• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद ये मनोरंजक शो और फिल्में बना देंगी आपका दिन

अगर आप घर बैठे कुछ मजेदार और मनोंरजक शो और फिल्में देखना चाहते हैं, तो हमारी यह लिस्ट जरूर पढ़ें और चुनें अपने लिए बेस्ट ऑप्शन।
author-profile
Next
Article
exciting movies on ott platforms

कोरोना काल में जब सभी चीजें बंद हुई थीं, तो हमारे मनोरंजन का साधन भी सीमित हो गया था। ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई फिल्मों और वेब सीरीज ने हमारा मनोरंजन किया। बड़े-बड़े फिल्म स्टार्स, निर्माता और निर्देशक भी ओटीटी प्लेटफॉर्म की ओर भागे, क्योंकि दर्शकों की ज्यादा संख्या इन्हीं प्लेटफॉर्म पर मिलने लगी। आज भी कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं।

इसके साथ ही कई बेहतरीन शोज ने भी हमें एक्साइटेड रखा। अभी हाल ही की बात करें तो 'लॉकअप' जैसे रियलिटी शो को ही ले लीजिए। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुआ है और अपने टास्क और कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से शुरू से ही सुर्खियों में है। इसके अलावा कुछ ऐसे शो भी हैं, जो बिंज वॉच करने के लिए बहुत अच्छा विकल्प हैं। तो चलिए आपका समय बर्बाद नहीं करते हुए हम आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो रहे सबसे मनोरंजक और पॉपुलर शो के बारे में बताएं।

लॉकअप

show lock up on ott

कंगना रनौत के फेस के साथ इस रियलिटी शो ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। एकता कपूर द्वारा निर्मित यह शो एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम हो रहा है। दरअसल लॉकअप में टिनसेल टाउन या कहें कि मायानगरी और उसके बाहर के भी सभी प्रमुख लोकप्रिय और विवादास्पद चेहरे मौजूद हैं। इसमें कंगना रनौत के अलावा मुनव्वर फारूकी, पूनम पांडे, निशा रावल, सारा खान सहित कई सेलेब्स हैं, जिन्होंने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

डिटेक्टिव बुमराह

राजस्थान के हेरिटेज होटल रोपम हवेली में एक भयंकर शक्ल-सूरत का आदमी रहस्यमय ढंग से एक बंद कमरे में दिखाई देता है। होटल के कर्मचारियों का सामना होने पर यह रहस्यमय व्यक्ति हवेली की छत की तरफ भागता है और वहां से हवा में कूदकर गायब हो जाता है। इस लापता व्यक्ति के रहस्य की गुत्थी सुलझाने के लिए डिटेक्टिव बुमराह और उसके साथी सैम को होटल में बुलाया जाता है, जहां वे अनदेखे रहस्यों के जाल में फंस जाते हैं। डिटेक्टिव बुमराह किरदार के रचयिता सुधांशु राय ने खुद बुमराह की भूमिका निभाई है, जबकि अन्य कलाकारों में राघव झिंगरन, शोभित सुजय, अभिषेक सोनपलिया और मनीषा राय शामिल हैं। इस शो को पूरे देश का प्यार मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें : इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन वेब सीरीज को देखने के लिए हो जाएं तैयार

रक्तांचल 2

raktanchal  on ott

रक्तांचल सीरीज के पहले पार्ट में दर्शक कई साजिशों के गवाह बने थे, और अब इस दूसरे सीजन यानी रक्तांचल 2 में पॉलिटिकल ट्विस्ट से रोमांचित हो रहे हैं। इससे यह शो और पेचीदा हो गया है। क्रांति संभव, निकितिन धीर, माही गिल और आशीष विद्यार्थी अभिनीत यह सीरीज वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित है जो 1980 के दशक में पूर्वांचल में घटित हुई थी। इस शो में दरअसल दो माफियाओं के बीच की लड़ाई को विस्तार से दिखाया गया है।

द फैमिली मैन

इस शो को सभी दर्शकों और समीक्षकों का भरपूर प्यार मिला है। मनोज वाजपेयी इसमें लीड रोल में हैं। शो के दूसरे सीजन में साउथ सुपरस्टार सामंथा रूथ प्रभु हैं, जो एक पॉलिटिकल मर्डर के लिए आतंकवादी की भूमिका निभा रही हैं। द फैमिली मैन के दूसरे सीजन की शुरुआत श्रीकांत तिवारी के टीएएससी छोड़ने और एक दूसरी कॉरपोरेट कंपनी ज्वाइन करने से होती है, लेकिन वह इस मुश्किल में हमेशा के लिए तो फंसे नहीं रह सकते ना। इसी ट्विस्ट ने फैमिली मैन को मनोरंजन से भरपूर मसाला पैक शो बना दिया है।

गहराइयां

gehraiyan on ott

बॉलीवुड दीवा दीपिका पादुकोण एवं अनन्या पांडे ने 'गहराइयां' से डिजिटल डेब्यू किया है। यह न केवल सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों से एक रही है, बल्कि इसने लोगों के बीच अमीरों की बिंदास लाइफस्टाइल को लेकर नई बहस छेड़ दी है। अमेजन प्राइम वीडियो पर वर्तमान में स्ट्रीम हो रही इस फिल्म में सिद्धांत चतुर्वेदी, धैर्य करवा, नसीरुद्दीन शाह, रजत कपूर आदि अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

इसे भी पढ़ें : असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

जलसा

अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई इस फिल्म में बॉलीवुड की दो शानदार अभिनेत्रियों विद्या बालन और शेफाली शाह ने लीड किया है। थ्रिलर, शॉक सस्पेंस से भरपूर यह फिल्म आपको 126 मिनट तक आसानी से अंत तक बांधे रखेगी। एक 18 साल की लड़की के हिट एंड रन केस पर आधारित यह फिल्म कई सवाल खड़े करती है। इससे पता चलता है कि सच्चाई शायद ही कभी सही होती है और कभी भी सरल नहीं होती है। इस फिल्म में विद्या बालन ने एक जर्नलिस्ट की भूमिका निभाई है, तो शेफाली ने केयरटेकर की भूमिका निभाई है।

Recommended Video

शर्माजी नमकीन

sharmaji namkeen

शर्माजी नमकीन ऋषि कपूरकी आखिरी फिल्म है। इस फिल्म के कई हिस्से वह सूट कर चुके थे, जब उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी और उनका निधन हो गया। इसके बाद फिल्म के बचे हिस्सों के लिए परेश रावल को लाया गया। आप जब यह फिल्म देखेंगे तो पाएंगे कि दोनों ने इस फिल्म के कुछ हिस्से किए हैं, जो दिलचस्प लगते हैं। यह फिल्म एक ऐसे आदमी की है, जो रिटायर हो जाने के बाद घर में खाली बैठे नहीं रहना चाहता और इसलिए अपने दोस्त के कहने पर किटी पार्टियों में कुक के तौर पर जाता है। शर्मा जी को खाना बनाने का बहुत शौक होता है और सब उनके खाने के फैन होते हैं। यह एक सिंपल, स्वीट फिल्म है, जिसे देखने के बाद आप भी कहेंगे, यह फिल्म ऋषि जी के लिए ही बनी थी।

इसके अलावा भी कई ऐसे दिलचस्प शो और फिल्में हैं, जो आपको जरूर देखनी चाहिए। आपका फेवरेट शो या फिल्म कौन-सी है, हमें जरूर बताएं। ऐसी अमेजिंग फिल्मों और शो की लिस्ट जानने के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।

Image Credit: Instagram & amazon

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।