टीवी पर संग दिखने वाले ये को-स्‍टार्स असल जीवन में नहीं करते एक-दूसरे से बात

टीवी इंडस्‍ट्री के इन को-स्‍टार्स के बीच नहीं हैं अच्‍छे संबंध। लंबे वक्‍त तक साथ काम करने के बाद भी हैं रिश्‍ते में दूरियां और तनाव। 
rift  between actors

टीवी सीरियल में काम करने वाले कलाकारों को आपने ऑन स्‍क्रीन देखने के साथ-साथ कई बार ऑफ स्‍क्रीन भी देखा होगा। कई कलाकार तो ऐसे भी हैं, जिन्‍हें अपने को-स्‍टार से प्‍यार हो गया और दोनों ने शादी भी कर ली। मगर वहीं कुछ कलाकार ऐसे भी हैं, जो टीवी स्‍क्रीन पर तो साथ में बहुत करीब नजर आते हैं, मगर असल जिंदगी में वह अपने को-स्‍टार को लाइक भी नहीं करते। आज हम ऐसे ही कुछ को-स्‍टार्स के बारे में आपको बताएंगे। 

1रश्मि देसाई- सिद्धार्थ शुक्‍ला

rashami sidharth on set fight

बिग बॉस सीजन 13 में रश्मि देसाई और सिद्धार्थ शुक्‍ला कंटेस्‍टेंट के तौर पर साथ नजर आए थे। दोनों ने फेमस टीवी सीरियल 'दिल से दिल तक' में साथ काम भी किया है। इसी शो के दौरान दोनों के बीच अनबन हुई थी। यह शो भी इसी कारण थोड़े ही वक्‍त में बंद कर दिया गया था। मगर दोनों के झगड़े शो के बाद भी जारी हैं। बिग बॉस हाउस में दोनों के दिलों में एक दूसरे के लिए पनप रही नफरत को साफ देखा गया था। 

2श्‍वेता तिवारी-सिजेन खान

anurag prerna fight

एकता कपूर के शो 'कसौटी जिंदगी की' के पहले भाग में श्‍वेता तिवारी ने प्रेरणा और सिजेन खान ने अनुराग बासु की आइकॉनिक भूमिका निभाई थी। दोनों के बीच इस शो में गजब की केमिस्ट्री देखी गई थी, मगर असल जीवन में यह दोनों ही एक दूसरे से बहुत ज्‍यादा बात नहीं करते थे। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में सिजेन खान ने इस बात को स्‍वीकार भी किया था। उन्‍होंने कहा, ' ऐसा कई को-स्‍टार्स के बीच में होता है। मगर हम दोनों ही प्रोफेशनल हैं और शूटिंग के वक्‍त हम अपने काम को अच्‍छी तरह करते थे।'

3दृष्टि धामी और विवान डीसेना

madhubala actress fight

दृष्टि धामी और विवान डीसेना ने टीवी शो 'मधुबाला' में साथ काम किया था। इस शो की मेन लीड दृष्टि धामी थीं और विवान भी मुख्‍य किरादर निभा रहे थे। मगर दोनों के बीच ऑफ स्‍क्रीन ट्यूनिंग अच्‍छी नहीं थी। विवान ने बीच में शो छोड़ भी दिया था और इस वजह से शो की टीआरपी गिरने लगी थी। जब विवान को दोबारा शो का हिस्‍सा बनाया गया तो उनकी फीस भी बढ़ा दी गई। जाहिर है, यह बात हजम कर पाना दृष्टि के लिए मुश्किल था। इसलिए दोनों के बीच सेट पर ईगो प्रॉब्‍लम नजर आती थी। 

4परिधि शर्मा-रजत टोकस

jodha akbar pic

फेमस टीवी सीरियल 'जोधा-अकबर' में जोधा बाई का किरदार एक्‍ट्रेस परिधि शर्मा ने निभया था, वहीं एक्‍टर रजत टोकस इस सीरियल में अकबर की भूमिका में नजर आए थे। जहां रजत टोकस इस टीवी सीरियल से पहले भी कई टीवी सीरियल्‍स में नजर आ चुके थे, वहीं परिधि का यह पहला शो था। इसलिए रजत हमेशा ही सेट पर खुद को परिधि से सीनियर समझते थे, जो बात सही भी थी। मगर परिधि को रजत का यह व्‍यवहार अच्‍छा नहीं लगता था। 

