टीवी सीरियल 'अनुपमा' दिन पर दिन कामयाबी की सभी पैमानों को पार करता जा रहा है। इस टीवी सीरियल को कामयाब बनाने के पीछे हाथ है उन कलाकारों का, जो इस टीवी सीरियल में मुख्‍य भूमिका में नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस टीवी सीरियल में मुख्‍य किरदार अनपमा का ही है, जिसे निभा रही हैं फेमस टीवी एक्‍ट्रेस रूपाली गांगुली, मगर अनुपमा अपने परिवार के बिना अधूरी है और उसके परिवार में पति, सास-ससुर और 2 बेटों के अलावा एक बेटी पाखी भी है। 

सीरियल में पाखी का किरदार निभा रही है एक्‍ट्रेस मुस्‍कान बामने। इस समय मुस्‍कान काफी लाइम लाइट में भी है। शो में अपनी मां अनुपमा से पाखी की नाराजगी और गलत व्‍यवहार की वजह से जहां उन्‍हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है, वहीं आलोचकों द्वारा उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ भी हो रही है। 

वैसे पाखी यानि मुस्‍कान असल जिंदगी में कैसी हैं चलिए जानते हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: अनुपमा टीवी सीरियल की 'देविका' जसवीर कौर के बारे में जानें रोचक बातें

muskan  bamne mother

मुस्‍कान की पर्सनल लाइफ 

मुस्‍कान मूल रूप से मध्‍य प्रदेश (मध्य प्रदेश से जुड़े इंटरस्टिंग फैक्ट्स) के शहर इटारसी की हैं। यहीं पर मुस्‍कान का बचपन बीता है और पढ़ाई लिखाई भी हुई है। मुस्‍कान को बचपन से ही फिल्‍में देखना, डांस करना और एक्टिंग करना बहुत पसंद था। उनके इंस्‍टाग्राम पर बचपन की ऐसी कई तस्‍वीरें मौजूद हैं, जो इशारा करती हैं कि मुस्‍कान बचपन से ही बड़ी स्‍टाइलिश थीं। 

जब मुस्‍कान स्‍कूल में 7वीं कक्षा में थीं, तब ही उन्‍होंने एक्टिंग में अपनी किस्‍मत आजमाने के लिए मुंबई का रुख किया। मुस्‍कान के इस फैसले में उनके घरवालों ने भी उनका साथ दिया। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में मुस्‍कान ने बताया, 'मेरे घर वाले यह जान चुके थे कि एक्टिंग और डांस मेरा पैशन है। इसलिए उन्‍होंने ने मुझे रोका नहीं, मगर शर्त यह थी कि मेरी पढ़ाई बीच में न रुके। मैंने भी उनकी इस शर्त का मान रखा और टीवी सीरियल में काम करने के साथ ही अपनी पढ़ाई भी पूरी कर रही हूं।'

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल अनुपमा की 'नंदिनी' अनघा भोसले से जुड़े रोचक तथ्य जानें

muskan  bamne  interesting  facts

मुस्‍कान के करियर की शुरुआत

इतनी कम उम्र में करियर की शुरुआत करना मुस्‍कान के लिए आसान नहीं था। मुंबई आकर उन्‍होंने कई टीवी सीरियल्‍स और फिल्‍मों के ऑडिशन दिए। शुरुआत में उन्‍हें कुछ मॉडलिंग प्रोजेक्‍ट्स मिले, इनमें से एक में मुस्‍कान ने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदूलकर के साथ भी विज्ञापन किया था। इसके अलावा मुस्‍कान ने शॉर्ट फिल्‍म 'टूथ एनकाउंटर' में बतौर चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट काम किया था। बाद में मुस्‍कान का एक्टिंग में डेब्‍यू वर्ष 2017 में आई फिल्‍म 'हसीना पारकर' से हुआ था। इसके बाद उन्‍होंने वर्ष 2018 में आई फ‍िल्‍म 'हेलीकॉप्‍टर ईला' में भी काम किया था। 

टीवी इंडस्‍ट्री में मुस्‍कान की एंट्री एकता कपूर की सीरीज 'गुमराह' से हुई। इसके बाद मुस्‍कान ने  'हॉन्टेड नाइट', 'एक थी हीरोइन' और 'सुपर सिस्टर्स' जैसे शोज में भी काम किया। मुस्‍कान टीवी सीरियल 'बकुला बुआ का भूत' में भी काम कर चुकी हैं। 

21 वर्ष की मुस्‍कान को एक्टिंग की दुनिया में आए हुए 9 वर्ष बीत चुके हैं। वह शूटिंग के बीच वक्‍त निकाल कर अपनी पढ़ाई भी करती हैं। आपको बता दें कि मुस्‍कान इस वक्‍त कॉलेज में हैं और आगे की पढ़ाई भी कर रही हैं। 

anupamaa  tv  serial  actors photo

डांस में माहिर हैं मुस्‍कान 

मुस्‍कान एक्टिंग के अलावा डांस में भी माहिर हैं। उन्‍होंने मुंबई के एक डांस स्‍कूल से डांस में सर्टिफिकेट कोर्स भी किया है। मुस्‍कान अपने इंस्‍टाग्राम पर भी अपने बहुत सारे डांस वीडियो डालती रहती हैं। 

उम्‍मीद है कि एक्‍ट्रेस मुस्‍कान बामने के बारे में यह रोचक तथ्‍य जानकर आपको अच्‍छा लगा होगा। इसी तरह टीवी सीरियल्‍स के और भी कलाकारों के बारे में जानने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।