भला कौन सी महिला ऐसी होगी जो आलिया भट्ट जैसा फिगर नहीं चाहती होगी। लेकिन अच्छा फिगर पाने के लिए बहुत कम महिलाएं ही मेहनत करती है। कभी टाइम की कमी का बहाना तो कभी कुछ और। क्योंकि खुद को स्लिम रख पाना इतना आसान भी नहीं है। कभी सोचा है कि बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस इतनी फिट कैसे रहती हैं? समय की कमी हमसे कहीं ज्यादा उनके पास होती है, लेकिन फिर भी वह खुद को फिट रखने के लिए समय निकाल ही लेती हैं। जी हां बॉलीवुड की बबली गर्ल आलिया कभी बेहद मोटी हुआ करती थी लेकिन उन्होंने एक्सरसाइज की मदद से ना केवल अपना वजन कम किया बल्कि परफेक्ट फिगर भी पा लिया है। और उनका फिगर खूबसूरत ही बनता चला गया। अगर आप भी वजन कम करना चाहती हैं और आलिया भट्ट जैसा फिगर पाना चाहती हैं तो आइए आलिया भट्ट के एक्ससाइज रूटीन के बारे में जानें।

alia bhatt fat to fit inside

3 महीने में घटाया 16 किलो वेट

आलिया भट्ट आज हर युवा दिल की धड़कन है। फिल्मों में आने से पहले आलिया ने 16 किलो वजन घटाया है। उसके बाद आलिया अपनी आने वाली हर फिल्म के साथ हॉट और बेहद हॉट नजर आने लगी। उनकी ग्लोइंग स्किन, दिल छूने वाले डिंपल्स और परफेक्ट फिगर ने सबको अपना दीवाना बना रखा है। ना केवल लड़के बल्कि लड़कियां भी उनकी परफेक्‍ट फिगर की दीवानी हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि उन्होंने खुद को फैट से फिट किस तरह बनाया। अगर नहीं, तो आइए उनके इंस्टाग्राम वीडियो के माध्यम से जानें।

इसे जरूर पढ़ें: कैटरीना कैफ बनी आलिया भट्ट की पर्सनल ट्रेनर, जिम में दे रही हैं ट्रेनिंग

 

खुद को फिट रखने के लिए आलिया जिम में खूब पसीना बहाती हैं, साथ ही योगा और कार्डियो भी करती है। आलिया एक ही तरह की एक्सरसाइज करके बोर हो जाती है। इसलिए वह हमेशा एक्सरसाइज बदल-बदल कर करती हैं। यह बात हमें उनका इंस्‍टाग्राम अकाउंट को देखने के बात पता चली। वह कभी जिम तो कभी स्विमिंग तो कभी कुछ और ट्राई करती रहती हैं। आलिया रोजाना रनिंग, स्वि‌मिंग, किकबॉक्सिंग और सर्किट ट्रेनिंग करती हैं। इसके अलावा वह ट्रेडमिल पर दौड़ने से लेकर पुश अप्स और डंबल सेट्स 15-20 बार के तीन सेट्स में करती रहीं। वह जिम हफ्ते में 3 से 4 बार जाती हैं जिसमें 30-40 मिनट केवल कार्डियो वर्कआउट को देती हैं। आलिया खुद को फिट रखने के लिए फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला से ट्रेनिंग लेती हैं। यास्मीन आलिया के अलावा कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, करीना और हुमा कुरैशी को भी ट्रेनिंग देती हैं।

प्लैंक एक्सरसाइज

फ्लैट और टोन्ड बैली के लिए यह एक्सरसाइज काफी अच्छी मानी जाती है। यह आपके कोर मसल्स के लिए अच्छी है। पैर, हाथ, पेट और हिप्स की मसल्स पर अच्छे से काम करने के कारण प्लैंक से ज्यादा कैलोरी बर्न होती है। यह टोटल बॉडी टोन-अप एक्सरसाइज है।

पिलाटे्स एक्सइरसाइज

अगर रेगुलर पिलाटे्स की प्रैक्टिस की जाए तो इससे बॉडी फ्लैक्सीबल और स्ट्रॉग बनती है। आलिया इंस्टाग्राम पर पिलाटे्स के वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं, ताकि फिट बॉडी की चाहत रखने वाले महिलाएं प्रेरणा ले सकें। पिलाटे्स बेसिकली कार्डियो एक्सरसाइज मानी जाती है। इससे बॉडी फ्लैक्‍सीबल और मजबूत बनी रहती है साथ ही कार्डिक मसल्स के डेवलपमेंट में भी हेल्प करती है। यह वेट लॉस में भी हेल्प करती है।

शीर्षासन

न केवल अपनी एक्टिंग से आलिया ने खुद को साबित किया है बल्कि यह एक्ट्रेस फैंस को फिटनेस गोल्स भी देती है। उनका वीडियो देखकर आपको यह बात समझ में आ जाएगी कि वह कैसे शीर्षासन कर रही हैं। शीर्षासन हर किसी के बस की बात नहीं। लेकिन आलिया बेहद आसानी से इसे कर पा रही हैं।

Recommended Video



इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसा दिखेंगी स्लिम, डाइट में शामिल करें ये 6 फूड आइटम्‍स

जी हां शीर्षासन यानि सिर के बल खड़े होना, जिसके नाम से ही अच्छे-अच्छों के पसीना छूटने लगते है। इसे करना हर किसी के बस की बात नहीं है। हालांकि ये देखने में जितना कूल लगता है उतना हैं नहीं। लेकिन आलिया इसे करती हैं। उन्हें इसे करने में बहुत मजा आता है। इस एक्ट्रेस की बॉडी ऑन स्क्रीन जितनी टोन्ड और फिट दिखती है, असल जिंदगी में इसे मेंटेन करने के लिए इन्हें उतना ही पसीना भी बहाना पड़ता है। अब समझ में आया कि आलिया की सेक्सी और ग्लोइंग स्किन का राज।

अगर आप भी आलिया भट्ट की स्लिम-ट्रिम बॉडी पाना चाहती हैं तो आपको भी उन्हीं की तरह एक्सरसाइज करने की जरूरत है।