहचान मिली। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

 
Loading...
Loading...