• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

RIP KK: जाते-जाते भी सुरों के साथ जी गए सिंगर केके, जानिए उनकी पत्नी और फैमिली के बारे में

सिंगर केके की अचानक मौत से पूरा देश गमगीन है। जानिए उनकी जिंदादिल जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें। 
author-profile
Published -01 Jun 2022, 10:49 ISTUpdated -01 Jun 2022, 10:55 IST
Next
Article
different facts about singer kk

कहते हैं जिंदगी का कोई भरोसा नहीं होता और इसे हमेशा जिंदादिली से जीना चाहिए। हममे से कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें अपने काम के आगे कुछ नहीं दिखता और कुछ ऐसे होते हैं जो अपनी सबसे पसंदीदा चीज़ को ही अपना काम और धर्म मान लेते हैं और उन्हीं में से एक थे सिंगर केके। अगर आप 90 's पॉप गाने सुनते थे तो यकीनन केके का 'यारों.. दोस्ती..बड़ी ही हसीन है' जरूर सुना होगा। ये गाना था दोस्ती को लेकर जो उस दौर के युवाओं की पहचान बन गया था। 

केके उन लोगों में से एक थे जिन्होंनें अपनी पूरी जिंदगी सिर्फ गीतों और सुरों के बीच बिताई और आखिरी सांस भी कोलकाता के एक कॉन्सर्ट को पूरा करने के बाद ली जहां वो जिंदादिली से गाए। सिंगर केके का सफर कई पड़ावों से होकर गुजरा और अपने हर पड़ाव में उन्होंने कुछ नया किया। रिपोर्ट्स की मानें तो 31 मई 2022 की रात उनकी मौत हो गई। कॉन्सर्ट के बीच उनकी तबियत खराब हुई और वो अपने होटल चले गए वहां होटल की सीढ़ियों से वो गिर गए और अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अभी उनकी मौत की असली वजह का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि ये कार्डिएक अरेस्ट के कारण हुई है। 

आज सिंगर केके को याद करते हुए हम उनके और उनके परिवार के बारे में कुछ बातें करते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- एक्टिंग ही नहीं, बेहतरीन सिंगिंग भी करते हैं यह फिल्मी सितारे

सिंगर केके का सफर-

एक साधारण मलयाली परिवार में पैदा हुए केके ने दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की थी और अपने करियर के शुरुआती दौर में ही शादी कर ली थी।

kk and jyothi krishnan

कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ केके ने शुरुआती दौर में थोड़ा स्ट्रगल किया। उन्होंने टीवी एड्स के लिए जिंगल गाए, 90's के हिट टीवी शोज जैसे 'जस्ट मोहब्बत, शाकालाका बूमबूम, हिपहिप हुर्रे' के लिए गाने गाए। इसके बाद ए आर रहमान ने उन्हें प्लेबैक सिंगिंग के रास्ते पर उतारा। फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में उनका गाना 'तड़प तड़प के इस दिल से' इतना हिट हुआ था कि वो आज भी अल्टिमेट ब्रेकअप सॉन्ग माना जाता है। 

उन्हें असली शोहरत मिली 1999 में आए उनके पॉप एल्बम से जिसका गाना 'यारों दोस्ती' बहुत ही फेमस हुआ था। केके का म्यूजिक किशोर कुमार और आरडी बर्मन के गानों से प्रेरित था और वो शुरुआत से ही इसी कड़ी में अपना करियर बनाना चाहते थे। 

केके की पत्नी और उनका परिवार- 

केके ने 1991 में ही अपनी गर्लफ्रेंड ज्योति कृष्णा से शादी कर ली थी। केके और ज्योति काफी सालों से एक दूसरे को जानते थे और एक दूसरे को लंबे समय से डेट कर रहे थे। ज्योति के रूप में उन्हें एक दोस्त मिला जिसके साथ उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी बिताने का फैसला लिया। 

singer kk wife

 ज्योति खुद एक आर्टिस्ट हैं और उनकी अपनी वेबसाइट jyothylakshmikrishna.com में आपको उनकी आर्ट की झलक मिल जाएगी।  

केके और ज्योति के दो बच्चे हैं बेटा नकुल कुन्नथ और बेटी तमारा कुन्नथ।  

नकुल भी केके की ही तरह टैलेंटेड हैं और उन्होंने 2008 में अपने पिता के एलबम 'हमसफर' में एक गाना 'मस्ति' गाया था। जहां तक तमारा की बात है तो वो एक ट्रेन्ड पियानो प्लेयर हैं। हालांकि, इन दोनों के ही ऑफिशियल करियर के बारे में कोई जानकारी नहीं है।  

singer kk daughter and son

केके की आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट- 

सिंगर केके की आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट भी गाते हुए ही है। उन्होंने कोलकता के विवेकानंद कॉलेज के नजरुल मंच पर परफॉर्मेंस की जानकारी दी थी।  

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by KK (@kk_live_now)

  

इसे जरूर पढ़ें- कभी अपनी आवाज से लोगों के दिल पर राज करते थे ये बॉलीवुड सिंगर, आज इंडस्ट्री से हैं गायब 

सोशल मीडिया पर केके को श्रद्धांजलि दी जा रही है- 

सिंगर केके के कई फैन्स थे और उन्हें उनके फैन्स हमेशा अपने दिल में याद रखेंगे। जिस तरह के गाने केके ने गाए थे वो हमेशा ही हमारे साथ रहेंगे। केके को श्रद्धांजलि देने के लिए ट्विटर पर कई लोगों ने ट्वीट किए।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केके की मौत पर दुख जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।  

इसी के साथ, राहुल गांधी ने भी केके को श्रद्धांजलि देते हुए ये लिखा कि वो बेहद उम्दा कलाकार थे और उनकी आवाज़ ने हमें यादगार गाने दिए हैं।  

  

सिंगर अदनान सामी ने भी अपनी ट्वीट से दुख जाहिर किया।  

केंद्रीय मंत्री पियुष गोयल ने भी केके की मौत पर दुख जाहिर किया।  

एक्टर इमरान हाश्मी के गाने अधिकतर केके ने ही गाए थे। उनके फैन्स ने केके के साथ इमरान हाशमी को भी ट्रेंड करना शुरू कर दिया है। इमरान ने ट्विटर पर उनकी मौत पर दुख जाहिर किया। 

केके ने अपने 3 दशक के करियर में 500 से भी ज्यादा गाने हिंदी में गाए हैं और तेलुगू, बंगाली, कन्नड़, मलयालम में 200 गाने गाए हैं। वो एक ऐसे कलाकार थे जिन्हें किसी एक तरह के गाने के लिए टाइपकास्ट नहीं किया जा सकता था। हमारी तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि। 

 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: KK social media instagram and facebook/ Jyothi Krishna Kunnath instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।