किसी भी रिश्ते में साथ होने का मतलब पार्टनर पर डिपेंड रहना नहीं होता है। अगर आपका पार्टनर हर बार आपसे पैसे खर्च करवाता है तो सावधान हो जाएं। क्योंकि प्यार में होने का मतलब पार्टनर के पैसों को उड़ाना नहीं होता। यही नहीं पार्टनर आपसे मंहगी चीजों की डिमांड करे और फिजूल के खर्चों के लिए मजबूर करें तो समझ जाएं कि आप गोल्ड डिगर के साथ रिलेशनशिप में हैं। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी बातें जिसके जरिए आप जान सकती हैं कि आपका पार्टनर गोल्ड डिगर है या नहीं।

महंगी और फैंसी जगहों पर जाना

fancy place

जब आप किसी को डेट करती हैं तो अपने बजट को देखते हुए बेस्ट प्लेस ढूंढती हैं जहां आप एक दूसरे से मिल सकते हैं। लेकिन जब आप किसी गोल्ड डिगर को डेट कर रही होती हैं तो वह हमेशा फैंसी और महंगी जगहों पर जाने की सलाह देता है। वो बिना किसी शर्म और झिझक के महंगी चीजें ऑर्डर करता है। इसके अलावा उसका ध्यान सिर्फ फिजूल के खर्चों पर रहता है।

लैविश लाइफस्टाइल

डेट करने के दौरान अगर आपका पार्टनर बार-बार लैविश लाइफस्टाइल फॉलो करने के लिए मजबूर करे तो समझ जाएं कि वह गोल्ड डिगर है। गोल्ड डिगर पार्टनर आपसे हर उस महंगी चीज की उम्मीद करता है, जिसकी वह ख्वाहिश रखता है। फिर चाहे वो महंगी जगहों पर जाना हो या फिर बात-बात पर फिजूल खर्च का आइडिया देना। अगर आपको आपके पार्टनर से इस तरह के संकेत मिल रहे हैं तो आपको ऐसे रिलेशनशिप से बचना चाहिए।

पेमेंट करने में रहते हैं पीछे

payment

कई बार ऐसा होता है जब डेट के दौरान बिल की पेमेंट आपको करनी पड़ती है। लेकिन हर बार आप ही पे कर रही हैं तो यह सही नहीं है। आप चाहें तो शेयरिंग करके बिल की पमेंट के लिए कह सकती हैं, अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो समझ जाएं कि आपका पार्टनर गोल्ड डिगर है। शुरुआत में कई बार आपको अपने पार्टनर के इस स्वभाव के बारे में पता नहीं चलता, लेकिन धीरे-धीरे वह आपसे अन्य खर्चों के लिए आप पर डिपेंडेंट हो जाता है।

इसे भी पढ़ें: डेस्टिनेशन वेडिंग को बनाना चाहती हैं खास तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Recommended Video

आपकी सैलरी पर रहता है ध्यान

गोल्ड डिगर पार्टनर अक्सर इस बात पर अधिक ध्यान देते हैं कि आप क्या काम करती हैं और कितना कमाती हैं। आपको समझना होगा कि जिस व्यक्ति में आप इंटरेस्ट दिखा रही हैं क्या वह आपके पैसों से प्यार करता है। अगर ऐसा लगे कि उस व्यक्ति का इंटरेस्ट आपसे ज्यादा आपके पैसों में है तो ऐसे रिश्ते से दूरी बनाना ही बेहतर उपाय है।

इसे भी पढ़ें: जानिए कब करें पार्टनर से फैमिली प्लानिंग को लेकर करें बात

नहीं होता कोई करियर गोल

career goal

गोल्ड डिगर पार्टनर के पास अपना कोई लक्ष्य या फिर करियर गोल नहीं होता है। ऐसे में अगर आप किसी के साथ डेट पर जाएँ तो सबसे पहले पूछे कि आपका करियर गोल क्या है और फ्यूचर में क्या करना चाहते हैं। अगर आप चाहें तो उससे सवाल कर सकती हैं कि वह क्या करता है। इस तरह के लोग अक्सर ऐसे सवालों का स्पष्ट जवाब नहीं दे पाते हैं। इसके अलावा वह अक्सर घुमा-फिरा कर बातें करना पसंद करते हैं। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकती हैं कि जिस व्यक्ति को आप डेट कर रही हैं वो गोल्ड डिगर है या नहीं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।