पिछले कुछ समय से स्टार किड्स को लेकर बहुत बहस होती रहती है। स्टार किड्स को हमेशा ही स्पॉटलाइट में लाया जाता है और इसके कई कारण हैं। न सिर्फ उनके माता-पिता फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए होते हैं बल्कि स्टार किड्स खुद भी शुरुआत से ही लाइम लाइट का हिस्सा रहते हैं। ऐसे में उनका अपना फैन बेस होता है और उनके फिल्मों में आने को लेकर भी लोगों की अलग-अलग राय होती है। पर क्या आपको लगता है कि सभी स्टार किड्स फिल्मों में आते हैं?

कुछ स्टार किड्स ऐसे भी हैं जो न तो फिल्मों में आए और न ही उन्होंने किसी स्टार कास्ट को फॉलो किया। ये वो स्टार डॉटर्स हैं जिन्होंने अपने दम पर अपना बिजनेस शुरू किया और इसे आगे बढ़ा रही हैं। हम आज इन्हीं के बारे में बात करने जा रहे हैं। 

1. श्वेता बच्चन नंदा-

बिजनेस- फैशन ब्रांड MXS, राइटर और कॉलमनिस्ट

श्वेता बच्चन नंदा के पिता हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन। जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की बेटी होने के कारण श्वेता को फिल्मी दुनिया की पहचान बहुत शुरू से ही हो गई थी, लेकिन श्वेता ने कभी फिल्मों में आने की दिलचस्पी नहीं दिखाई। श्वेता बच्चन ने कई बार ये बताया कि आखिर क्यों वो फिल्मी दुनिया का हिस्सा नहीं बनना चाहती थीं और उन्होंने अपनी ही किताब में लिखा कि, 'मैं फिल्मों को पसंद करती हूं, लेकिन मैं उन्हें टिकट देकर देखना पसंद करती हूं। मैं एक्टर की जिंदगी नहीं जीना चाहती हूं।' श्वेता को बतौर दर्शक फिल्में देखना पसंद है, लेकिन वो फिल्मों में काम करना पसंद नहीं करतीं। श्वेता बतौर राइटर और कॉलमनिस्ट लंबे समय से एक्टिव है साथ ही वो फैशन ब्रांड MXS भी लॉन्च कर चुकी हैं। 

shweta bachchan nanda business

इसे जरूर पढ़ें- सुहाना खान से लेकर जाह्नवी कपूर तक, इतने पढ़े-लिखे हैं ये 9 स्टार किड्स 

2. रिद्धिमा कपूर साहनी

बिजनेस- R’ Jewelry  

रिद्धिमा कपूर साहनी का खुद का ज्वेलरी डिजाइन का बिजनेस है। वो फिल्मी खानदान से जुड़ी हुई हैं और फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पुराने खानदान से जुड़े होने के बाद भी उन्होंने फिल्मी दुनिया से अपनी दूसरी बनाकर रखी। रिद्धिमा के माता-पिता ऋषि और नीतू कपूर दोनों ही मंझे हुए एक्टर्स हैं और उनके भाई रणबीर कपूर की गिनती भी ए लिस्ट एक्टर्स में होती है, लेकिन रिद्धिमा ने अपने दम पर अपना बिजनेस खड़ा किया। रिद्धिमा को योगा भी बहुत पसंद है और वो इसमें काफी एक्टिव रहती हैं।  

ridhdhima kapoor sahni business

3.  शाहीन भट्ट

बिजनेस- राइटर 

आलिया भट्ट की बहन और महेश भट्ट और सोनी राज़दान की बेटी शाहीन भट्ट काफी चर्चा में रही हैं। वो अपने डिप्रेशन वाले फेज को लेकर काफी वोकल रही हैं और उन्होंने दुनिया के सामने ये एक्सेप्ट किया है कि शक्ल, सूरत और रंग के कारण उन्हें उनके फिल्मी खानदान में कितना अकेला सा महसूस होता था। शाहीन ने अपनी किताब 'I've Never Been (Un)Happier' लिखी है और उनकी किताब बेस्ट सेलिंग नॉवल बन चुकी है। शाहीन काफी टैलेंटेड हैं, लेकिन साथ ही वो कैमरा से दूर रहती हैं।  

shaheen bhatt business

4. अंशुला कपूर

बिजनेस- गूगल, HRX के लिए किया है काम 

अंशुला कपूर का नाम हमेशा बोनी कपूर की बेटी और अर्जुन कपूर की बहन के रूप में ही लिया जाता है, लेकिन अंशुला खुद भी काफी टैलेंटेड हैं और वो गूगल और ऋतिक रोशन के ब्रांड HRX के लिए काम कर चुकी हैं। अंशुला ने कभी फिल्मों में आने के बारे में नहीं सोचा और न ही उन्होंने कभी खुद को लाइमलाइट में रखा। अंशुला कपूर बहुत टैलेंटेड हैं और वो अपने भाई की जान हैं। वो अपनी स्टेप सिस्टर्स खुशी और जाह्नवी कपूर से भी बहुत क्लोज हैं।

anshula kapoor business

5. कृष्णा श्रॉफ

बिजनेस- MMA मैट्रिक्स फिटनेस सेंट और मैट्रिक्स फाइट नाइट की को फाउंडर 

आपने कृष्णा श्रॉफ का नाम कब सुना है? हो सकता है कि उनके अफेयर की चर्चा और उनके फिटनेस फ्रीक इंस्टाग्राम फोटोज के कारण सुना हो, लेकिन मैं आपको बता दूं कि कृष्णा श्रॉफ MMA मैट्रिक्स फिटनेस सेंट और मैट्रिक्स फाइट नाइट की को फाउंडर हैं और बखूबी अपना बिजनेस चला रही हैं। कृष्णा श्रॉफ के इंस्टाग्राम अकाउंट पर अक्सर उनके फैन्स उनसे पूछते हैं कि वो फिल्मों में कब आएंगी, लेकिन कृष्णा को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।  

krishna shroff business

इसे जरूर पढ़ें- साल 2020 बॉलीवुड के लिए रहा खास, जानिए कौन सी फिल्में थीं हिट और कौन सी फ्लॉप 

6. सबा अली खान

बिजनेस- ज्वेलरी डिजाइनर और रॉयल ट्रस्ट भोपाल की कस्टडियन 

सबा अली खान को सही मायनों में पटौदी प्रिंसेज कहा जा सकता है। शर्मिला टैगौर और मंसूर अली खान पटौदी की बेटी सबा अली खान पेशे से एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं और साथ ही साथ वो रॉयल ट्रस्ट भोपाल की कस्टडियन भी हैं। वो ऑकफ-ए-शाही ट्रस्ट की देखरेख करती हैं और उनकी लगभग 1000 करोड़ की प्रॉपर्टीज जो भोपाल और सऊदी अरेबिया में हैं उनकी देखरेख की जिम्मेदारी सबा की ही है।  

saba ali khan business

तो अब आप जान ही गए हैं कि कौन से स्टार किड्स फिल्मी दुनिया से दूर हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।