• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

सारा-अनन्या समेत इन स्टार किड्स को मिला बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड, आउटसाइडर्स की परफॉर्मेंस को किया नजरअंदाज

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री अक्सर नेपोटिज्म को लेकर सवालों के घेरे में रहती है। कई बार आउटसाइडर्स के शानदार काम को नजरअंदाज किया जाता है।   
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -09 Jun 2022, 19:00 ISTUpdated -09 Jun 2022, 19:46 IST
Next
Article
Who All Are Nepotism In Bollywood m

बॉलीवुड में पिछले कुछ समय से नेपोटिज्म को लेकर बहस छिड़ी हुई है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म नेशनल मुद्दा बन गया था। आज हम इस लेख में उन स्टार किड्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिला। वहीं इंडस्ट्री में ऐसे स्टार्स को नजरअंदाज किया गया है जिन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म में शानदार प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीता है।  लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री आउटसाइडर्स के टैलेंट या उनके काम को कम आंकते हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों में अवॉर्ड्स सेरेमनी ने फिल्म इंडस्ट्री पर कई बड़े सवाल खड़े किए हैं। आइए जानते हैं। 

अनन्या पांडे और अंकिता लोखंडे 

Best star kids in Bollywood

बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे को उनकी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए साल 2020 में बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था। वहीं इस साल अंकिता लोखंडे ने फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन उन्हें अवॉर्ड नहीं मिला। जबकि बॉक्स ऑफिस पर अंकिता की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। 

करीना कपूर और अमीषा पटेल

Who is the best star kid actor in Bollywood ()

करीना कपूर ने फिल्म रिफ्यूजी से अपना डेब्यू किया था। साल 2000 में उन्हे अपनी फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड मिला। इसी साल अमीषा पटेल ने भी फिल्म कहो ना प्यार है से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। फिल्म में अमीषा पटेल के क्यूट किरदार को काफी पसंद किया था। लेकिन इसके बाद भी एक्ट्रेस को फिल्मफेयर अवॉर्ड नहीं मिला। 

इसे जरूर पढ़ेंः  कोई गोल्ड मेडलिस्ट तो कोई एमबीए, जानें बॉलीवुड की इन पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस के बारे में

सारा अली खान और राधिका मदान

Who is the best star kid actor in Bollywood

सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान ने साल 2018 में फिल्म केदारनाथ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस साल राधिका मदान ने भी फिल्म पटाखा से हिंदी फिल्मों में अपना डेब्यू किया था। साल 2019 में सारा अली खान को फिल्म केदारनाथ के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था। जबकि राधिका मदान की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। 

इसे जरूर पढ़ेंः  इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप

सोनाक्षी सिन्हा और अमृता पुरी 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने पिता और सलमान खान के कहने पर फिल्म दबंग से अपना डेब्यू किया था। साल 2010 में फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी पसंद किया गया था। वहीं उस साल अमृता पुरी ने आयशा फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। लेकिन सोनाक्षी सिन्हा को स्टार किड होने का फायदा मिला। 

Recommended Video

ईशा देओल और कोंकणा सेन शर्मा

कोंकणा सेन शर्मा बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में फिल्म श्री और श्रीमती अय्यर से की थी। इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को नेशनल पुरस्कार भी मिला था। वहीं इस साल हेमा मालिनी की बेटी ने फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। ईशा को हेमा मालिनी की बेटी होना का फायदा मिला उन्हें 2003 में बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था। वहीं कोंकणा सेन शर्म इस अवॉर्ड को लेने में असफल रहीं। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।