भारत में लोग अपनी शादी धूम-धाम से करना चाहते हैं, यही वजह है कि यहां शादियों पर लाखों-करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से शादियों का मार्केट काफी ठप पड़ा हुआ है। अब कम लोगों के बीच बिना तामझाम वाली शादियाँ करवाई जा रही हैं। वहीं भारत में लोग अलग-अलग तरीके से शादी की योजनाएँ बनाते हैं, जिसमें वेडिंग डेस्टिनेशन काफी पॉपुलर है। लेकिन कोरोना की वजह से लोग इसे भी करने से डर रहे हैं।  हालांकि कई जगहों पर कोविड-19 के सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखा जा रहा है।

अगर आपने अपनी शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया है और डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान बना रही हैं तो भारत के ये पॉपुलर प्लेस आपके लिए परफेक्ट हैं। वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए कोविड-19 से जुड़ी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए आप इन परफेक्ट प्लेसेस में से किसी एक को चुन सकती हैं।

झीलों का शहर

udaipur

उदयपुर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट प्लेस में से एक है। राजस्थान का उदयपुर एक ऐसी जगह है जो अपने शानदार किलों, महलों, स्वादिष्ट व्यंजनों और भव्य होटलों के लिए जाना जाता है। कई बॉलीवुड स्टार्स की शादी उदयपुर में हुई है। वर्ल्ड क्लास सर्विस के साथ यह वेडिंग डेस्टिनेशन उन जोड़ों के लिए लिस्ट में सबसे ऊपर है, जो भारत में अपनी शादी की योजना बना रहे हैं। 

ब्लू सिटी ऑफ इंडिया

jodhpur

राजस्थान के मुख्य शहरों में से एक है जोधपुर, जिसे ब्लू सिटी ऑफ इंडिया भी कहा जाता है। राजस्थान के कुछ पॉपुलर वेडिंग डेस्टिनेशन प्लेस में से एक होने के कारण यह न केवल अपनी हॉस्पिटैलिटी के लिए बल्कि भव्य शादियों के लिए भी जाना जाता है। चाहे वह उम्मैद भवन पैलेस हो या फिर उम्मैद जोधपुर पैलेस रिजॉर्ट हो। अपनी शानदार रॉयल्टी के लिए पॉपुलर जोधपुर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट जगह है।

भारत का रोमांटिक प्लेस

goa

अगर आपको बीच पसंद हैं तो गोवा में अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर सकती हैं। कपल्स के लिए यह बीच वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए परफेक्ट च्वाइस मानी जाती है। ऐसे में आप बीच पर रोमांटिक थीम के अनुसार अपनी शादी को प्लान कर सकती हैं। सर्दियों के मौसम में गोवा डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट है, यहां आप ना सिर्फ अपनी शादी को बेहतर तरीके से एन्जॉय कर सकती हैं, बल्कि आपकी तस्वीरें भी काफी अच्छी आएंगी।

इसे भी पढ़ें: जब 'हमसाया' के सेट पर माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को मार दिया था थप्पड़, जानें क्यों

Recommended Video

पहाड़ों की रानी

mussorie

कई ऐसे लोग हैं जिन्हें सर्दियों के मौसम में पहाड़ों पर जाना पसंद होता है। वहीं पहाड़ों पर शादी करना काफी रोमांचक हो सकता है। हर-भरे पेड़, झरने, और बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच वेडिंग डेस्टिनेशन किसी सपने को पूरा करने जैसा होगा। कुछ ऐसा ही नजारा आप अपनी शादी के मौके के लिए सोच रही हैं तो मसूरी बेस्ट प्लेस है।

इसे भी पढ़ें: इन तरीकों से जानें आपका पार्टनर है गोल्ड डिगर, तुरंत बना लें दूरी

देश का खूबसूरत आइलैंड

सफेद रेत के बीच शादी करना कितना खूबसूरत हो सकता है। बंगाल की खाड़ी में बसे अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बीच के अलावा कई ऐसी पॉपुलर जगहें हैं जो लोगों को काफी आकर्षित करती हैं। ऐसे में वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए इस जगह को चुनना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। अगर आप सुकून और बीच एक साथ ढूंढ रही हैं तो वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए अंडमान और निकोबार परफेक्ट है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।