नीतू सिंह और ऋषि कपूर बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में शुमार किए जाते हैं। लंबे समय से एक-दूसरे का साथ निभाते हुए इन्होंने हर मुश्किल का मिलकर सामना किया। पिछले दिनों ऋषि कपूर की  तबियत खराब काफी लंबे वक्त तक खराब रही थी और इस उस दौरान नीतू सिंह ने उनका काफी खयाल रखा। दिलचस्प बात ये है कि टीनेज के दिनों का प्यार आज एक-दूसरे के लिए डेडिकेशन में बदल चुका है। नीतू सिंह और ऋषि कपूर की प्रेम कहानी भी बॉलीवुड लव स्टोरीज की तरह काफी एक्साइटिंग है। ऋषि कपूर के बर्थडे के मौके पर उन्हें HerZindagi की तरफ से बहुत-बहुत बधाई। आइए जानते हैं कि कैसे शुरू हुई इनकी लव लाइफ और इन्हें किस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 

'जहरीला इंसान' के सेट पर हुई दोस्ती

neetu singh rishi kapoor in films inside

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की पहली फिल्म 'जहरीला इंसान' थी। इस फिल्म में काम करते हुए दोनों एक-दूसरे के दोस्त बन गए। नीतू इस समय महज 14 साल की थीं। ऋषि कपूर ने एक टीवी रिएलिटी शो में अपनी लव स्टोरी की चर्चा करते हुए कहा था, '1974 में फिल्म 'जहरीला इंसान' की शूटिंग के दौरान मैं नीतू से मिला था और एक ही नजर में मुझे नीतू से प्यार हो गया। उसी दौरान मेरी गर्लफ्रेंड से किसी बात को लेकर मेरी बहस हो गई थी और मैं बहुत दुखी हो गया था। इसके बाद मैंने उसे मनाने की पूरी कोशिश की, तब नीतू ने उसे टेलीग्राम लिखने में मेरी मदद की थी।'

इसे जरूर पढ़ें: नीतू कपूर ने लिखा पति ऋषि और बेटे रणबीर के लिए मैसेज, आलिया ने किया इस अंदाज में रिप्लाई

ऐसे हुआ नीतू सिंह से प्यार

neetu singh rishi kapoor with arjun kapoor malaika arorainside

ऋषि कपूर ने नीतू से अपने रोमांस के किस्से सुनाते हुए रियलिटी शो में बताया था, 

'वक्त के साथ मैं अपनी गर्लफ्रेंड को भूलने लगा और मुझे फील हुआ कि नीतू ही मेरे लिए परफेक्ट हैं। 'जहरीला इंसान' की शूटिंग साथ में पूरी करने के बाद मैं अपने दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए यूरोप चला गया, लेकिन वहां मैं नीतू को मिस कर रहा था। मैंने यूरोप में रह कर नीतू को कई बार टेलीग्राम भेजा और उसमें यही लिखा कि मैं तुम्हारे बिना दिल नहीं लग रहा।'

आखिरकार वापस आकर ऋषि कपूर ने नीतू सिंह से अपने प्यार का इजहार कर ही दिया और शुरू हो गई ये खूबसूरत लव स्टोरी

इसे जरूर पढ़ें: आलिया भट्ट को क्यों पसंद करती हैं रणबीर की मां नीतू कपूर?

कई फिल्मों में साथ में किया काम

neetu singh rishi kapoor love life inside

नीतू सिंह उस दौरान आर के बैनर की फिल्म 'बॉबी' में ऋषि कपूर के अपोजिट काम करना चाहती थीं, लेकिन इस फिल्म में उनके बजाय डिंपल कपाडिया को रोल ऑफर हुआ था। दरअसल राज कपूर 'बॉबी' के लिए एक फ्रेश चेहरा चाहते थे और नीतू सिंह उस समय तक कुछ फिल्में कर चुकी थीं। बॉबी अपने समय की सुपरहिट रही थी। कहा जाता है कि इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया के साथ काम करते हुए ऋषि कपूर का दिल उनके लिए धड़कने लगा था, लेकिन पापा राज कपूर ने यह बात रास नहीं आई और ऋषि कपूर ने इस बात को वहीं खत्म कर दिया। नीतू और ऋषि कपूर ने साथ में कई फिल्में की। 'रफू चक्कर', 'दूसरा आदमी', 'कभी-कभी', 'अमर अकबर एंथोनी' जैसी फिल्मों में इस कपल ने पर्दे पर गजब की कैमिस्ट्री दिखाई, जिसे दर्शकों ने भी खूब पसंद किया।


नीतू सिंह के साथ रिश्ते पर पापा राज कपूर ने ये कहा

नीतू और ऋषि कपूर के प्यार के किस्से पूरी इंडस्ट्री में फेमस होने लगे थे। यह बात भी आम हो गई कि वे एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं। नीतू कपूर ऋषि कपूर के घर भी आने-जाने लगी थीं। इस दौरान नीतू सिंह की यही कोशिश थी कि वह ज्यादातर फिल्में ऋषि कपूर के साथ ही करें। नीतू ऋषि कपूर के साथ अपनी रिलेशनशिप को लेकर सीरियस थीं। यह बात ऋषि कपूर के साथ उनकी पूरी फैमिली भी जानती थी। इसी दौरान एक दिन राज कपूर ने ऋषि से साफ कह दिया था कि अगर वे नीतू को पसंद करते हैं तो उनसे शादी करें। और इस तरह ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी का रास्ता साफ हो गया

प्यार की खातिर नीतू सिंह की मां को दिया घर आने का न्यौता 

neetu singh rishi kapoor marriage inside

नीतू सिंह अपने घर की कमाऊ सदस्य थीं। उनकी चिंता ये थी कि शादी के बाद वह अपनी मां को अकेला कैसे छोड़ सकती हैं और इस वजह से उन्हें अपराधबोध महसूस होने लगा। ऋषि कपूर ने नीतू का दर्द समझा और उनकी मां राजी को शादी के बाद साथ में रहने के लिए बुला लिया। 

शादी में क्यों बेहोश हो गया था ये कपल

 
 
 
View this post on Instagram

Super charged about the World Cup !!! 🤞#kapildev #crickettales #hopingwemakeit 🙏

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) onJul 3, 2019 at 8:31pm PDT

22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने धूमधाम से शादी कर ली। इनकी शादी में बॉलीवुड की कई चर्चित हस्तियों ने शिरकत की थी। शादी के समय नीतू सिंह का लहंगा इतना भारी था कि उसे संभालने हुए उन्हें चक्कर आ गया और वह बेहोश हो गई थीं। वहीं ऋषि कपूर भी अपने आसपास मौजूद से परेशान हो गए थे और घोड़ी पर चढ़ने से पहले उन्हें चक्कर आ गया था। लेकिन कुछ देर बाद उन्हें होश आ गया।  ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी फिल्म इंडस्ट्री की शाही शादियों में शुमार की जाती है। 

हालांकि शादी के बाद भी ऋषि कपूर और नीतू सिंह की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन दोनों ने मिलकर इनका सामना किया और एक-दूसरे का साथ निभाया। हमारी यही दुआ है कि नीतू सिंह और ऋषि कपूर का साथ इसी तरह एक-दूसरे के लिए बना रहे।