छोटे परदे पर निर्माता एकता कपूर कई हिट शोज के बाद अब वह दर्शकों के लिए 'भाग्य लक्ष्मी'  जैसा धारावाहिक लेकर आई हैं। हालांकि, इस शो को अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है। लेकिन बहुत-ही कम समय में यह धारावाहिक दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहा है। अब 'लक्ष्मी भाग्य' जी टीवी का सबसे फेमस और सबसे ज्यादा देखा जाने वाले शो बन गया है। 

आपको बता दें कि इस धारावाहिक में बहुत सारे किरदार हैं और सभी किरदारों की अपनी-अपनी अलग अहमियत है। इन किरदारों में एक किरदार 'भाग्य लक्ष्मी' के लीड एक्टर रोहित सुचांती का भी है, जिन्हें लोग अब 'ऋषि' के नाम से जानते हैं। हालांकि, रोहित सुचांती इससे पहले भी कई धारावाहिक में नजर आ चुके हैं साथ ही बिग बॉस के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं। तो आइये जानते हैं रोहित सुचांती यानि ऋषि की लाइफ से जुड़े कुछ रोचक तथ्यों के बारे में..

कौन हैं रोहित सुचांती? 

Rohit Suchanti in hindi

रोहित सुचांती का बिहार के रहने वाले हैं, जिनका जन्म 6 अप्रैल 1996 में हुआ था। इनका जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही कामयाबी हासिल कर ली है। अब वह एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता और मॉडल हैं। रोहित सुचांती के पिता- माता का नाम संदीप सुचांती और माता का नाम रजनी सुचांती है। रोहित एक अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, इनके बड़े भाई भी काफी लोकप्रिय हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- बिग बॉस सीजन 12 के कंटेस्‍टेंट सृष्टि रोड और रोहित सुंचाती में पक रही है कौन सी खिचड़ी

रोहित सुचांती का करियर  

Rohit suchanti in hindi

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2010 में सास बिना ससुराल में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। इसके बाद इन्होंने दिल यह जिद्दी है,रिश्ता लिखेंगे हम नया,साथ निभाना साथिया, भाग्य लक्ष्मी,बिग्ग बॉस 12,सास बिना ससुराल, ससुराल सिमर का, प्यार तूने क्या किया, शादी मुबारक, वारियर हाई आदि जैसे कई शोज किए और दर्शकों का दिल लिया। 

Recommended Video

कर चुके हैं सृष्टि संग रोमांस 

रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के सदस्य रह चुके रोहित सुचांती का अपने से 5 साल बड़ी सृष्टि रोडे पर दिल आ गया है। इस शो के दौरान रोहित के बर्ताव से बिग बॉस के घरवालों को हमेशा लगा कि रोहित सृष्टि को पसंद करते हैं। रोहित ने इस बात को कभी भी 'बिग बॉस' के दौरान नहीं कहा। ऐसा करने के पीछे की वजह सृष्टि की पहले से ही हो चुकी सगाई थी। 

इसे ज़रूर पढ़ें- बिग बॉस के सदस्य रह चुके रोहित सुचांती का 5 साल बड़ी सृष्टि रोडे पर आया दिल

रोहित सुचांती के बारे में अन्य बातें

rishi real name

  • वह बिग बॉस 12 में वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में भाग लें चुके है। (बिग बॉस हाउस के बिग सीक्रेट्स जान कर आप रह जाएंगी हैरान)
  • उन्होंने वेब सीरीज क्लास 2017 में भी काम कर चुके हैं। 
  • रोहित सुचांती को नया सदस्य के लिए ज़ी रिश्ते अवार्ड भी मिल चुका है। 
  • अब वह भाग्य लक्ष्मी में लीड एक्टर का किरदार निभा रहे हैं। 

उम्मीद है कि आपको 'भाग्य लक्ष्मी' के लीड एक्टर रोहित सुचांती के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी हो ही गई होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)