एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिषेक बच्चन नजर आए थे, लेकिन क्या आपको पता है करीना पहले ऋतिक रौशन के साथ डेब्यू करने वाली थीं। ऋतिक रोशन की फिल्म कहो ना प्यार में पहले करीना नजर आने वाली थीं, लेकिन उनके बाहर जाने के बाद यह फिल्म अमीषा पटेल को मिल गई। फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थी, जिसके बाद ऋतिक और अमीषा दोनों ही स्टार बन गए थे। 

हालांकि करीना कपूर की डेब्यू फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी। इसके बाद करीना ने फिल्म की एक्ट्रेस अमीषा पटेल को लेकर कुछ ऐसा कमेंट कर दिया था, जिसके बाद दोनों के बीच कोल्ड वॉर शुरू हो गई।

जब अमीषा के चेहरे को लेकर करीना ने कही ये बात

kareena kapoor statement

करीना कपूर ने अमीषा पटेल को खराब एक्ट्रेस बताया था, जिसके बाद यह विवाद काफी दिनों तक चर्चा में रहा था। करीना कपूर ने कहा कि '' ऋतिक रोशन के पिता ने बेटे के हर फ्रेम और क्लोज-अप पर पांच घंटे बिताए, जबकि अमीषा पर पांच सेकेंड भी नहीं बिताए। फिल्म में कुछ ऐसे सीन्स देखने को मिले जहां अमीषा के चेहरे पर पिंपल्स और आई बैग नजर आए। अगर मैं फिल्म में होती तो कुछ अच्छा करने की कोशिश करती, ताकि लोगों का ध्यान बंट सकें। हालांकि मुझे खुशी है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा नहीं हूं।'' बात यहीं खत्म नहीं हुई बल्कि करीना और अमीषा के बीच तकरार आगे भी जारी रही थी।

इसे भी पढ़ें: तब्बू की बहन ने सेट पर चंकी पांडे की कर दी थी पिटाई, अनिल कपूर को दे डाली थी धमकी!

दोनों एक्ट्रेसेस के बीच रहा छतीस का आंकड़ा

actress fight

रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में अमीषा पटेल ने कहा कि मैं करीना कपूर को बिल्कुल नहीं जानती। ना ही मैंने उनके बारे में कभी सोचा, तो बेहतर है कि दर्शकों को सोचने दिया जाए कि उन्हें कौन पसंद है और कौन नहीं। यही नहीं अमीषा आगे कहती हैं कि ''मैंने थोड़ा बहुत करीना का काम देखा है उनके पास वो नहीं है जो मेरे पास है। हम लोगों के पास बहुत स्पेस है, फिर क्यों लड़ें?'' हालांकि वक्त के साथ दोनों एक्ट्रेसेस के बीच भले ही कड़वाहट कम हो गई हो, लेकिन दोनों एक्ट्रेसेस ने कभी भी एक साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया।

इसे भी पढ़ें:टीवी पर संग दिखने वाले ये को-स्‍टार्स असल जीवन में नहीं करते एक-दूसरे से बात

Recommended Video

अमीषा पटेल को ऐसे मिली थी पहली फिल्म

film kaho na pyar hai

आईबीटी की रिपोर्ट के अनुसार 'कहो ना प्यार है' से करीना ने जब बैकआउट किया तो फिल्म खतरे में आ गई थी। सेट बनाने और चार दिनों के अंदर शूटिंग शुरू करने के लिए पहले ही 80 प्रतिशत पैसा लग चुका था। माना जा रहा था कि फिल्म की शूटिंग रोकी जा सकती है, लेकिन राकेश रौशन ने तय किया कि वह और पैसा लगाएंगे और फिल्म के लिए जल्द एक्ट्रेस की तलाश भी करेंगे। उसी वक्त राकेश रौशन एक वेडिंग अटेंड करने गए थे, जहां उन्होंने अपने एक दोस्त के साथ अमीषा पटेल को देखा। इसके बाद राकेश रौशन ने अमीषा से पूछा कि क्या वह फिल्मों में दिलचस्पी रखती हैं। इस पर अमीषा ने बताया कि उन्होंने कभी इस बारे में सोचा नहीं लेकिन उन्हें इस फिल्म का हिस्सा बनने में कोई परेशानी नहीं है। अगले दिन राकेश रौशन उन्हें घर बुलाते हैं और ऋतिक से मिलाते हैं। इस तरह अमीषा पटेल को उनकी पहली फिल्म कहो ना प्यार में एंट्री मिली थी।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।