5तोरल रासपुत्रा-सिद्धार्थ शुक्‍ला

toral sidharth fight

टीवी सीरियल 'बालिका वधु' में सिद्धार्थ शुक्‍ला ने शिव का किरदार निभाया था और उनके अपोजिट आनंदी के किरदार में तोरल थीं। एक खबर के अनुसार दोनों टीवी सीरियल के हनीमून सीक्वेंस को शूट करने के लिए कश्मीर गए थे और वहां से लौटने के बाद दोनों ने ही एक दूसरे से बातचीत बंद कर दी थी। 

6सौम्‍या टंडन- शिल्‍पा शिंदे

saumya shilpa

कॉमेडी टीवी सीरियल 'भाभी जी घर पर हैं' में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली शिल्‍पा शिंदे और इसी शो में अनीता भाभी की भूमिका में नजर आईं सौम्‍या टंडन के बीच के रिश्‍ते भी कुछ खास नहीं हैं। शिल्‍पा ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में बताया था, 'मैंने कुछ बातें सौम्‍या से शेयर की थीं, जो सीरियल की प्रोडक्‍शन टीम से जुड़ी थी। मगर मेरी मदद करने की जगह उन्‍होंने वह बातें संबंधित आदमी को बता दीं। इसके बाद मुझे टीवी सीरियल से बाहर निकालने की धमकी दी गई।' वहीं सौम्‍या ने एक मीडिया इंटरव्‍यू में ऐसी किसी भी बात की जानकारी होने से इंकार कर दिया था। 

7दीपिका सिंह-अनस रशीद

diya aur bati hum actors

सुपरहिट शो 'दिया और बाती हम' से एक्‍ट्रेस दीपिका सिंह और एक्‍टर अनस रशीद को बहुत स्‍टारडम मिला था। मगर टीवी स्‍क्रीन पर साथ दिखने वाली इस जोड़ी के बीच सेट पर ही घमासान लड़ाई हुई थी। खबरें आई थीं कि दीपिका ने एक सीन के शूट के दौरान अनस को असल में एक थप्‍पड़ जड़ दिया था। दीपिका का आरोप था कि अनस ने उन्‍हें गलत तरह से टच करने की कोशिश की है। वहीं अनस ने भी दीपिका के खिलाफ CINTAA (Cine & TV Artists Association) में शिकायत दर्ज कर दी थी। 

8हिना खान-करण मेहरा

karan hina

टीवी इंडस्‍ट्री में हिना और करण दोनों ही बड़े नाम हैं। दोनों ने पॉपुलर टीवी शो 'ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' में 8 साल साथ काम किया था। मगर बाद में करण मेहरा ने शो छोड़ दिया और फिर हिना ने भी इस शो को छोड़ कर बिग बॉस रियलिटी शो में हिस्‍सा ले लिया। आपको बता दें कि टीवी की यह मशहूर जोड़ी रियल लाइफ में एक दूसरे को बिलकुल भी पसंद नहीं करती थी। सेट पर भी दोनों के बीच ज्‍यादा बातचीत नहीं होती थी। 

9मोहित रैना- सोनारिका भदौरिया

mohit sonarika

फेमस शो 'देवों के देव महादेव' में भगवान शिव के किरदार में नजर आए एक्‍टर मोहित रैना और पार्वती बनी एक्‍ट्रेस सोनारिका भदौरिया के बीच भी हमेशा कोल्‍ड वॉर देखा गया। दोनों ने खुल कर कभी भी एक दूसरे के लिए कुछ नहीं कहा, मगर इन दोनों की ऑफ स्‍क्रीन बॉडिंग जीरो थी। 

10प्रीतिका राव-हर्षद अरोड़ा

beintaha tv serial

दोनों ही कलाकार 'बेइंतहा' टीवी सीरियल में मेन लीड रोल में थे। इन दोनों की जोड़ी को दर्शक बहुत पसंद करते थे, मगर दोनों के बीच ऑन स्‍क्रीन केमिस्‍ट्री तो नजर आती थी लेकिन ऑफ स्‍क्रीन दोनों ही जुदा-जुदा रहते थे। हर्षद के अपने बाकी को-स्‍टार्स के साथ रिश्‍ते अच्‍छे थे, मगर प्रीतिका के साथ वो सेट के अलावा और कहीं नजर नहीं आते थे।