50 से लेकर 70 के दशक तक अपनी अदाकारी और मनमोहक मुस्कान से लोगों का दिल जीतने वाली माला सिन्हा भले ही फिल्मों से दूर हैं लेकिन उनकी अदायगी और खूबसूरती की तारीफ आज भी लोग करना नहीं भूलते हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा बंगाली और नेपाली फिल्मों में भी काम किया है। उस जमाने में माला सिन्हा को बेखौफ और बोल्ड एक्ट्रेस कहा जाता था। अपने करियर में उन्होंने अशोक कुमार से लेकर अमिताभ बच्चन जैसे स्टार्स के साथ कई हिट फिल्में दी हैं।

माला सिन्हा 11 नवंबर को अपना 83 वां जन्मदिन मना रही हैं। भारतीय सिनेमा में लंबा सफर तय करने वाली माला सिन्हा की फिल्मी कहानी के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा, लेकिन उनसे जुड़ी इस कंट्रोवर्सी के बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे। जी हां, माला सिन्हा ने एक बार सेट पर शर्मिला टैगोर को थप्पड़ मार दिया था।

शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा के बीच कोल्ड वॉर

sharmila and mala

बॉलीवुड में हीरोइनों के बीच कोल्ड वॉर का सिलसिला काफी पुराना है। उन्हीं कोल्ड वॉर में से एक है शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा का यह मामला। साल 1968 में फिल्म ‘हमसाया’ की शूटिंग के दौरान दोनों का झगड़ा हुआ था। दरअसल शूट के शुरुआत में दोनों एक्ट्रेसेस के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था, लेकिन बाद में दोनों के झगड़े बढ़ने लगे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के बीच झगड़े इस कदर बढ़ गये थे कि माला सिन्हा ने गुस्से में आकर शर्मिला टैगोर को थप्पड़ मार दिया। जैसे-जैसे शूट आगे बढ़ता गया दोनों के बीच रिश्ता और भी खराब होता चला गया। सीन के अलावा दोनों एक-दूसरे से बात तक करना पसंद नहीं करती थीं।

लड़ाई को लेकर माला सिन्हा ने कही थी ये बात

mala sinha fight

शर्मिला टैगोर और माला सिन्हा की इस लड़ाई के बीच में डायरेक्टर जॉय मुखर्जी को भी आना पड़ा था। हालांकि कई साल बाद जब माला सिन्हा से इस मामले पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'इस तरह की बकवास बातें फिल्म के प्रमोशन के लिए फैलाई गई थीं। लेकिन सच यह है कि मैं कभी भी अपने को-एक्टर या फिर किसी और पर हाथ नहीं उठा सकती।' वहीं झगड़े के अलावा ऐसी खबरें भी आई थी कि दोनों एक्ट्रेस एक-दूसरे के कपड़े, डायलॉग या अन्य चीजें भी चेक किया करती थीं। इसके बाद से ही दोनों एक्ट्रेसेस कभी भी किसी फिल्म में साथ नजर नही आईं। इसके अलावा रियल लाइफ में भी दोनों को कभी एक साथ नहीं देखा गया है।

इसे भी पढ़ें:डेस्टिनेशन वेडिंग को बनाना चाहती हैं खास तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

 

Recommended Video

माला सिन्हा का फिल्मी सफर

mala sinha film

फिल्मों में आने से पहले माला सिन्हा रेडियो पर आने वाले एक प्रोग्राम के लिए गाना गाती थीं। माला सिन्हा का फिल्मों में डेब्यू चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बंगाली फिल्म 'रोशनारा' से हुआ था। हालांकि बॉलीवुड में उनकी डेब्यू फिल्म थी ‘बादशाह’, इस फिल्म में उन्हें प्रदीप कुमार के अपोजिट कास्ट किया गया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन खास पहचान नहीं मिली। बाद में उन्हें गुरु दत्त की फिल्म ‘सुहागन’ में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में लोगों ने उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनकी एक्टिंग की भी तारीफ की। इसके बाद उन्होंने बादशाह, हैमलेट, पैसा ही पैसा, और एक शोला जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया।

इसे भी पढ़ें: किसी को दूसरे तो किसी को तीसरे साथी से मिला प्यार, तलाक के बाद इन 10 टीवी एक्टर्स ने फिर से बसाया अपना घर

माला सिन्हा की आखिरी फिल्म

mala sinha last film

बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस माला सिन्हा ने 100 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है। उनकी आखिरी फिल्म ‘ज़िद’ थी, जिसमें वह दादी मां के किरदार में नजर आईं थी। यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी। रियल लाइफ में माला सिन्हा सार्वजनिक रूप से कम ही नजर आती हैं। अपनी बेटी प्रतिभा सिन्हा के साथ वह अब पर्दे से दूर गुमनाम जिंदगी बिता रही हैं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।