• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इस ट्रिक की मदद से आप 10 सेकंड में बांध लेंगे टाई

इस आर्टिकल में जानिए टाई बांधने के परफेक्ट और सबसे आसान तरीके के बारे में। 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -21 Jul 2022, 11:55 ISTUpdated -21 Jul 2022, 12:20 IST
Next
Article
best way to tie a tie

स्कूल की यूनिफार्म हो और ऑफिशियल मीटींग, हमें अक्सर टाई बांधनी पड़ती है। कुछ लोग आसानी से टाई बांध लेते हैं लेकिन कुछ लोगों के लिए टाई बांधना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में छोटे से काम के लिए भी बहुत सारा समय बर्बाद हो जाता है। यही कारण है कि आज हम आपके लिए टाई बांधने की एक शानदार ट्रिक लेकर आए हैं। अगर आप इस ट्रिक को फॉलो करेंगे तो सिर्फ और सिर्फ 10 सेकंड में टाई बंध जाएगी। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 10 सेकेंड के अंदर टाई बांधना सिखाया जा रहा है। आप भी जानिए 10 सेकंड में टाई बांधने की ट्रिक। 

10 सेकंड में बांधे टाई

ट्टिटर पर 18 जुलाई को माईरेक्स मोसेज नाम के यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा कि मुझे नहीं पता था कि टाई बांधना इतना आसान होता है। वीडियो में शख्स 10 सेकंड से पहले ही टाई बांधता नजर आ रहा है। टाई बांधने के लिए सबसे पहले आप एक टाई लें और उसे अपने हाथ पर टांग ले। इसके बाद टाई के पीछे वाले भाग को आगे की तरफ लाते हुए 2 बार घुमाएं। ऐसे में आपने हाथ पर टाई के 2 राउंड आ जाएंगे। नीचे वाले राउंड को उपर करके दूसरे राउंड को खींच लें। इसके बाद आप देखेंगे कि टाई बिल्कुल परफेक्ट तरीके से बंध चुकी है। इस वीडियो पर अभी तक 9 मिलियन से ज्यादा व्यू आ चुके हैं। वहीं लोग लगातार अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। इस तरह से टाई बांधने पर आपका आउटफिट परफेक्ट लुक देगा। 

इसे भी पढ़ेंः रानी के बलिदान की याद में बनवाया गया था यह खास मंदिर, जानिए दिलचस्प कहानी

लोग कर रहे हैं वीडियो को पसंद

स्कूल के दौरान टाई बांधना सबसे कठीन कामों में से एक लगता है। यही कारण है कि इस वीडियो के कमेंट सेक्श में एक यूजर लिखता है कि मैं जब स्कूल में था, उस समय यह वीडियो कहा था। वहीं एक यूजर ने लिखा कि मैंने ट्राई किया है यह ट्रिक काम नहीं कर रही है लेकिन उन्होंने कुछ समय बाद एक और कमेंट किया कि मैंने दौबारा ट्राई किया अब ट्रिक काम कर रही है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो वीडियो में दिख रहे शख्स से भी अच्छी टाई बांध लेते हैं। इसी लिए उन्होंने वीडियो के कमेंट सेक्शन में लिखा यह तरीका सही नहीं है, टाई बराबर नहीं बंधी है। 

इसे भी पढ़ेंः Women Change Maker : एक डॉक्टर, स्टाइल आइकन और सोशल मीडिया स्टार चिन्ना दुआ की इंस्पायरिंग कहानी जानें

लोगों को यह वायरल वीडियो बहुत पसंद आ रहा है। यही कारण है कि इस वीडियो पर लाइक और कमेंट की संख्या बढ़ती जा रही है। आपको यह वीडियो कैसा लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। 

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: shutterstock

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।