• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

KK Song List: कभी भी नहीं भुलाए जा सकते हैं सिंगर केके के ये  Soulful गाने

के के आवाज लोगों को एक अलग दुनिया में लेकर चली जाती है। यही वजह है कि हर म्यूजिक लवर की प्ले लिस्ट में केके के गाने जरूर होते हैं।
Published -01 Jun 2022, 14:12 ISTUpdated -01 Jun 2022, 14:48 IST
author-profile
  • Pragati Pandey
  • Editorial
  • Published -01 Jun 2022, 14:12 ISTUpdated -01 Jun 2022, 14:48 IST
Next
Article
Singer Kk Pass Away

गायक कृष्णकुमार कुन्रथ जिन्हें संगीत की दुनिया केके के नाम से जानती है। संगीत की दुनिया में के के बहुत बड़ा नाम है। लगभग 3 दशक से उनके गाने लोगों की जुबान पर हैं। केके जाना म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा झटका है। 31 मई की रात 53 वर्षीय केके ने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से हर संगीत प्रेमी को दुख हुआ है, यही वजह है कि इंटरनेट पर हर तरफ के के के गानों का जिक्र हो रहा है। 

आज के इस आर्टिकल में हम आपको सिंगर केके के 10 बेहतरीन गानों के बारे में बताएंगे, जो सालों बाद भी लोगों के दिलों पर राज करते हैं। दुनिया से जाते-जाते केके हमारे बीच कई Soulful गाने छोड़ गए, जिन्हें सालों बाद भी हम मन हल्का करने के लिए सुनते रहेंगे। 

‘यारों जी भर के जी ले पल’ गाने से मिला केके को फेम-

best songs of kk

केके अपनी वर्सेटाइल सिंगिंग के लिए जाने जाते हैं। 90 के दशक में के के का गाना ‘यारों जी भर के पल’ बेहद फेमस हुआ था। यह गीत लोगों खुलकर जीने की सीख देता है। सालों बाद भी यह गाना लोगों के बीच उतना ही लोकप्रिय है। उस दौर में ये गीत युवाओं के बीच यूथ एंथम बनकर सामने आया, जिसे आज भी पसंद किया जाता है। 

‘जिंदगी दो पल की’, काइट- 

 

आप में से कई लोग यह गाना अक्सर गुनगुनाते होंगे। बता दें कि ‘काइट्स’ फिल्म के इन गाने को के के ने अपनी आवाज से और भी खूबसूरत कर दिया है। इस गाने में प्रेम का बेहद खूबसूरत भाव झलकता है। यह आज भी लोगों के फेवरेट रोमांटिक गानों में से एक है। 

‘तड़प-तड़प के’,हम दिल दे चुके सनम-

 

‘हम दिल दे चुके सनम’ का यह गीत एक सैड सॉन्ग है। जो उस दौर में लोगों के बीच बहुत फेमस हुआ था। आज भी जब लोग हार्ट ब्रेक से गुजरते हैं, तो के के का यह गाना जरूर सुनते हैं। 

दिल इबादत, तुम मिले- 

 

इस गाने में इमरान हाशमी और सोहा अली खान साथ नजर आते हैं। जो कि सबसे रोमांटिक गानों में से एक है। इस गाने में लोग केके की आवाज को महसूस कर सकते हैं, यही वजह है कि आज भी रोमांटिक मोमेंट्स को यह गाना और भी खास बना देता है।

 इसे भी पढ़ें- आज भी याद किए जाते हैं हिंदी सिनेमा के ये पुराने गीत, आप भी जानिए

‘जारा सी’, जन्नत- 

 

केके रोमांटिक गानों के बेताज बादशाह थे, यह कहना गलत नहीं होगा। रोमांटिक गानों पर उनकी तगड़ी पकड़ थी, उनके गाने खूबसूरत लम्हों को और भी यादगार बना देते हैं। साल 2008 में के के का गीत ‘जरा सी दिल में’ बहुत फेमस हुआ था। इस गाने को यूट्यूब पर 600000000 से भी ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। इस गाने के बाद से ही के के और इमरान हाशमी की जोड़ी को बेस्ट कॉम्बिनेशन माना जाता है। 

‘तू जो मिला’, बजरंगी भाईजान- 

 

‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म में केके ने ‘तू जो मिला’ गाना गाया था, जो आज भी लोगों के दिलों पर छाया हुआ है। यह गाना बेहद इमोशनल सीन पर फिल्माया गया है, जिसे महसूस कर लोग और भी ज्यादा भावुक हो जाते हैं। 

इसे भी पढ़ें- शादी में सोलो ब्राइडल परफॉर्मेंस के लिए चुनें ये गाने

‘आंखों में तेरी अजब सी’, ओम शांति ओम- 

 

के के को अपने रोमांटिक गानों के लिए जाने जाते हैं। दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान पर फिल्माया ‘ओम शांति ओम’ का गाना ‘आंखों में तेरी अजब सी’ आज भी लोगों को अपनी ड्रीम गर्ल की याद दिला देता है। 

तो ये थे केले के कुछ चुनिंदा यादगार गाने, जिन्हें आज भी याद किया जाता है। आपको के के का कौन सा गाना बेहद पसंद है, हमें कमेंट में बताएं। साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।