• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Dipika Chikhlia Birthday: मिलिए टीवी सीरियल 'रामायण' की सीता के असली परिवार से

टीवी इंडस्ट्री की फेमस सीता यानि दीपिका चिखलिया के जन्मदिन पर उनके परिवार से जुड़ी बातें और तस्वीरें देखें।
author-profile
Published -28 Apr 2022, 14:46 ISTUpdated -28 Apr 2022, 14:53 IST
Next
Article
birthday  special  tv  ramayan  fame  sita

वर्ष 2020 में जब लॉकडाउन के दौरान पुराने टीवी सीरियल्स को रीटेलीकास्ट करने का दौर चला, तो सबसे ज्यादा दर्शकों ने जिस टीवी सीरियल को प्यार दिया वह था 'रामायण'। इस टीवी सीरियल के दोबारा टेलिकास्ट होने के साथ ही इसमें राम, सीता और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले एक्‍टर्स भी रातों-रात दोबारा सुर्खियों में आ गए। 

इस टीवी सीरियल में देवी सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया को भी फैंस का खूब प्‍यार मिला। अब तो उनकी फैन लिस्‍ट में नई जनरेशन के लोग भी शामिल हो गए हैं, जो 90 के दशक में सीता के किरदार से पॉपुलर हुई दीपिका चिखलिया के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। 

29 अप्रैल को दीपिका का जन्‍मदिन है, तो चलिए इस अवसर पर हम आपको दीपिका के परिवार से मिलवाते हैं और कुछ रोचक बातें भी बताते हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: See Pics: बेहद फिल्‍मी है 'रामायण की सीता' दीपिका चिखलिया की लव स्‍टोरी

dipika  chikhlia  then  and  now

दीपिका चिखलिया के माता-पिता 

दीपिका का जन्म 29 अप्रैल 1965 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम राजेश चिखलिया था। दीपिका के 2 भाई और 1 बहन भी है। अपने माता-पिता के साथ दीपिका चिखलिया अक्सर ही इंस्टाग्राम पर पुरानी तस्‍वीरें शेयर करती रहती हैं। पिता के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए दीपिका लिखती हैं, 'पिता जी, आपने मेरे लिए जो भी किया है उसके लिए मैं आपको धन्‍यवाद कहना चाहती हूं। आज मैं जो हूं, आपके आशीर्वाद से हूं। कोई दिन ऐसा नहीं होता है, जब मैं आपको याद न करूं। मेरे भविष्य को बनाने के लिए आपने जीवन में जो त्‍याग किए हैं, उन्हें मैं नमस्कार करती हूं।' 

अपने पिता के लिए दीपिका द्वारा लिखे इन शब्दों को पढ़ कर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि, वह उन्हें कितना प्यार करती थीं और आज भी उन्हें याद करती हैं। वहीं अपनी मां के बारे में भी दीपिका ने इंस्टाग्राम पर एक तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा है, 'अपनी मां से मैंने जीवन में बहुत कुछ सीखा है और वही सीख मैं अब अपनी बेटियों को दे रही हूं।' 

इसे जरूर पढ़ें: सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया की ये खूबसूरत तस्वीरें देखिए

Dipika  Chikhlia  Ki  Real  Life  Family  Ke  Sath  Tasveeren

दीपिका चिखलिया के पति 

दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक तस्‍वीर शेयर करते हुए अपने पति हेमंत टोपीवाला के साथ पहली मुलाकात और फिर शादी के बारे में बताया है। वह लिखती हैं, 'भगवान राम और देवी सीता की पहली मुलाकात के बारे में तो सभी जानते हैं, मगर मैं अपने हसबैंड से पहली बार अपनी पहली फिल्‍म 'सुन मेरी लैला' के सेट पर मिली थी।' आपको बता दें कि हेमंत टोपीवाला 'श्रृंगार' कॉस्मेटिक ब्रांड के मालिक हैं। दीपिका ने इस फिल्‍म के एक सीन में श्रृंगार काजल का विज्ञापन किया था। जब यह सीन शूट हो रहा था तब हेमंत भी वहां मौजूद थे। तब ही दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। 

इसके बाद दीपिका लिखती हैं, 'इस दिन के बाद से हम अपने-अपने जीवन में व्‍यस्‍त हो गए, मगर मन में कहीं एक दूसरे का ख्याल जरूर था। इसके बाद हम लगभग साल भर बाद मिले तब हेमंत ने मुझे बताया कि वह मेरे बारे में पूरे साल सोचते रहे। हम एक दूसरे को पसंद करते थे। यह बात हमने अपने घरवालों को भी बता दी।' फिर क्या था वर्ष 1991 में दोनों की शादी हो गई। (अब ऐसे दिखती हैं रामायण की सीता)

dipika  chikhlia  husband  and  daughters pics

दीपिका चिखलिया की बेटियां 

 दीपिका की दो बेटियां निधि और जूही टोपीवाला। निधि टोपीवाला की शादी हो चुकी है। अपनी बेटियों के साथ दीपिका अक्सर ही इंस्‍टाग्राम पर तस्वीरें डालती रहती हैं। दीपिका ने एक पोस्ट में अपनी बेटियों के लिए लिखा है कि, 'जीवन में  कितनी भी धन दौलत मिल जाए, मगर जो खुशी मुझे मेरी बेटियों के जिंदगी में आने से हुई है, वह मुझे कोई भी कीमती वस्तु नहीं दे सकती है।' 

 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर‍जिंदगी से। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।