जो बड़े पर्दे पर फिल्म एंजॉय करने के शौकीन हैं, अब उनके पास नजदीकी थियेटर जाकर एंजॉय करने के पूरे विकल्प मौजूद हैं। हालांकि उनमें से अधिकांश अब भी अपने मनोरंजन की खुराक घर बैठे ही पूरी करना चाहते हैं। कोरोना और अब ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच सेमी-लॉकडाउन जैसी सिचुएशन में थियेटर जाने की बजाय एक बढ़िया सलाह यह है कि घर बैठे नए, ऑरिजिनल एवं धांसू कंटेंट के मजे लिए जाएं, भले ही इसके लिए उन पर काउच पोटैटो का तमगा चस्पां हो।

वो कहते हैं न कि जान बची तो लाखों पाए..अभी इसी की जरूरत है। तो घर बैठे उम्दा मनोरंजन की आपकी दिली हसरत को पूरा करने के लिए हमने कुछ आगामी वेब सीरीज की सूची तैयार की है, जो आपको अपनी होम-स्क्रीन से बांधे रखेगी।

ह्यूमन

human web series

शेफाली शाह एवं कीर्ति कुल्हारी स्टारर मेडिकल थ्रिलर वेब सीरीज ने अपने पहले ट्रेलर की रिलीज से ही थ्रिल, क्राइम एवं ड्रामा के मैक्सिमम डोज की अपेक्षा बढ़ा दी है। दर्शकों की अपेक्षा पर खरा उतरने के लिए शेफाली एवं कीर्ति के अलावा इस सीरीज में सीमा बिस्वास, राम कपूर, संदीप कुलकर्णी जैसे समीक्षकों द्वारा प्रशंसित अभिनेता अपनी अदायगी एवं डायलॉग डिलीवरी से दर्शकों को अपने सोफा से चिपकाए रखेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो यह सीरीज चिकित्सा जगत में पर्दे के पीछे के अप्रत्याशित रहस्यों या कहें कि काले सच को पर्दे पर रेखांकित करती है। इस वेब सीरीज के 30 सेकेंड के टीजर में शेफाली को मेडिकल यूनिफॉर्म में दिखाया गया है। उम्मीद है कि वह दवा की दुनिया का सही प्रतिनिधित्व करेंगी।

डिटेक्टिव बुमराह

detective boomrah web series

एक और जासूसी साइंस-फिक्शन थ्रिलर वेब सीरीज जो इसी जनवरी 2021 में रिलीज होने जा रही है, वह है 'डिटेक्टिव बुमराह'। इसका फर्स्ट लुक सबने पसंद किया है और 28 दिसंबर 2021 को रिलीज हुए ट्रेलर ने डिटेक्टिव बुमराह के प्रति सबकी दिलचस्पी बढ़ा दी है। डिटेक्टिव बुमराह का कैरेक्टर खुद इस सीरीज के निर्देशक एवं लीड एक्टर सुधांशु राय ने गढ़ा है। सुधांशु पहले से सोशल मीडिया, श्रव्य माध्यम, रेडियो पर बेहद पॉपुलर फेस हैं। पोस्टर एवं ट्रेलर देखने से पता चलता है कि डिटेक्टिव बुमराह पर्दे पर रहस्यमय ढंग से अचानक हवा में गायब हो गए व्यक्ति का केस सुलझाएंगे। इसमें लीड आर्टिस्ट सुधांशु के अलावे 'चाय पत्ती' की स्टारकास्ट शोभित सुजय, अभिषेक सोनपलिया एवं प्रियंका सरकार मुख्य किरदार में हैं, जबकि बुमराह का साथ निभा रहे हैं सैम के किरदार में राघव झिंगरन।

इसे भी पढ़ें :असल जिंदगी और सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं बॉलीवुड की ये फिल्में, आप भी जानें

जामताड़ा

upcoming web series jamtada

नेटफ्लिक्स ने 'जामताड़ा' के दूसरे सीजन की आधिकारिक घोषणा कर दी है। पहले सीजन को क्रिटिक की खूब वाहवाही मिली है। और अब दूसरा सीजन आपके होम-स्क्रीन पर आने को बेकरार है। इंस्टाग्राम पर दूसरे सीजन की आधिकारिक घोषणा करते हुए नेटफ्लिक्स ने कहा, 'हमारे कॉल्स को बढिय़ा रेस्पांस मिला है। 

'जामताड़ा' दूसरे सीजन के लिए वापसी कर रहा है और हां, घोटाले और बड़े होते जा रहे हैं! सीरीज का टाइटल झारखंड के छोटे शहर के नाम पर है, जो फिशिंग एवं टेली-कॉलिंग धोखाधड़ी के गंभीर हो चले मुद्दे को छूता है। पहले सीजन की स्टार कास्ट में शामिल रहे अमित सियाल, दिब्येंदु भट्टाचार्य और अक्ष परदासनी के दूसरे सीजन में मुख्य भूमिका में रहने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें :ये 11 फिल्में आपको करवाएंगी भारत दर्शन, लद्दाख से लेकर मुन्नार तक दिखेंगे फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन

मेल ट्रेल

यह आगामी वेब सीरीज अपनी स्टार कास्ट के चलते पहले ही काफी सुर्खियां बटोर चुकी है। क्योंकि इसमें बिग बॉस (बिग बॉस की इन 5 'बैड गर्ल्‍स' ने शो को दिलाई ढेरों टीआरपी) की पूर्व पॉपुलर फेस अर्शी खान मुख्य भूमिका निभा रही हैं। अर्शी इस सीरीज में एक पत्रकार की भूमिका निभाती नजर आएंगी। उनका साथ देने के लिए बॉलीवुड खासकर टेलीविजन की दुनिया के मशहूर नाम वकार शेख उनके को-स्टार के रूप में मौजूद होंगे। अर्शी खान इससे पहले पॉपुलर टेलीविजन शो 'सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल' तथा 'इश्क में मरजावां' में काम कर चुकी हैं।

Recommended Video

इसके अलावा ऐसी कई अन्य वेब सीरीज भी जल्द आने वाली हैं, जिनका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। आप किस सीरीज को देखना पसंद करेंगे हमें जरूर बताएं। यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: google searches