दुख-सुख में साथ देने वाला, सही-गलत का अंतर बताने वाला, नामुमकिन को मुमकिन कर देने वाला और आधी रात में भी जरूरत पड़ने पर तुरंत सामने हाजिर हो जाने वाला एक अच्छा और सच्‍चा दोस्‍त, हर किसी को चाहिए होता है। मगर मिलता केवल किस्मत वालों को ही है। ऐसे ही आदर्श दोस्त की भूमिका नजर आ रही है टीवी सीरियल अनुपमा में और इसे निभा रही हैं टीवी एक्ट्रेस जसवीर कौर। 

जसवीर इस टीवी सीरियल की मेन लीड अनुपमा की दोस्त देविका का किरदार निभा रही हैं। यह शो दर्शकों को खूब लुभा रहा है, साथ ही अनुपमा की दोस्‍त देविका का किरदार भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। हालांकि, जसवीर कौर इस टीवी सीरियल में कभी-कभी ही नजर आती हैं, लेकिन जब भी आती हैं कोई धमाल मचा कर ही जाती हैं। 

वैसे अपनी पर्सनल लाइफ में भी जसवीर कौर देविका जैसी ही चुलबुली हैं। आज हम आपको जसवीर कौर के जीवन से जुड़े कई रोचक तथ्‍य बताएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें: टीवी सीरियल अनुपमा की 'नंदिनी' अनघा भोसले से जुड़े रोचक तथ्य जानें

jaswir  kaur image

जसवीर कौर की फैमिली 

जसवीर कौर का जन्‍म मुंबई में एक पंजाबी परिवार में हुआ। बचपन से ही जसवीर को मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक था। इतना ही नहीं, जसवीर को डांस करना भी बहुत अच्छा लगता था। इसलिए उन्होंने इंडस्‍ट्री में आने से पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर दी थी। इसके लिए जसवीर ने फेमस बॉलीवुड कोरियोग्राफर रहीं सरोज खान से डांस भी सीखा था। 

जसवीर का करियर 

जसवीर के करियर की असल शुरुआत वर्ष 2004 में हुई थी। उन्होंने 'के स्ट्रीट पाली हिल' नाम के एक सीरियल में छोटा सा रोल प्ले किया था। मगर इससे पहले जसवीर को कई फिल्मों में देख गया। दरअसल, टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले जसवीर एक बैकग्राउंड डांसर थीं। फिल्म 'सोल्जर', 'बादल', 'ताल', 'कहो न प्‍यार है', 'यादें' और 'मोहब्‍बतें' के कुछ गानों में जसवीर को भी बैकग्राउंड में डांस करते हुए देखा गया है। 

Recommended Video

मगर जब फिल्मों में एक्टिंग का मौका नहीं मिला तो जसवीर ने टीवी इंडस्ट्री का रुख कर लिया और फिर कई टीवी सीरियल्स में साइड रोल्‍स में नजर आईं। जसवीर को सबसे ज्यादा पहचान टीवी सीरियल 'शक्ति ' से मिली, मगर इससे पहले उन्होंने कई अच्छे और बड़े टीवी सीरियल्स में देखा गया। जसवीर ने 'सीआईडी', 'घर की लक्ष्मी बेटियां', 'इश्क का रंग सफेद', 'ससुराल सिमर का', 'वारिस' आदि टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। आजकल उन्हें टीवी सीरियल अनुपमा में कभी-कभी देखा जाता है। 

इसे जरूर पढ़ें: अनुपमा टीवी सीरियल की 'किंजल' निधि शाह के बारे में जानें रोचक बातें

jaswir  kaur wedding

जसवीर की शादी 

जसवीर की पहली शादी वर्ष 2006 में किसी अजीज नाम के शख्स से हुई थी। मगर यह शादी 2 वर्षों में ही टूट गई। इसके बाद वर्ष 2016 में काफी वक्त तक मुंबई के बिजनेसमैन (इन बिजनेसमैन्स की लव स्टोरी जानें) विशाल मदलानी को डेट करने के बाद उन्होंने शादी कर ली। शादी के 2 वर्ष बाद ही 2018 में जसवीर और विशाल के घर में एक बेटी का जन्म हुआ, जिसका नाम जसवीर ने 'नायरा' रखा था। जसवीर अपनी बेटी की बहुत सारी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। 

उम्मीद है कि एक्ट्रेस जसवीर कौर से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। इसी तरह और भी एक्ट्रेस से जुड़े रोचक तथ्‍य जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।