• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

सामंथा प्रभु से लेकर पूजा हेगडे तक, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं आपके फेवरेट स्टार्स

साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कितनी टैलेंटेड एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपने अभिनय से हर बार हमें प्रभावित किया है। आइए आज उनकी क्वालिफिकेशन भी जान ल...
Published -09 Mar 2022, 13:53 ISTUpdated -09 Mar 2022, 14:45 IST
author-profile
  • Ankita Bangwal
  • Editorial
  • Published -09 Mar 2022, 13:53 ISTUpdated -09 Mar 2022, 14:45 IST
Next
Article
south indian actresses educational qualifications

सामंथा प्रभु हो या फिर अनुष्का शेट्टी, नयनतारा हो या साई पल्लवी, साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में टैलेंटेड एक्टर्स की तरह एक्ट्रेसेस की भी कमी नहीं है। अभी हाल ही में आई 'पुष्पा' को ही ले लीजिए,जितनी तारीफ उसमें अल्लू अर्जुन की गई, उतनी ही तारीफ सामंथा प्रभु और रश्मिका मंदाना ने भी हासिल की।

टैलेंटेड स्टार्स की कैटेगरी में हालांकि यही नाम शामिल नहीं हैं, इनके अलावा भी ऐसी कितनी अदाकारा हैं, जिन्होंने अपने अभिनय कौशल से लोगों को बहुत प्रभावित किया है। उन्होंने न सिर्फ दक्षिण भारत में बल्कि बॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखेरा है और हर बार खुद को साबित किया है।

इन एक्ट्रेसेस की फैन फॉलोइंग भी कोई कमी नहीं है और उनके फैंस भी उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। तो चलिए आज हम आपको आपकी फेवरेट एक्ट्रेसेस के बारे में थोड़ा और बताते हैं। उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन जानकर आपको भी हैरानी होगी।

सामंथा प्रभु

actress samantha prabhu

सामंथा प्रभु साउथ की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने  अपना डिजिटल डेब्यू' फैमिली मैन 2' से किया था, जिसमें उनके धमाकेदार परफॉर्मेंस को हम सभी ने देखा। वह हाल ही में ' उ अंतावा' से तहलका मचा चुकी हैं। अगर उनकी क्वालिफिकेशन की बात करें तो उन्होंने कॉमर्स की पढ़ाई की है। आपको बता दें कि  सामंथा ने होली एंजल्स एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई से अपनी स्कूलिंग पूरी की और उसके बाद उन्होंने चेन्नई के ही स्टेला मारिस कॉलेज से बैचलर ऑफ कॉमर्स ग्रेजुएशन किया है।

साई पल्लवी

sai pallavi qualification

तेलुगु, तमिल और मलायलम फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से साई पल्लवी हमेशा लाखों लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहीं। साल 2019 में साई खूब सुर्खियों में रही। उन्होंने एक फेयरनेस क्रीम कमर्शियल के बड़े ऑफर को ठुकरा दिया था, जिसके बाद उनकी बहुत वाहवाही हुई थी। साई की पढ़ाई की बात करें, तो वह आपको जानकर हैरानी होगी कि वह डॉक्टर बनना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने तबीलिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस भी किया था।

रश्मिका मंदाना

rashmika mandana education

रश्मिका मंदाना को नेशनल क्रश घोषित कर दिया गया है। वह सिर्फ साउथ की ही नहीं, बल्कि पूरे देश के दिल की धड़कन बन चुकी है। 'पुष्पा' में उनके किरदार को लोगों ने बहुत पसंद किया और तो और उनके गाने सामी को भी खूब प्यार मिला। क्या आपको पता है कि हमारी नेशनल क्रश साइकोलॉजी और पत्रकारिता की स्टूडेंट रह चुकी हैं। आपको बता दें कि रश्मिका ने अपनी पढ़ाई कोडागू के एक स्कूल से पूरी की, जिसके बाद उन्होंने एमएस रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स से साइकोलॉजी ,जर्नलिज्म और इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन की है। 

इसे भी पढ़ें : साउथ की फिल्मों में धमाल मचाने वाली ये एक्‍ट्रेसेस हैं नॉर्थ इंडियन

अनुष्का शेट्टी

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by AnushkaShetty (@anushkashettyofficial)

साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी को कौन नहीं जानता। 'बाहुबली' जैसी फिल्म में देवसेना के दमदार किरदार में उन्होंने सबको प्रभावित किया। हर किरदार को पर्दे पर एफर्टलेस तरीके से कैसे उतारना है, यह कला वह बखूबी जानती हैं और इसी कारण उन्होंने लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया है। क्या आप जानते हैं कि अनुष्का के पास योग का भी सर्टिफिकेट है। जहां उनकी क्वालिफिकेशन की बात है, तो अनुष्का ने बेंगलुरु के कॉलेज माउंट कैरेमल से बीसीए की डिग्री प्राप्त है।

पूजा हेगड़े

pooja hegde qualification

पूजा हेगड़े को भले ही आपने फिल्म 'मोहनजोदड़ो' में देखा हो, लेकिन आपको बता दें वह साउथ इंडस्ट्री में एक जाना-पहचाना नाम हैं। पूजा साउथ के सुपरस्टार्स के साथ भी काम कर चुकी हैं और आने वाले समय में भी वह प्रभास और चिरंजीवी जैसे स्टार्स के साथ काम करने वाली हैं। इसके साथ ही रणवीर सिंह और सलमान खान के साथ भी उनका एक अपकमिंग प्रोजेक्ट आने की संभावना है। जहां तक उनकी क्वालिफिकेशन का सवाल है, पूजा ने श्रीमती मीठीबाई मोतीराम कुंदनानी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है।

इसे भी पढ़ें : छोटे पर्दे की ये 9 फेमस टीवी एक्‍ट्रेस साउथ की फिल्‍मों में भी कर चुकी हैं काम

Recommended Video


काजल अग्रवाल

kajal aggarwal education

काजल अग्रवाल न सिर्फ साउथ इंडस्ट्री की बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी धाक जमा चुकी हैं। हालांकि शादी के बाद से उन्होंने  कुछ समय का ब्रेक लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2022 काजल अग्रवालकी दो फिल्में रिलीज होने वाली थी, जिसका सभी को इंतजार है। काजल की क्वालिफिकेशन की बात करें तो उन्होंने मास मीडिया की पढ़ाई की है। वह आगे भी पढ़ना चाहती थीं। पूजा एक अच्छे कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई करना चाहती थी, लेकिन अपने काम के चलते अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं।

तो देखा आपने ये हैं वो स्टार्स जो सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं क्वालिफिकेशन के मामले में भी अव्वल हैं। हमें उम्मीद है अपनी फेवरेट एक्ट्रेस के बारे में यह जानकारी पढ़कर आपको अच्छा लगा होगा। आप और किस सेलिब्रिटी के बारे में जानना चाहते हैं, हमें कमेंट कर जरूर बताएं। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बारे में ऐसे ही रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit : Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।