Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन 9 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने किया था धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू पर हो गईं फ्लॉप

    दिया मिर्जा से लेकर ग्रेसी सिंह तक ऐसी कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस रही हैं जिनका डेब्यू तो धमाकेदार रहा, लेकिन वो खुद फ्लॉप हो गईं। 
    author-profile
    Published - 18 Jun 2021, 16:23 ISTUpdated - 18 Jun 2021, 16:28 IST
    best actresses with hit debut

    बॉलीवुड में सफलता की कोई गारंटी नहीं है। ऐसा माना जाता है कि अगर आपने अपने करियर को लेकर गलत फैसले लिए तो आप जल्दी ही बॉलीवुड से बाहर हो जाएंगे। ऐसे कई एक्टर्स रहें हैं जिनकी पहली या दूसरी फिल्म सुपरहिट रही है पर उसके बाद उनके करियर में कुछ भी बदलाव नहीं आया और वो फ्लॉप कैटेगरी में चले गए। ऐसी ही कई एक्ट्रेसेस भी हैं जिनके साथ यही हाल हुआ है। तो क्यों न हम उन एक्ट्रेसेस के बारे में बात करें। 

    आज हम आपको 9 ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो करियर की शुरुआत में तो बहुत हिट रही थीं और ऐसा लगा था कि वो बॉलीवुड में लंबी पारी खेलेंगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वो फ्लॉप कैटेगरी में चली गईं। 

    1दिया मिर्जा-

    . dia mirza

    डेब्यू- रहना है तेरे दिल में

    अगर डेब्यू की बात करें तो 'रहना है तेरे दिल में' फिल्म सुपर-डुपर हिट रही थी। दिया मिर्जा की खूबसूरती और मिस एशिया पैसेफिक 2000 के खिताब ने उन्हें पहले से ही बहुत लोकप्रिय बना दिया था। दिया के पास बहुत सारे फिल्मों के ऑफर थे और उन्हें बतौर ब्यूटी क्वीन हिट माना जा रहा था, लेकिन दिया का करियर फिल्मों में ज्यादा नहीं चल पाया। 

    2अमीशा पटेल-

    . ameesha patel

    डेब्यू- कहो ना प्यार है

    अमीशा ने एक के बाद एक बहुत ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं जैसे 'कहो ना प्यार है, गदर-एक प्रेम कथा' पर अमीशा के लिए ये माना जाता था कि उनके शराब के एडिक्शन और सेट पर टैन्ट्रम्स के कारण वो इंडस्ट्री से धीरे-धीरे आउट होती चली गईं।

    3नरगिस फाकरी-

    . nargis fakri

    डेब्यू- रॉकस्टार

    रणबीर कपूर के साथ डेब्यू करने के बाद नरगिस फाकरी ने अपनी पहली ही फिल्म में लोगों को अपना दीवाना बना दिया। उनके पास सब था हाइट, फिगर, फीचर्स, लेकिन फिर भी अपनी बोली और एक्टिंग स्किल्स में कमी के कारण वो फ्लॉप हो गईं। 

    4डायना पेंटी-

    . daina penty

    डेब्यू- कॉकटेल

    फिल्म कॉकटेल में डायना के रोल को बहुत पसंद किया गया और उन्हें ही मेन हिरोइन बनाया गया। पर फिर भी उन्हें मेजर रोल नहीं मिले। उनकी फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' बहुत हिट साबित हुई, लेकिन इसके बाद इस फिल्म के सीक्वेल से ही उन्हें साइडलाइन कर दिया गया। डायना को ज्यादा बड़े रोल नहीं मिले। 

     

    5आयशा टाकिया-

    . ayesha takia

    डेब्यू- टार्जन-द वंडर कार

    आयशा ने एक साइंस फिक्शन फिल्म से अपना डेब्यू किया था और उन्हें बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। 'वांटेड, सोचा ना था, डोर' जैसी हिट फिल्में देने के बाद भी वो फ्लॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गईं। उन्होंने साउथ में भी कई हिट फिल्में की हैं, लेकिन लिप सर्जरी के बाद तो वो बॉलीवुड से गायब ही हो गईं। 

    6सोनल चौहान-

    . sonal chuhan

    डेब्यू- जन्नत

    फिल्म 'जन्नत' के बाद सोनल चौहान को बहुत पसंद किया जाने लगा था और उनका गाना 'जरा सी दिल में दे जगह तू' भी बहुत हिट था। पर उसके बाद वो बॉलीवुड से लगभग गायब ही हो गईं। 

    7भूमिका चावला-

    . bhumika singh

    डेब्यू- तेरे नाम

    भूमिका चावला को उनका ड्रीम डेब्यू मिला था 'तेरे नाम' फिल्म में सलमान खान के साथ। ये फिल्म सुपर-डुपर हिट रही थी, लेकिन इसके बाद भूमिका अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहीं। उन्होंने कई फिल्में की, लेकिन किसी में भी वो हिट न साबित हो सकीं। 

    8गायत्री जोशी-

    . gayatri swadesh

    डेब्यू- स्वदेस

    अगर ड्रीम डेब्यू की बात हो रही है तो स्टार गायत्री जोशी ने भी शाहरुख खान के अपोजिट अपना ड्रीम डेब्यू किया था। 'स्वदेस' में उनके किरदार को पसंद भी किया गया था और उन्हें बहुत तारीफ मिली थी, लेकिन गायत्री सिर्फ एक ही फिल्म के बाद दोबारा अपनी छाप नहीं छोड़ पाईं। 

     

    9ग्रेसी सिंह-

    . gracy singh

    डेब्यू- लगान

    बॉलीवुड के तीसरे खान यानि आमिर खान के साथ डेब्यू करने का मौका मिला था ग्रेसी सिंह को फिल्म 'लगान' में। हिट फिल्म के बाद उन्हें दूसरी हिट फिल्म 'मुन्ना भाई: एमबीबीएस' मिली थी और उसे भी लोगों ने खूब पसंद किया, लेकिन धीरे-धीरे ग्रेसी सिंह को भुला दिया गया और अब वो टीवी सीरियल्स में काम कर रही हैं। 

    ये सभी एक्ट्रेसेस अपने ड्रीम डेब्यू के साथ आई थीं, लेकिन बाद में उनका करियर फ्लॉप ही रह गया। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।