पिछले एक-दो दिनों से शादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, ये वीडियो त्रिपुरा राज्य का है, जिसमें एक जिला अधिकारी शादी भवन में जाते हैं और दूल्हा-दुल्हन के साथ-साथ शादी में आए सभी मेहमानों को शादी भवन से निकालने लगते हैं। इस दौरान इन वीडियो में कुछ ऐसे  शब्दों का भी इस्तेमाल करते हैं, जिसके बाद ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के लोगों ने भी सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देना स्टार्ट का दिया। इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने डीएम के रवैये की निंदा की। यहां तक कि यूजर्स ने कहा कि प्रशासन को कार्रवाई के लिए सिर्फ आम लोग ही क्यों नज़र आते हैं? तो चलिए जानते हैं कि आखिर त्रिपुरा DM द्वारा शादी रोकने और दूल्हा-दुल्हन को भगाने के पीछे क्या कारण थे और इस विडियो को लेकर दूल्हा-दुल्हन और उनके परिजन क्या बोले।

क्या है पूरा मामला?

 

दरअसल, पश्चिमी त्रिपुरा के एक मैरिज हॉल में कुछ दिनों पहले एक शादी थी। शादी के दौरान जिलाधिकारी शैलेश यादव आते हैं और सब को एक-एक करके शादी भवन से निकालने लगते हैं। लोगों के निकालने के दौरान जिलाधिकारी दूल्हा-दुल्हन और मेहमानों के साथ बदसलूकी करते हुए भी दिखाई देते हैं। हालांकि, कोरोना के चलते त्रिपुरा में नाइट कर्फ्यू है। कर्फ्यू के दौरान आयोजित शादी समारोहों में छापेमारी करते हैं और कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों को भी अरेस्ट करने का ऑर्डर देते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Affair: इस एक्‍ट्रेस के लिए टाइगर पटौदी ने किया था सिमी ग्रेवाल से ब्रेकअप

दूल्हा-दुल्हन के परिवार वालों का है क्या कहना? 

tripura dm  shailesh yadav thrashes guests at wedding grabs groom inside

इस घटना के बाद एक खबर के अनुसार लड़की के भाई का कहना था कि 'मेरा पूरा परिवार मानसिक रूप से परेशान है'। आगे वो बोलते हैं  कि 'नाइट कर्फ़्यू में अगर यहां शादी होती है तो प्रशासन से अनुमति लेनी होती है'। इसलिए, स्थानीय प्रशासन से पहले ही इस शादी की अनुमति ले ली थी। लेकिन, कुछ देर बाद शहर के डीएम आते हैं और मेरी बहन के साथ-साथ मेहमानों के साथ सभी को बदसलूकी तरीके से बाहर निकालने लगते हैं'। 

शादी रोकने के बाद क्या कहा पब्लिक और नेताओं ने?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial)

 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद नेता से लेकर गायक और कई लोगों ने कमेंट करना स्टार्ट कर दिया। राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि 'इस घटना की जांच हो रही है और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है'। वहीं इस घटना के बाद जाने-माने गायक सोनू निगम ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करते हुए जिला मजिस्ट्रेट शैलेश कुमार यादव के कई सवाल पूछे। इसके बाद आम लोगों ने भी कमेंट के माध्यम में जिला प्रशासन के इस कार्यवाही को लेकर बेहद ही दुःख जताई है।  

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: शादी के अटूट बंधन में बंधीं कपिल शर्मा शो फेम सुगंधा मिश्रा, संकेत भोसले संग लिए सात फेरे

इस्तीफे की फेक न्यूज

tripura dm  shailesh yadav at wedding grabs groom inside

इस पूरे मामले के बाद खबर चलने लगी डीएम शैलेश कुमार यादव ने इस घटना के बाद इस्तीफा दे दिया है। लेकिन, कुछ घंटों बाद शैलेश कुमार ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कि 'यदि मेरे कार्य से समाज के किसी भी व्यक्ति की भावना को चोट पहुंची हो तो कृपा मुझे वो माफ़ कर दें'। हालांकि, ऐसी कोई भी प्राणिक खबर नहीं है कि ये कहा जा सके कि डीएम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।  

त्रिपुरा में कोरोना गाइडलाइन 

आपको बड़ा दें कि त्रिपुरा में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए शहर में नाइट कर्फ़्यू रात 10 बजे से लागू हो जाता है। इस दौरान अगर किसी के घर में शादी है तो कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना ज़रूरी है।  कोविड संक्रमण को रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 भी शहर में लागू है, जिसके तहत शादी में सीमित लोग ही जा सकते हैं।

Image Credit:(@www.opindia.com,i2.wp.com)