फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हैं। उनकी लाइफस्टाइल की बात करें तो महंगी गाड़ियों के अलावा उनके पास कई ऐसे घर है जिसकी कीमत करोड़ों में है। उन्हें महंगी गाड़ियों के साथ-साथ डिजाइनर हैंडबैग्स से काफी प्यार है। दीपिका भारत की सबसे अमीर सेलिब्रिटीज में से एक हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि वह इतनी अमीर कैसे हुईं और उनकी सालाना आमदानी क्या है? अगर नहीं तो आइए जानते हैं-

हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं दीपिका

top actress

हाल ही में दीपिका पादुकोण ने प्रभास की अपमकिंग फिल्म में काम करने के लिए 20 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं। प्रभास की अगली फिल्म में कास्ट होने के साथ ही दीपिका पादुकोण भारतीय सिनेमा के इतिहास की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बन गई हैं। उनकी इस पहल के बाद से एक्ट्रेस बॉलीवुड में जेंडर पे गैप के खिलाफ चल रहे प्रोटेस्ट में पोस्टर गर्ल बनकर उभर रही हैं। वहीं इस मामले पर दीपिका ने कहा था कि उनकी पॉपुलैरिटी के हिसाब से उन्हें उतनी फीस मिलनी चाहिए जितनी किसी बड़े मेल सुपरस्टार को दी जाती है।

दीपिका की सालाना आमदनी

popular actress

सेलिब्रिटी नेट वर्थ की रिपोर्ट के अनुसार लगातार हिट फिल्मों के साथ-साथ दीपिका कई हाई-एंड एंडोर्समेंट प्रोजेक्ट्स में भी काम कर रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी सालाना आमदनी $40 मिलियन है। दीपिका पादुकोण ने एक्टिंग की शुरुआत हिट फिल्म के जरिए की थी। फिल्म ओम शांति ओम में उन्हें शाहरुख खान के अपोजिट कास्ट किया गया था। इसके बाद उन्होंने लव आज कल, ये जवानी है दीवानी, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया।

इसे भी पढ़ें: शादी के अटूट बंधन में बंधे नेहा कक्‍कड़ और रोहनप्रीत

करियर का टर्निंग प्वाइंट

hit actress

साल 2018 से पहले दीपिका पादुकोण ने कई हिट फिल्मों में काम किया था। लेकिन इस साल उनकी पीरियड ड्रामा फिल्म पद्मावत बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी। दुनिया भर में इस फिल्म ने खूब कमाई की थी और साल 2018 की सफल फिल्मों में से एक थी। वहीं रानी पद्मावत का किरदार निभाने के लिए दीपिका पादुकोण को 11 करोड़ रुपए मिले थे जिसके बाद उनका नाम बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में आ गया था।

इसे भी पढ़ें: इन 7 बॉलीवुड स्टार्स ने एक साथ काम करने से कर दिया था मना, ये थी दुश्मनी की वजह 

Recommended Video

ऐड के लिए इतना चार्ज करती हैं दीपिका

deepika actress

फिल्मों के अलावा दीपिका ऐड से भी करोड़ों रुपये की कमाई करती हैं। बता दें कि वह कई बड़े ब्रांड के साथ जुड़ी हुई हैं। एससीएमपी की रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका पादुकोण एक साथ 23 ब्रांड के साथ काम कर चुकी हैं और तीन दिन के शूट के लिए 73 मिलियन से ज्यादा फीस चार्ज करती हैं। फिल्म और बड़े एंडोर्समेंट प्रोजेक्ट्स में काम करने के अलावा दीपिका एक सफल प्रोड्यूसर भी है। हाल ही में फिल्म छपाक से उन्होंने बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू किया है। हालांकि एक्ट्रेस ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए तगड़ी मेहनत की है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।